कमल नंदी

बिजनैस हैड एग्जीक्यूटिव वाइस प्रैसिडैंट, गोदरेज एप्लायंसिस

इस नए स्तंभ का उद्देश्य यह है कि आप रोजमर्रा इस्तेमाल किए जाने वाले घरेलू उत्पादों के बारे में और करीब से जान सकें. पिछले कई सालों से गोदरेज ऐप्लायंसिस के बिजनैस हैड और वाइस प्रैसिडैंट के पद पर काम करने वाले कमल नंदी ने कंपनी की हर चुनौती को हमेशा खुले दिल से लिया. यही वजह है कि वे आज अपनी टीम के साथ नईनई तकनीक के ऐप्लायंसिस ग्राहकों तक पहुंचाने में कामयाब हो रहे हैं. उन के सारे प्रोडक्ट्स पर्यावरण फ्रैंडली होते हैं, क्योंकि वे सालों तक रिसर्च कर पूरी तरह जांचपरख कर संतुष्ट होने के बाद ही मार्केट में उतारते हैं. उन की यह जर्नी कैसी है, कैसे वे कंपनी को आगे बढ़ा रहे हैं, आइए जानते हैं उन्हीं से:

सवाल- कंपनी का पदभार संभालने के बाद आप ने कंपनी में क्या बदलाव किए और कैसे आगे बढ़ रहे हैं?

इस के लिए गोदरेज ऐप्लायंसिस के बारे में जानना बहुत जरूरी है. हमारे देश में जरमनी, कोरिया और अमेरिका से बहुत अधिक कंपीटिशन रहा है, क्योंकि आजकल बाहर के सारे ब्रैंड भी हमारे यहां मिलते हैं. गोदरेज यहां पर ऐप्लायंसिस के क्षेत्र में 39 ब्रैंड हैंडल कर रहा है. इस में अपने ब्रैंड की कोर वैल्यू को हमेशा पकड़ कर रखने की कोशिश करते हैं. कंपनी ने सालोंसाल उन्नति की है.

इस में कंपनी के 3 स्तंभ हैं, जो ब्रैंड को आगे बढ़ने में सहायता करते हैं. पहला है विश्वास. करीब 120 साल से कंपनी व्यवसाय कर रही है. उस के हिसाब से ग्राहक सब से पहले आता है और ग्राहकों के ट्रस्ट को बनाए रखने में कंपनी कामयाब हुई है. इस के बाद पर्यावरण और समाज का ध्यान रखने के बारे में कंपनी ने सोचा. हम ने ऐप्लायंसिस को 1958 से मुंबई में बनाना शुरू किया था. तब अर्देशिर गोदरेज ने खुद ऐप्लायंसिस बनाने के बारे में सोचा था. पहला उत्पाद रैफ्रिजरेटर ही था. वहीं से काम शुरू हुआ. इस के बाद एसी, वाशिंग मशीन, ओवन आदि उत्पाद धीरेधीरे बाजार में आने लगे.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT