कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लेखक- बिकाश गोस्वामी

घड़ी में 6 बजे का अलार्म बजते ही जानकी देवी की आंखें खुल गईं. उन्होंने हाथ बढ़ा कर अलार्म बंद कर दिया. फिर कुछ देर बाद वे बिस्तर से उठीं  और बाथरूम में घुस गईं. नहाधो कर जब वे बाहर निकलीं तो उन्हें हलकी सर्दी महसूस होने लगी. उन्होंने शाल को थोड़ा कस कर ओढ़ लिया.

आज वे काफी खुश थीं. उन की लड़की अमृता पढ़ाई पूरी कर वापस आ रही थी. वे बरामदे में कुरसी पर बैठ गईं. सामने मेज पर रखी गरम चाय और शहर से प्रकाशित सारे हिंदी व अंगरेजी के अखबार रखे थे. सुबह की चाय वे अखबार पढ़तेपढ़ते ही पीती थीं. यह उन की रोज की दिनचर्या थी.

जानकी देवी उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री थीं. हालांकि वे कैबिनेट मंत्री नहीं थीं लेकिन राज्यमंत्री होते हुए भी उन का स्वतंत्र विभाग था, पंचायती राज और ग्रामीण उन्नयन विभाग. बुंदेलखंड क्षेत्र के हमीरपुर जिले के एक अविकसित और संरक्षित विधानसभा सीट से वे निर्वाचित हुईं, वह भी दूसरी बार. उन का जनाधार बहुत अच्छा था. दोनों बार वे 50 हजार से भी ज्यादा वोटों से जीतीं. उन की छवि एक ईमानदार, कर्तव्यनिष्ठ और मेहनती मंत्री की थी.

आज जानकी देवी का मन अखबार में नहीं लग रहा था. बारबार निगाहें अपनेआप घड़ी की ओर चली जा रही थीं. 4 महीने हो गए थे उन्हें अमृता को देखे हुए. ऐसा लग रहा था मानो घड़ी की सूई अटक गई हो. ऐसे में घर के नौकर रामलखन ने आ कर खबर दी कि कोई मिस्टर विजय कुमार आए हैं और आप से मिलना चाहते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...