फ्लाइट से सफर के दौरान कई सारी चीजें होती हैं जिनका ध्यान रखना होता है खासतौर से तब, जब आपका सफर बहुत लंबा हो. फ्लाइट में बसों और ट्रेन के मुकाबले हिलना-डुलना आसान नहीं होता. कितना ही लंबा सफर क्यों न हो सिर्फ वाशरूम के दौरान ही उठने का औप्शन होता है आपके पास.

ऐसे में जितना हो सके खुद को कम्फर्टेबल रखने की कोशिश करें और इनमें सबसे जरूरी है ट्रैवलिंग के दौरान पहने जाने वाले आउटफिट्स से लेकर फुटवेयर्स. तो आइए जानते हैं लंबे सफर के दौरान कैसे रहें कम्फर्टेबल.

बहुत टाइट कपड़े

फिर चाहे वो टी-शर्ट हो या पैंट. बेशक फिटिंग वाले आउटफिट्स में आपका ओवरऔल लुक बहुत ही अच्छा लगता है लेकिन इन्हें बहुत देर तक पहन पाना बहुत ही मुश्किल होता है. अनकम्फर्टेबल होने के साथ बौडी पर रैशेज और देर तक बैठे रहने की वजह से ब्लड सर्कुलेशन की दिक्कत भी हो सकती है. लूज़ पैंटस, लौन्ग स्कर्ट्स जैसे औप्शन्स ट्राय करें. जो स्टाइलिश और कम्फर्टेबल दोनों ही मामलों में बेस्ट होते हैं.

परफ्यूम

फ्लाइट में सबकी सीटें आसपास होती हैं ऐसे में किसको किस चीज़ से एलर्जी है इसका आप अंदाजा नहीं लगा सकती. तो बेहतर होगा अपना स्ट्रौन्ग परफ्यूम लगाने की जगह नेचुरल खुशबू वाले डिओ या परफ्यूम का इस्तेमाल इस दौरान कर लें.

हील्स

हील्स फैशनेबल फुटवेयर होते हैं न कि कम्फर्टेबल तो लंबे सफर में इन्हें पहनने का आइडिया ड्राप कर देना ही बेहतर रहेगा. अगर कहीं दौड़कर फ्लाइट पकड़ने की सिचुएशन हो या फिर चेकिंग के दौरान लंबी लाइन में लगना हो,  हील्स में ये दोनों ही टास्क बहुत मुश्किल है. इतना ही नहीं लंबे सफर के दौरान भले ही आप फ्लाइट में बैठी रहें लेकिन फिर भी इन्हें पहनना अवायड करें क्योंकि इससे पैरों में दर्द और बदबू आने की भी समस्या हो सकती है.

स्वेटर

हैवी स्वेटर्स की जगह आप जैकेट कैरी कर सकती हैं. हैवी जैकेट्स पहनकर बहुत देर तक शायद आप न बैठ पाएं लेकिन जैकेट को आप अपने कम्फर्ट के हिसाब से निकाल भी सकती हैं और दिखने में भी ये स्वेटर्स के मुकाबले ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं.

Tags:
COMMENT