अगर आपको भी घूमने-फिरने का शौक है या ऐसा कोई दोस्त है जिसे आप ट्रैवलिंग में इस्तेमाल की जाने वाली चीजें गिफ्ट करें. जो न सिर्फ उन्हें पसंद आएंगी बल्कि उनके लिए यादगार साबित होगी. तो आइए हम बताते हैं, ऐसे आइटम्स के बारे में जो ट्रैवलिंग के दौरान आपके लिए काफी मददगार साबित होगी.

फ्लास्क– ऊंचाई पर चढ़ना हो या कई किमी पैदल चलना हो, प्यास के साथ समझौता कर पाना बहुत ही मुश्किल होता है. तो आप अपने फ्रेंड को अच्छा सा फ्लास्क गिफ्ट कर सकती हैं. पानी के अलावा इसमें और भी कई दूसरे तरह के लिक्विड्स को कैरी किया जा सकता है. पहाड़ों पर अक्सर चाय और कौफी की जरूरत महसूस होती है. ऐसे में फ्लास्क में इसे स्टोर भी किया जा सकता है.

सनग्लासेज़– सनग्लासेज़ सिर्फ स्टाइलिश लुक के लिए ही नहीं कैरी किए जाते बल्कि ट्रैवलिंग में भी इनकी बहुत जरूरत पड़ती है खासतौर से हाइकिंग में. जैसे-जैसे ऊंचाई पर पहुंचते हैं सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणें स्किन के साथ-साथ आंखों को भी नुकसान पहुंचाती हैं. जिसके चलते चलना बहुत मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आप उन्हें अच्छी क्वालिटी के सनग्लासेज़ गिफ्ट कर सकती हैं. जो न सिर्फ उन्हें पसंद आएगा बल्कि वो इसका बेहतर तरीके से इस्तेमाल भी कर पाएंगी.

स्विस आर्मी नाइफ– ट्रैवलर फ्रेंड को स्विस नाइफ गिफ्ट करने का आइडिया भी है बेस्ट क्योंकि हर तरह के ट्रिप में इसकी जरूरत पड़ती है. सुरक्षा के मद्देनजर भी ये यूज़फुल आइटम है. मार्केट में अलग-अलग वैराइटी वाले स्विस नाइफ अवेलेबल हैं तो अच्छी तरह से रिसर्च के बाद ही इन्हें खरीदें. एडवेंचर ट्रिप के अलावा और भी कई तरीकों से नाइफ को इस्तेमाल किया जा सकता है.

लकड़ी जलाने वाला स्टोव– ट्रैवलर के लिए ट्रैवलिंग में इस्तेमाल की जाने वाली चीज़़ों से बेहतरीन दूसरा कोई गिफ्ट हो ही नहीं सकता. और स्टोव देने का आइडिया उनमें से ही एक है. सर्दियों से बचने के साथ ही ट्रैवलिंग में खाने-पकाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. सबसे अच्छी बात है कि इस स्टोव को आसानी से कहीं भी कैरी कर सकते हैं.

Tags:
COMMENT