अगर आपको हौलिडे डेस्टिनेशन ढूंढने में परेशानी हो रही है तो हम आपकी मदद के लिए लाए हैं ऐसे जगहों की लिस्ट जो अक्टूबर में घूमने के लिए बेस्ट हैं. खास बात यह है कि यहां आपको पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का काफी अच्छा मौका मिलेगा.

पचमढ़ी, मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के इकलौते हिल स्टेशन पचमढ़ी को सतपुड़ा की रानी भी कहा जाता है. यहां आप प्रकृति को नजदीक से महसूस कर पाएंगे. चारों ओर हरियाली के बीच गुफाओं से लेकर तालाब और झरने देखने पर आपकी थकान मिट जाएगी. पचमढ़ी में सनराइज देखने का एक्सपीरियंस भी आप कभी नहीं भुला पाएंगे. इसके साथ ही आप सतपुड़ा नेशनल पार्क भी जा सकते हैं.

कच्छ, गुजरात

गुजरात का कच्छ दुनियाभर में मशहूर है. यहां बड़ी संख्या में लोग छुट्टियां मनाने के लिए आते हैं. कच्छ में देखने और करने के लिए बहुत ऐसी चीजें हैं जो आपके एक्सपीरियंस को यादगार बना देगी. कच्छ में घूमने के लिए, कच्छ का रण, प्राग महल और आईना महल, कच्छ म्यूजियम, मांडवी और धौलावीरा बेस्ट हैं.

हम्पी, कर्नाटक

कर्नाटक राज्य के बेल्लारी जिले में स्थित बेहद खूबसूरत और ऐतिहासिक गांव हम्पी अक्टूबर में छुट्टियां मनाने के लिहाज से बेहतरीन है. हम्पी मध्यकालीन हिंदू राज्य विजयनगर साम्राज्य की राजधानी हुआ करता था. उस समय के कई मंदिर समूहों के अवशेष आज भी आपको यहां देखने को मिल जाएंगे. इन ऐतिहासिक जगहों पर घूमने के साथ ही दारोजी स्लोथ भालू अभ्यारण्य, तुंगभद्रा बांध और मतंग हिल भी ट्रैवल के लिए शानदार हैं.

जिरो घाटी, अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश स्थित जिरो घाटी अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए मशहूर है. यहां आप कपल या सोलो ट्रिप प्लान कर सकते हैं. जिरो घाटी जाने पर आप टैली घाटी वन्य जीव अभ्यारण्य, मेघना गुफा मंदिर, जिरो पुटो, पाइन बाग और डोलो-मांडो जरूर घूमें. इन जगहों पर आप रोमांच और शांति का अनुभव कर सकेंगे.

ऋषिकेश, उत्तराखंड

रोमांच से लेकर स्पिरिचुअल टूरिज्म के लिए ऋषिकेश से बेहतर जगह शायद ही कोई हो. अक्टूबर से फरवरी महीने के बीच यहां का तापमान 19 डिग्री से 27 डिग्री तक रहता है, जो घूमने के अनुभव को सुहाना बना देता है. अडवेंचर पसंद हैं तो आप रिवर राफ्टिंग का मजा ले सकते हैं.

COMMENT