थाईलैंड बैचलर पार्टी के लिए ही नहीं फैमिली वेकेशन के लिए भी है बेहतरीन डेस्टिनेशन. यहां एक या दो नहीं बल्कि कई सारे आइलैंड्स हैं जहां जाकर आप सुकून से वेकेशन एन्जाय कर सकती हैं. एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए भी थाईलैंड टूरिस्टों की फेवरेट जगहों में से एक है. यहां का मौसम ज्यादातर एक समान ही रहता है जिसमें आप फ्री होकर घूम-फिर सकती हैं.

वैसे थाई भाषा में थाईलैंड का मतलब ही है ‘लैंड ऑफ फ्री’. थाईलैंड में आप सबसे बड़े से लेकर सबसे छोटे जीव तक को देख सकती हैं. यहां दुनिया का सबसे छोटा प्राणी बंब्लीबी बैट भी मौजूद है और सबसे बड़ी व्हेल शार्क भी.

थाईलैंड खाने-पीने के शौकिनों को भी काफी पसंद आता है क्योंकि यहां पैनकेक से लेकर फ्रूट चाट तक की इतनी वैराइटी मौजूद है जो हर बार एक नए स्वाद के साथ परोसी जाती है. नान वेजिटिरियन के लिए तो ये देश किसी जन्नत से कम नहीं क्योंकि यहां सी-फूड्स की भी भरमार है. बढ़ते टूरिज्म और डिमांड के साथ अब यहां भारतीय खाने का स्वाद भी लिया जा सकता है.

फैशनेबल, ट्रेंडी कपड़ों की बजट शापिंग के लिए थाईलैंड है मशहूर. जी हां, आउटफिट्स से लेकर फुटवेयर्स, गैजेट्स, डेकोरेशन आइटम्स, हैंडीक्राफ्ट्स हर एक चीज़ यहां के बाजारों में उपलब्ध है. तो जब भी थाईलैंड घूमने का प्लान बनें इन जरूरी चीज़ों के लिए जरूर वक्त निकालें.

Tags:
COMMENT