अगर आप फैमिली वेकेशन पर जाने की प्लान कर रही हैं तो हर एक चीज़ की पहले से प्लानिंग करके ही आप उस ट्रिप की आनंद ले पाएंगी. ट्रांसपोर्ट से लेकर होटल्स की प्री-बुकिंग जहां आपके पैसे बचाने का काम करते हैं वहीं ट्रैवलिंग के दौरान होने वाली भागदौड़ से भी बचाते हैं.सोलो या ग्रूप ट्रैवल में जहां कई सारी चीज़ों के साथ समझौता करना संभव होता है वहीं फैमिली में इसके चांसेज न के बराबर होते हैं. तो आइए जानते हैं कि फैमिली वेकेशन पर किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

फैमिली फ्रेंडली रूम

होटल्स के रूम और बाथरूम साफ-सुथरे हैं या नहीं? टीवी, वाई-फाई, रूम के अंदर फोन और पार्किंग, ऐसी ही दूसरी सर्विसेज़ के बारे में, इंटरनेट पर मौजूद कस्मटर रिव्यूज़ में आसानी से पढ़ सकती हैं. इसके बाद ही बुकिंग बटन पर क्लिक करें.

होटल्स में डाइनिंग के जितने ज्यादा औप्शन होंगे उतना ही बेहतर होता है. लंच, डिनर और कौफी पीने के लिए अलग स्पेस न सिर्फ भीड़-भाड़ से दूर रखते हैं बल्कि अलग-अलग वैराइटी वाली डिशेज को भी ट्राय करने का औप्शन देते हैं.

रूम का साइज

रूम इतना बड़ा है या नहीं जिसमें पूरी फैमिली एक साथ रूक सकती है. और अगर कहीं एक्स्ट्रा बेड की जरूरत पड़े तो उसे लगवा सकते हैं या नहीं. बाथरूम रूम से अलग तो नहीं? इन सारी चीज़ों की जानकारी पहले ले लें.

होटल का लोकेशन

फैमिली के साथ जिस भी जगह जाने की प्लानिंग कर रही हैं. सबसे पहले वहां होटल के बारे में पता कर लें. ऐसे होटल में बुकिंग कराएं जो शहर बहुत दूर न हो जो सेफ्टी के लिहाज से बहुत जरूरी है. आसपास घूमने वाली जगहें नज़दीक हों. जिससे ट्रांसपोर्ट में बहुत ज्यादा पैसे न खर्च करने पड़े.

Tags:
COMMENT