गृहशोभा विशेष

नाखूनों की सजावट ना केवल आपके हाथों को सुंदर दिखाती है बल्कि आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लगाती है. आजकल शादी-पार्टी से लेकर आफिस में भी नेल आर्ट बहुत खूबसूरत लगते हैं. ये आपको कूल लुक देते हैं. तो आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही ‘नेल आर्टस’ पर, जिन्हें आप मिनटों में घर पर ही बना सकती हैं.

पहली डिजाइन

काले चटक रंग और ट्रांसपेरेंट नेलपालिश लें. इसके बाद काली नेलपालिश को बेस कोट की तरह अपने नाखूनों पर लगा लें. जब यह सूख जाए तो बीच वाली ऊंगली पर एक लाईन में अलग-अलग रंगों से डौट्स रखें. वहीं दूसरी ऊंगलियों पर कुछ दो या तीन डौट्स रखें. सूख जाने पर इसके उपर ट्रांसपेरेंट नेलपालिश लगा लें.

दूसरी डिजाइन

अब दूसरा नेलआर्ट बनाने के लिए गुलाबी, ट्रांसपेरेंट और ग्लिटर नेलपालिश लें. नाखूनों पर ट्रांसपेरेंट नेलपालिश लगाकर सूखने दें. सूखने पर काले रंग से नेलआर्ट टूल या सेफ्टी पिन की मदद से बारीक लाइन खींचे. गुलाबी रंग से उस लाइन के दायीं ओर दो सुंदर पत्तियां बनाएं. काले रंग से पत्तियों की आउट लाइन बनाएं. पत्तियां सूख जाएं तो उनपर ग्लिटर नेलपालिश लगाएं. ये आपके नाखूनों पर बेहद जचेंगी.

तीसरी डिजाइन

इसके लिए पांच चटक रंग की नेलपालिश, पुराना टूथ ब्रश, काली और ट्रांसपेरेंट नेलपालिश लें. अब अपने पांचों नाखूनों पर अलग-अलग रंग की नेल पालिश लगा लें. सूखने पर एक प्लेट में इनसे अलग रंग की नेल पालिश लें. टूथ ब्रश में इन नेलपालिश को लगाकर बारी-बारी से हर एक नाखून पर स्प्रे करें. नेलपेंट अगर आसपास की स्किन पर लग जाए तो इसे रिमूवर की मदद से छुड़ा लें. आखिर में ट्रांसपेरेंट नेल पालिश से फिनिशिंग दें.

आप चाहे तो इसी तरह और भी कई नए डिजाइन के नेल आर्ट ट्राई कर सकती हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं