गृहशोभा विशेष

पिछले कुछ सालों में स्किन क्लीनिक्स की लोकप्रियता कई गुना बढ़ी है. ये क्लीनिक आप को लंबे समय तक चलने वाले रिजल्ट देते हैं, जिस से आप के पैसों की पूरी वसूली हो जाती है. इस समय सब से ज्यादा क्रेज डर्मल फिलर का है. चूंकि इस ट्रीटमैंट में किसी तरह के कट की जरूरत नहीं होती, इसलिए बहुत सारी महिलाएं इस प्रक्रिया को बेफिक्र हो कर अपना रही हैं. इस के जरीए महिलाएं अपने लुक में अपनी जरूरत के अनुकूल बदलाव करा रही हैं. जैसे कि अपनी भौंहों की लाइन को ऊंचा करना, माथे की लाइन बढ़ाना, आईब्रोज को ज्यादा कर्वी बनाना और यहां तक कि अपनी मुसकान को भी खास बनाना.

ट्रीटमैंट का तरीका और असर

ये ट्रीटमैंट रेस्टिलेन और रेस्टिलेन वाइटल के इस्तेमाल से किए जाते हैं जोकि ह्यालुरोनिक ऐसिड बेस्ड फिलर हैं. रेस्टिलेन का इस्तेमाल नैननक्श में उभार लाने के लिए किया जाता है, तो रेस्टिलेन वाइटल का चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए. ये डर्मल फिलर स्किन को जरूरी हाइड्रेशन उपलब्ध कराते हैं और उन में नमी को लौटाते हैं. इस से न सिर्फ चेहरे में हो रही नमी की कमी का इलाज होता है, बल्कि महिलाएं ज्यादा यंग और खूबसूरत दिखने लगती हैं. इस के अलावा हाइड्रो ऐक्विलिब्रियम और औग्मैंटिंग स्किन फ्लैक्सिबिलिटी को वापस ला कर त्वचा की रंगत बढ़ाते हैं.

इन कारणों से ऐसे ट्रीटमैंट्स की मांग महिलाओं में तेजी से बढ़ रही है. इन का रिजल्ट लंबे समय तक रहना भी इन के प्रति आकर्षण की एक वजह है. ये तकरीबन 1 साल तक प्रभावी रहते हैं. लेकिन ये ट्रीटमैंट परमानैंट नहीं होते, इसलिए अगर कुछ गलत हुआ है, तो वह जीवन भर आप के साथ नहीं रहने वाला, इसलिए भी महिलाएं बेफिक्र हो कर इन्हें करा रही हैं.

जो महिलाएं ये ट्रीटमैंट कराने के लिए आ रही हैं उन में से अधिकतर 35 से 55 साल की उम्र की हैं. जहां ये महिलाएं ऐंटी ऐजिंग ट्रीटमैंट के लिए खासतौर से आती हैं ताकि अपनी जवां रंगत को दोबारा वापस पा सकें. वहीं कम उम्र की महिलाएं अपने लुक को और बेहतरीन बनाने के लिए रेस्टिलेन वाइटल स्किन बूस्टर की सहायता लेने के लिए आगे आ रही हैं.

इन ऐंटी ऐजिंग ट्रीटमैंट्स के अलावा, भौंहों की लाइन, फोरहैड की लाइन, आईब्रोज और मुसकान में सुधार के लिए महिलाएं ट्रीटमैंट करा रही हैं. ऐसे ट्रीटमैंट महिलाएं खास अवसरों पर लेती हैं और इन दिनों पति या बौयफ्रैंड अपनी पार्टनर को इस तरह के प्रोसिजर के पैकेज गिफ्ट भी कर रहे हैं.

अगर आप भी अपनी स्किन की रंगत में निखार लाना चाहती हैं और अपनी खूबसूरती को जगमगाता हुआ बनाना चाहती हैं तो यह ट्रीटमैंट अपनाएं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं