सामान्य लहंगेचोली को अब अलविदा कहें. मौजूदा समय में भारतीय दुलहनें ऐसे सिग्नेचर स्टाइल को पसंद करती हैं जो उन को आकर्षक बनाता है. ऐसे वैवाहिक पहनावे की तलाश पूरी हो गई है जो देशी संस्कृति की झलक पेश करने के साथसाथ फैशनेबल भी हैं. गाउन ट्विस्ट या जैकेटेड साड़ी वाले घाघरा पर विचार करें.

गाउन लहंगा

यह इंडियन ब्राइडल वियर की महारानी के अनुभव के साथ एक बेहद आधुनिक बौल गाउन है. कली वर्क, जरी या आकर्षक गाउन कट्स के साथ रफल्स जैसी सजावट में ब्राइडल लुक को खास बनाएं.

गाउन लहंगा वैडिंग फैशन शो से ले कर लोकल टेलर तक, सभी जगह आकर्षण का केंद्र रहता है. यह सुनिश्चित करें कि इन बेहद सजे हुए गाउनलहंगों के साथ एक सुंदर और छोटी चोली पहनी जाए. यह कौकटेल पार्टी के लिए भी उपयुक्त पहनावा है.

जैकेटेड ड्रैप्स

यह क्लासी लुक की चाहत रखने वाली दुलहन के लिए उपयुक्त परिधान है. आकर्षक जैकेट के साथ एक सुंदर साड़ी वाकई एक खास पहनावा है.

जैकेट के लिए चमकदार रंगों को अपनाएं और ब्लैक, नेवी ब्लू, चौकलेट ब्राउन पर जोर दें जबकि साड़ी को सामान्य बनाए रखें. ऐसे बौर्डर को पसंद करें जो जैकेट के लिहाज से सुंदर दिखता हो. यह ब्लैक कलर का हो सकता है.

औंब्रे कलैक्शन

औंब्रे ट्रू सो इस साल का बड़ा ब्राइडल वियर ट्रैंड है. यह बोल्ड हेयर कलर से लिप्स और नेलआर्ट तक सभी के लिए श्रेष्ठ है. ऐसा लहंगा चुनें जो सिल्हूटेड लुक को दर्शाने के लिए लाइट से ले कर डार्क कलर्स के समावेश से युक्त हो.

आप कम भारीभरकम और अधिक आकर्षक पहनावे की तलाश पूरी करने में सक्षम होंगी. नए इंडोवैस्टर्न पहनावे के लिए सामान्य चोली के बजाय फैशनेबल ब्लाउज अपनाएं.

विक्टोरियन लहंगा

क्लासी, फिटेड कौर्सेट गाउंस और फुललैंथ स्कर्ट ड्रैस पहन कर विक्टोरियाकाल के अनुभव फिर से ताजा करें. झालरदार आस्तीन, कढ़े हुए आकर्षक लहंगे और आकर्षक डायमंड डैंगलर के साथ आप वैडिंग रैंप पर आनंद उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

वैलवैट ट्रूसो

वैलवैट ने ब्राइडल फैशन में खास जगह बनाई है. फैब्रिक से जहां आप आरामदायक महसूस करते हैं वहीं इस से आप को आकर्षक व सुंदर दिखने का मौका भी मिलता है. पुराने वैलवैट परिधानों को अलविदा कहें और क्लासिक वैलवैट ब्लाउज के साथ सिल्क ड्रैप्स के फ्यूजन लुक के साथ एक आकर्षक दुलहन बनें.

ड्रैप्ड गाउंस

आधुनिक कौकटेल पार्टी या रिसैप्शन से संबंधित पहनावा ड्रैप्ड गाउंस पूरी तरह से उपयुक्त. ऐसे वन शोल्डर कट के साथ आकर्षक प्रिंसैज लुक को संपूर्ण बनाएं जो सुंदर झालर के साथ बेहद चमकदमक वाला हो. इसे झालर, आकर्षक स्टोन, क्रेप आदि से जोड़ कर बेहद खास बनाएं.

दिवाएस्कू कट को अपनाएं. हलके और सुंदर ब्राइडल लुक के लिए कम से कम ऐक्सैसरीज पहनें. बौलीवुड की पसंदीदा साड़ी गाउंस भारतीय दुलहन के लिए अन्य उपयुक्त ट्रूसो ट्रैंड है.