गृहशोभा विशेष

रिलेशनशिप में इंटीमेसी के दौरान कई बार लव बाइट आ जाती है. ये छोटे-छोटे लाल, नीले निशान आपके अच्छे वक्त के गवाह जरूर होते हैं लेकिन इन्हें छिपाने में ही भलाई है. नहीं तो आप कई लोगों के सामने शर्मिंदा हो सकती हैं.

वैसे ये इतनी चिंता की बात नहीं है क्योंकि लव बाइट्स स्थायी नहीं होती, इसलिए इन्हें छिपाने का अस्थायी तरीका ही काफी है. जिस तरीके से आप मेकअप से अपने पिंपल के निशान, डार्क सर्कल और बाकी की कमियों को छिपाती हैं, उसी तरह से लव बाइट्स को भी छिपाया जा सकता है. हम बताते हैं कैसे.

सबसे पहले ये ट्राई करें

जिस जगह लव बाइट के निशान हैं उसे धो लें या गीले कपड़े से साफ कर लें, या थोड़ा बर्फ लगाएं. अब इस पर मौश्चराइजर लगाएं. अपने हाथ में थोड़ा-सा प्राइमर लें और उस स्थान पर अच्छी तरीके से लगा लें.

गहरा मेकअप

लव बाइट को मेकअप के जरिये छुपाने की कोशिश करें. जैसे कि फाउंडेशन लव बाइट को छुपाने के लिए बेस्ट है. साथ ही आंखों को हेवी मेकअप दें और बड़ी बिंदी लगाएं. इससे सबका ध्यान आंखों की तरफ होगा. या फिर हेवी मेकअप करें जिससे की लोगों को ध्यान केवल आपके मेकअप पर ही जाए. साथ में बालों को खुला रखें.

फाउंडेशन की मदद लें

अपने स्किन टोन से थोड़े लाइट फाउंडेशन से लव बाइट को कवर करें. जब आप लाइट शेड के फाउंडेशन से उसे कवर करेंगी तो वो स्किन में छिप जाएगा, अलग से उभर कर नहीं आएगा.

कंसीलर का करें इस्तमाल

लाइव बाइट को कंसीलर की मदद से भी छिपाया जा सकता है. ग्रीन टिंटेड कंसीलर को चुनें क्योंकि ये आपकी लव बाइट के लाल रंग के साथ बैलेंस बना सकता है. जब लव बाइट का दाग खत्म होना शुरू होता है तो हरा या पीला सा हो जाता है. ऐसे में पिंक शेड का कंसीलर इस्तेमाल करें. ऊपर से पाउडर जरूर लगाएं.

टर्टलनेक और स्ट्रेट टीशर्ट

अगर ये लव बाइट आपको ठंड में मिले हैं तो कोई चिंता की बात नहीं है. तब आप इसे हाइनेक पहनकर ढक सकती हैं. लेकिन अगर ये आपको गर्मी के दिनों में मिले हैं तो चिंता की बात है.

क्योंकि इस मौसम में आप हाइनेक नहीं पहन सकतीं. ऐसे में आप हल्के रंग की स्ट्रेट टिशर्ट पहनें जो आपके लव बाइट के निशान को भी छुपाएंगे और आपको गर्मी भी नहीं लगने देंगे. या फिर टर्टल नेक टीशर्ट, फुल स्लीव्स और हाई कौलर टी शर्ट या टैंक टौप पहनें.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं