गृहशोभा विशेष

फैस्टिव सीजन का समय है. ऐसे में भला कोई महिला संजनेसंवरने से दूर कैसे रह सकती है क्योंकि यही तो वह समय है जब महिलाएं जी भर कर सजतीसंवरती हैं. लेकिन जब बात सजनेसंवरने की आती है तो बहुत सी महिलाओं को समझ में नहीं आता कि ऐसे कौन से ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल किए जाएं, जिन से कम समय में वे सजसंवर भी जाएं और मेकअप भी ज्यादा समय तक टिका रहे.

यहां ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में बता रही हैं मेकअप ऐक्सपर्ट रेनू महेश्वरी:

बीबी क्रीम: यह औल परपज फाउंडेशन है. इसे मैजिक फाउंडेशन भी कहते हैं. चेहरे पर आसानी से लगने वाली यह क्रीम लंबे समय तक टिकी रहती है और बहुत हलकी होने के कारण अच्छा कवरेज देती है जिस से चेहरे की महीन से महीन लाइन भी नहीं दिखती.

पाउडर फाउंडेशन: यह चेहरे की स्किन को फुल कवरेज देने के साथसाथ एकसार सा भी दिखाता है. इस के प्रयोग से स्किन स्मूद दिखाई देती है. इसे लगाना भी बहुत ही आसान है. आप इसे पफ या ब्रश द्वारा आसानी से लगा सकती हैं.

वाटरपू्रफ आईलाइनर: यह लाइनर ब्लैक कलर के अलावा और भी कई रंगों में मिलता है. यह इतना स्मूद होता है कि आप इसे बड़ी आसानी से सिर्फ एक स्ट्रोक में लगा सकती हैं. यह आईज को एकदम नैचुरल लुक देता है, साथ ही काजल का भी काम करता है.

शीर लिपस्टिक: यह क्रीमी और ग्लौसी होती है, इसलिए होंठों को नर्म, मुलायम बनाती है. इस में लिपलाइन बनाने की भी आवश्यकता नहीं होती. यह लाइट वेट होने के साथसाथ वाश करने पर हटती भी नहीं. इस का कलर नैचुरल लगता है.

ग्लौसी शिमर शैडो: यह क्रीम व पाउडर बेस दोनों रूपों में मिलता है. ज्यादा देर तक मेकअप टिका रहे इस के लिए क्रीमी बेस शैडो लगा कर उस पर हलका पाउडर बेस शैडो लगा दें. फिर मर्ज कर दें.

टिंटेड ब्लश: यह पाउडर, क्रीम व टिंटेड 3 रूपों में मिलता है और चेहरे पर लंबे समय तक टिका रहता है. इसे उंगलियों से आसानी से लगा कर अच्छी तरह मर्ज करें. टिंटेड ब्लश से पहले ब्रोंजर जरूर लगाएं. यह फेस को अलग लुक देता है.

ब्रोंजर: ब्रोंजर भी 3 रूपों में आता है. क्रीमी, पाउडर व जैल. पर लंबे समय के लिए जैल ब्रोंजर का इस्तेमाल करें. इसे ब्लश के पहले लगाएं. यह चेहरे की कंटूरिंग में भी इस्तेमाल किया जाता है. इसे चीक्स, फोरहैड, नोज व चिन पर लगाएं. इस से चेहरा परफैक्ट दिखता है. यह पिंक व ब्राउन कलर में मिलता है. इसे अपनी स्किन टोन के अनुसार ही लगाएं.