गृहशोभा विशेष

बौलीवुड के कई कलाकार स्पोर्टस से उनके लगाव के लिए जाने जाते हैं. ऐसी ही एक कलाकार अमित साध भी हैं. इन्हें बाइकों से प्यार है. कैलिफोर्निया सुपरबाइक स्कूल में कड़े प्रशिक्षण व कई रोड सेफ्टी कार्यक्रमों में भाग ले कर उन्होंने बाइक राइडिंग के प्रति अपने प्यार को साबित कर दिया है. ‘काई पो चे’ फिल्म में काम कर चुके साध ने हाल ही में सुपर बाइक टीम स्पीड ऐंजल्स को ज्वौइन किया है. इस टीम में शामिल होने से आने वाले दिनों में उन्हें कई रेसिंग प्रतियोगिताओं व बाइक से लम्बी यात्राओं में भाग लेने का मौका मिलेगा.

रेसिंग टीम ज्वौइन करने वाले पहले कलाकार हैं साध

यूं तो बौलावुड में कई कलाकार हैं जिन्हें बाइक चलाना काफी पसंद है पर साध पहले ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने कोई रेसिंग टीम ज्वौइन की है. दिल्ली स्थित सुपर बाइक टीम स्पीड ऐंजल्स ने पहली बार वर्ष 2016 में  जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चेम्पियनशिप में भाग लिया था. इस साल भी ये टीम इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली है.

bollywood

स्पोर्ट्स एडवेंचर के बारे में बात करने पर अमित कहते हैं कि स्पीड एजेंल्स टीम के साथ जुड़ कर मैं काफी सुखद महसूस कर रहा हूं. टीम के सदस्य शक्ती राज सिंह मेरे लिए मेंटर और भाई की तरह हैं. वो मेरे सपनों को पूरा करने के लिए पूरा मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं. जल्द ही मैं कुछ बेहतर प्रतियोगिताओं में भाग लेने को ले कर काफी उत्साहित हूं.

कई देशों में आयोजित होती हैं सूपरबाइक प्रतियोगिताएं

सुपरबाइक रेसिंग मोटरसाइकिल रेसिंग की तरह की एक प्रतियोगिता होती है. इसमें बेहद मौडीफाइड बाइकों का प्रयोग किया जाता है. यूके, जापान, औस्ट्रेलिया, कनेडा सहित कई देशों में नेशनल सुपरबाइक चेम्पियनशिप का आयोजन भी किया जाता है. भारत में सुपरइबाइकिंग स्पोट्स अभी अपने शुरूआती दौर में है. कई मौडीफाइड बाइकों के अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों ने भी भारत के बाजार में अपनी रुचि दिखाना शुरू कर दिया है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं