गृहशोभा विशेष

अपने समय की मशहूर अदाकारा रति अग्निहोत्री के बेटे तनुज विरवानी ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत फिल्म ‘‘लव यू सोनिया’’ से की थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा और इस फिल्म के साथ ही लोगों ने कहना शुरू कर दिया था कि तनुज विरवानी में अभिनेता बनने का एक भी गुण नहीं है, पर इस फिल्म के प्रदर्शन के बाद तनुज विरवानी ने कमल हासन की बेटी अक्षरा हासन के साथ अपने रोमांस की खबरें फैला कर खुद को सूर्खियों में बनाए रखा, जबकि अक्षरा हासन लगतार इस तरह के रिश्ते से साफ इंकार करती रहीं. मगर रोमांस की इन खबरों ने भी तनुज विरवानी को कोई फायदा नही पहुंचाया.

फिल्म ‘लव यू सोनिया’ के बाद वे ‘‘पुरानी जींस’’ और सनी लियोनी के साथ ‘‘वन नाइट स्टैंड’’ में भी नजर आए. मगर अफसोस की बात यह रही कि तनुज विरवानी की इन तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं किया. इन तीनों फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर ऐसी दुर्गति हुई, जिसकी लोगों ने कल्पना तक नहीं की थी. इसके बाद बॉलीवुड में लोगों ने खुलेआम तनुज विरवानी को सलाह देना शुरू कर दिया कि तनुज को अब अभिनय को अलविदा कहकर किसी अन्य प्रोफेशन में तकदीर आजमानी चाहिए. लेकिन तनुज विरवानी तो सिर्फ फिल्मी हीरो ही बनना चाहते हैं.

अब सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार रति अग्निहोत्री के अपने संबंधों के चलते निर्माता व अभिनेता फरहान अख्तर ने तनुज विरवानी के करियर को संवारने की जिम्मेदारी स्वीकार की है. सूत्रों के अनुसार आईपीएल क्रिकेट के इर्द-गिर्द घूमने वाली एक कथा पर फरहान अख्तर व रितेश सिद्धवानी की कंपनी ‘ऑमेजन प्राइम वीडियो’ के संग मिलकर एक वेब सीरीज का निर्माण कर रही है. सूत्र दावा करते हैं कि फरहान अख्तर ने इस वेब सीरीज का पायलट एपीसोड 85 लाख की लागत में फिल्मकार ‘ऑमेजन प्राइम वीडियो’ के मालिकों के पास स्वीकृति के लिए भेजा है, जिसमें रिचा चड्ढा ने भी अभिनय किया है.

यदि सब कुछ ठीक रहा और ‘ऑमेजन प्राइम वीडियो’ के मालिकों ने इस वेब सीरीज के पायलट एपीसेाड को हरी झंडी दे दी, तो फरहान अख्तर इस वेब सीरीज में तनुज विरवानी को अभिनय करने का अवसर देंगे. वैसे तुनज विरवानी के नजदीकी सूत्र दावा कर रहे हैं कि फरहान अख्तर ने बाकायदा इस वेब सीरीज में अभिनय करने के लिए तनुज विरवानी को अनुबंधित  भी कर लिया है.

जब हमने इस बारे में तनुज विरवानी से बात करने का प्रयास किया, तो तनुज विरवानी ने खुलकर कोई बात स्वीकार नहीं की, पर तनुज का मानना है कि बॉलीवुड में सफलता और असफलता तो चलती रहती है. यहां सफल होने के लिए इंसान, खासकर कलाकार को मोटी चमड़ी का होना जरुरी होता है, जिससे वह हर तरह की आलोचनाओं का सामना कर सके.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं