गृहशोभा विशेष

14 साल के अभिनय करियर में पिछले कुछ वर्षों से उनका करियर काफी डांवाडोल चल रहा है. ‘घनचक्कर’, ‘राजा नटवरलाल’, ‘उंगली’, ‘मि.एक्स’, ‘हमारी अधूरी कहानी’, ‘अजहर’, ‘राज रीब्यूट’ जैसी असफल फिल्मों के बाद अब इमरान हाशमी की सारी उम्मीदें मिलन लूथरिया निर्देशित फिल्म ‘बादशाहो’ पर टिकी हुई है. तो दूसरी तरफ उन्होंने अपने करियर को गतिशील करने के लिए खुद निर्माता बनने का निर्णय लिया है. वह युद्ध के खिलाफ बात करने वाली एक्शन प्रधान नाटकीय फिल्म ‘कैप्टन नवाब’ का निर्माण कर रहे हैं, जिसमें वह स्वयं कैप्टन नवाब का किरदार निभाएंगे. इस फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी इमरान हाशमी ने टोनी डिसूजा को सौंपी है.

फिल्म ‘कैप्टन नवाब’ के निर्देशक का नाम सामने आने के बाद से बॉलीवुड में कई तरह की चर्चाएं गर्म हो गयी हैं. टोनी डिसूजा ने अब तक ‘अजहर’ सहित जितनी भी फिल्में निर्देशित की हैं, उन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से असफल रही हैं. इसि के चलते बॉलीवुड में चर्चाएं हैं कि इमरान हाशमी अपने डांवाडोल हो रहे और निरंतर नीचे गिर रहे करियर को संवारने के लिए यदि फिल्म का निर्माण कर रहे हैं, तो अपनी फिल्म के निर्देशन के लिए एक असफल निर्देशक को क्यों चुना? कुछ लोग शंका व्यक्त कर रहे हैं कि कोई भी सफल निर्देशक इमरान हाशमी के साथ काम करने को तैयार नहीं है. इसलिए इमरान हाशमी को टोनी डिसूजा के साथ हाथ मिलाना पड़ा. अब सच क्या है, यह तो इमरान हाशमी ही जानते होंगे.

फिल्म ‘कैप्टन नवाब’ की शूटिंग अभी शुरू नहीं होने वाली है. इमरान हाशमी के नजदीकी सूत्र दावा कर रहे हैं कि इस फिल्म की शूटिंग अक्टूबर माह के आसपास शुरू होगी. इतना ही नहीं इमरान हाशमी से जुड़े लोग मानते हैं कि इमरान को टोनी डिसूजा की प्रतिभा पर पूरा यकीन है और वह अपनी इस फिल्म को उच्च कोटि की बनाने के लिए सारे प्रयास कर रहे हैं.

इस बीच टोनी डिसूजा ने घोषणा की है कि फिल्म ‘कैप्टन नवाब’ के एक्शन दृष्यों को फिल्माने के लिए हॉलीवुड एक्शन निर्देशक डान ब्राडले की सेवाएं ली जाएंगी. डान ब्राडले अब तक हॉलीवुड की ‘इंडीपेंडेंस डे’, ‘स्पाइडरमैन 2’, ‘स्पाइडरमैन 3’, ‘द बॉर्ने सुपरमैसी’, ‘सुपर मैन रिटर्न’, ‘इंडियाना जोन्स’, क्वांटम आफ सोलेस’,‘मिशन इंम्पॉसिबल’ जैसी सुपर डुपर हिट फिल्मों के एक्शन निर्देशित कर चुके हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं