गृहशोभा विशेष

अंग्रेजी भाषा में बनने के बाद हिंदी, मलयालम, रसियन व चाइनीज भाषा में डब होने वाली फिल्म ‘पी टी उषा’ में पी टी उषा का किरदार निभाने का अवसर किस अभिनेत्री को मिलने जा रहा है,यह सवाल बौलीवुड में काफी चर्चा में है. ज्ञातब्य है कि मशहूर दक्षिण भारतीय फिल्मकार रेवती एस वर्मा मशहूर खिलाड़ी, धावक व एथलीट पी टी उषा के जीवन पर ‘पी टी उषा’ नामक बायोपिक फिल्म का निर्माण कर रही हैं. जिसमें पी टी उषा का किरदार निभाने के लिए रेवती एस वर्मा ने प्रियंका चोपड़ा से बात की है.

प्रियंका चोपड़ा इस किरदार को निभाने को लेकर अति उत्साहित भी हैं. मगर सूत्रों का दावा है कि कुछ लोग शंका व्यक्त कर रहे हैं कि ‘मैरी कौम’ के किरदार में प्रियंका चोपड़ा को पसंद कर चुके दर्शक क्या प्रियंका चोपड़ा को पी टी उषा के किरदार में पसंद करेंगे? जब से यह चर्चा शुरू हुई है, तब से रेवती एस वर्मा भी सोच में पड़ गयी हैं कि वह प्रियंका चोपड़ा को चुनें या किसी अन्य अभिनेत्री को?

उधर बौलीवुड के गलियारों से जो खबर मिल रही है, उसके अनुसार प्रियंका चोपड़ा ने अभी तक इस फिल्म को करने के लिए अपनी तरफ से हामी नहीं भरी है. वह भी दुविधा में हैं. प्रियंका चोपड़ा इस पर विचार कर रही हैं कि क्या वह इस फिल्म के लिए आवश्यक समय निकाल पाएंगी. सूत्र बताते हैं कि निर्देशक रेवती एस वर्मा ने प्रस्ताव रखा है कि पी टी उषा का किरदार निभाने वाली अदाकारा को कुछ माह पी टी उषा के साथ रहकर उन्हें समझना होगा. उसके बाद कुछ समय उसे पी टी उषा की तरह अपने शरीर को ढालने व अन्य तैयारी करने के लिए देना होगा. तो सवाल है कि क्या प्रियंका चोपड़ा के पास इतना वक्त है? क्या वह कम से कम एक वर्ष के लिए अमरीका से दूरी बना सकेंगी?

सूत्रों का दावा है कि प्रियंका चोपड़ा के इंकार करने पर यह फिल्म सोनम कपूर की झोली में जा सकती है.

रेवती एस वर्मा का दावा है कि उन्होंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह पी टी उषा के किरदार में किस अभिनेत्री को लेने वाली हैं. वह कहती हैं, ‘‘प्रियंका चोपड़ा और सोनम कपूर के नाम मेरे दिमाग में है. हमने इनसे बात भी की है. पर इनमें से अंतिम रूप से कौन हमारी फिल्म का हिस्सा बनेगी, इसका निर्णय अगले छह माह के अंदर हो जाएगा. तब तक फिल्म की पटकथा तैयार हो जाएगी और हमारी दूसरी तैयारियां भी हो जाएगी.’’

मजेदार बात यह है कि सोनम कपूर इस फिल्म को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं, जबकि उनके अति नजदीकी सूत्रों का दावा है कि सोनम कपूर अपनी तरफ से तो पी टी उषा का किरदार निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. खैर,अब यह वक्त ही बताएगा कि पी टी उषा के किरदार में दर्शक किसे देख पाएंगे?

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं