गृहशोभा विशेष

तमाम खींचतान के बाद अंततः 25 जनवरी को शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ और रितिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ एक साथ सिनेमा घरों में पहुंच ही गयी. इन फिल्मों के प्रदर्शन के दो माह पहले से ही शाहरुख खान प्रयास कर रहे थें कि फिल्म ‘काबिल’ के निर्माता राकेश रोशन अपनी फिल्म के प्रदर्शन की तारीख बदल दें. इसी मकसद से शाहरुख खान ने खुद ही राकेश रोशन से कई मुलाकातें की, मगर राकेश रोशन ने अपने अंधविश्वास व एथिक्स सहित कई तरह की बातें कर अपनी फिल्म के प्रदर्शन की तारीख बदलने से साफ इंकार कर दिया था.

यहां तक कि राकेश रोशन ने मीडिया से बात करते हुए बार बार इस बात को दोहराया था कि फिल्म के बनने के बाद जब वह फिल्म देखते हैं तो वह फिल्म की सफलता या असफलता को लेकर जो भविष्यवाणी करते हैं, वह भविष्यवाणी हमेशा सच निकलती है. राकेश रोशन ने दावा किया था कि वह अपनी फिल्म ‘काबिल’ देख चुके हैं और उनकी भविष्यवाणी थी कि फिल्म ‘काबिल’ जबरदस्त सफलता बटोरते हुए बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकार्ड तोड़ेगी.

मगर अफसोस कि पहले ही दिन ‘काबिल’ व ‘रईस’  की टक्कर के चलते बॉक्स ऑफिस के जो परिणाम आए, उससे राकेश रोशन घड़ियाली आंसू बहाने लगे हैं. वास्तव में पहले दिन ‘काबिल’ ने महज आठ करोड़ रूपए से कुछ अधिक और ‘रईस’ ने बीस करोड़ रूपए से कुछ अधिक कमाए. इन आंकड़ो के सामने आते ही राकेश रोशन का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने शाहरुख खान पर कई तरह के आरोप लगा डाले.

राकेश रोशन ने कहा है कि ‘‘शाहरुख खान की टीम ने गलत तरीके अपनाकर फिल्म ‘रईस’ के लिए ज्यादा स्क्रीन हासिल कर लिए. उनकी गलत हरकतों की ही वजह से मेरी फिल्म ‘काबिल’ को डेढ़ सौ करोड़ का नुकसान हुआ है. जब राकेश रोशन से पूछा गया कि अब फिल्म ‘काबिल’ को लेकर उनकी अपनी भविष्यवाणी का क्या हुआ, तो राकेश ने ये तक कह दिया कि ‘मैं फिल्म काबिल दुबारा देखूंगा.’

अब इसे क्या कहा जाए. इससे तो कई बातें साबित होती है कि राकेश रोशन का अपना आत्मविश्वास डगमगाया हुआ है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं