फिल्म ‘‘सुल्तान’’ के प्रमोशन के समय कुछ पत्रकारों के समूह के साथ बात करते हुए ‘रेप पीड़िता औरत’ को लेकर सलमान खान द्वारा दिए गए बयान की वजह से गर्माया हुआ माहौल ठंडा होने का नाम ही नहीं ले रहा है. महाराष्ट्र महिला आयोग को वकील के माध्यम से भेजे गए सलमान खान के सफाई नामा से ‘महाराष्ट्र महिला आयोग’’ भी संतुष्ट नहीं है.

उधर सलमान खान ठहरे जिद्दी इंसान,जो कि माफी मांगने को तैयार नहीं. इतना ही नहीं उस सामूहिक इंटरव्यू के बाद सलमान खान ने किसी भी पत्रकार से ‘सुल्तान’ को लेकर भी बात नहीं की.

यह एक अलग बात है कि सलमान खान के ‘रेप पीड़ित महिला’ को लेकर दिए गए बयान के बाद जब बवाल मचा,तो हमेशा की ही तरह सलमान खान के पिता सलीम खान ने उसी दिन माफी मांग ली थी.

उन्हें उम्मीद थी कि इसी के साथ सारा मसला खत्म हो जाएगा. पर पिता की माफी नामे के बाद भी मामला ठंडा नहीं हुआ है. बालीवुड में कोई भी इंसान सलमान खान के बचाव में सामने नहीं आया.

अब महाराष्ट्र महिला आयोग ने सलमान खान को व्यक्तिगत रूप से आठ जुलाई को हाजिर होने का आदेश दिया है. उधर सूत्र बताते हैं कि इस मसले पर सलमान खान माफी नहीं मांगने वाले हैं.ऐसी परिस्थिति में सलमान खान के पिता सलीम खान अपने बेटे पर कोई दबाव नहीं बना पाए, मगर मीडिया के प्रति उनका गुस्सा सामने आ गया है. अब ‘‘शोले’’ जैसी फिल्म के पटकथा लेखक सलीम खान का यह गुस्सा पुत्र प्रेम का नतीजा है या कुछ और,यह तो वही जाने.. मगर सलीम खान ट्वीटर का सहरा लेकर मीडिया पर बरसे हैं.

सलीम खान ने ट्वीटर पर लिखा है- ‘‘आमतौर पर लोग समस्या से छुटकारा पाने के लिए माफी मांग लेते हैं. मैंने भी यही सोचा था कि समस्या खत्म हो जाएगी. लेकिन मीडिया की व्यावसायिक मजबूरी उसे मुद्दे को दूर तक ले जाने के लिए प्रेरित करती है. मुझे अफसोस है कि मुझे यह बात पता नहीं थी.’’

सलीम खान ट्वीटर पर ही आगे लिखते हैं-‘‘किसी के सिर पर तलवार रखकर उससे माफी मंगवाने का क्या मतलब? चाहे वह गलत है या सही,उस व्यक्ति को पता है कि उसने कोई अपराध नहीं किया.’’