गृहशोभा विशेष

संजय लीला भंसाली मन ही मन उस दिन को कोस रहे होंगे जिस दिन उन्होंने फिल्म ‘पद्मावती’ बनाने का निर्णय लिया होगा. पहले दिन से ही इस फिल्म को कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है.

संजय लीला भंसाली को सबसे पहले फिल्म के लिए कलाकारों के चयन में काफी बाधाएं आयी. कई कलाकार आए और गए. अंततः दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के साथ उन्होंने जोधपुर में फिल्म की शूटिंग शुरू की, मगर ‘‘राजपूत करणी सेना’’ ने शूटिंग रूकवा दी. उन्होंने संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट भी की.

उसके बाद संजय लीला भंसाली कोल्हापुर में इस फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले थे, पर वहां पर फिल्म का सेट जला दिया गया. उसके बाद मुंबई में फिल्म के कॉस्ट्यूम जला दिए गए. उधर ‘राजपूत करणी सेना’ बार बार संजय लीला भंसाली को इस फिल्म का निर्माण रोकने के लिए धमका रही है.

फिल्म ‘पद्मावती’ के साथ जो कुछ हो रहा है, उसे देखते हुए बॉलीवुड में चर्चाएं गर्म हो गयीं कि अब यह फिल्म नहीं बनेगी. कुछ लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि अब फिल्म ‘पद्मावती’ 2018 में ही आ सकती है. उधर यह चर्चाएं भी गर्म हो गयीं कि संजय लीला भंसाली ने शाहिद कपूर को लेकर दूसरी फिल्म पर काम करना शुरू कर दिया है.

इन चर्चाओं पर विराम लगवाने के लिए फिल्म ‘पद्मावती’ के निर्माण से जुड़े स्टूडियो ‘‘वायकाम 18’’ ने बाकायदा पत्रकारों को ईमेल भेजकर सूचना दी कि फिल्म ‘पद्मावती’ हर हाल में 17 नवंबर 2017 को ही सिनेमाघरों में पहुंचेगी. लेकिन इस दावे के दो दिन बाद ही फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग शुरू होते ही फिर से रूक गयी. इस बार मुंबई के फिल्मसिटी स्टूडियों मे शूटिंग शुरू हुई.

सूत्रों के अनुसार शूटिंग के लिए दीपिका पादुकोण सेट पर पहुंच गयी थी. उन्होंने पटकथा पढ़ना शुरू किया. मगर कुछ देर बाद ही दीपिका पादुकोण ने पीठ दर्द की शिकायत की. डाक्टर बुलाया गया. डॉक्टर ने दीपिका पादुकोण को कुछ दिन आराम करने की सलाह दे दी. बेचारे संजय लीला भंसाली क्या करते? उन्होंने दीपिका पादुकोण को घर जाने के लिए कह दिया.

अब ‘पद्मावती’ से जुड़े सूत्रों की माने तो उस दिन दीपिका पादुकोण के बिना कुछ दृष्य शाहिद कपूर पर फिल्माए गए, पर उसके बाद से शूटिंग रूकी हुई है. सभी को दीपिका पादुकोण के स्वस्थ होने का इंतजार है.

उधर इस घटनाकम्र के बाद पुनः बॉलीवुड में चर्चाएं गर्म हो गयी हैं कि आखिर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का क्या होगा? क्या यह फिल्म बन कर सिनेमाघरों तक पहुंचेगी या…

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं