जब हम किसी हीरो-हीरोइन को बना ठना देखते हैं तो लगता है कि हमें भी उसके जैसा दिखने के लिये वैसी ही ड्रेस पहननी चाहिये. असल में हीरो-हीरोइन अपनी जरूरतों के हिसाब से ड्रेस, ज्वेलरी पहनते हैं और मेकअप करते हैं. सही मायनों में वह अपने को रिलैक्स फील करने के लिये कैजुअल ड्रेस ही पसंद करते है.

जीटीवी के टीवी शो सेठजीमें देवी का किरदार निभा रही प्राची ठक्कर कहती हैं, यह शो महाराष्ट्र के एक गांव की पृष्ठभूमि पर बना है. इसमें हैवी साड़ी, हैवी ज्वेलरी के साथ शुद्ध मराठी तानाबाना होता है. इस किरदार के गेटअप में आने में मुझे एक से दो घंटे का वक्त लग जाता है. अगर कोई ऐपीसोड फेसिटवल का होता है तो यह समय और भी अधिक लग जाता है.

सेठजीमें अपने किरदार के विषय में प्राची ठक्कर कहती हैं मेरा किरदार पहले के किरदारों से पूरी तरह से अलग है. ग्रे शेड लिये हुये निगेटिव जैसा किरदार है. पूरी तरह से ड्रामा से भरपूर है. मेरे पहले के शो रोने धोने वाले रहे हैं. यह कॉमेडी से भरपूर शो है. यह अलग टाइप का कैरेक्टर है. मुझे पूरी उम्मीद है कि दर्शक मुझे पसंद करेंगे. मेरा महाराष्ट्रियन लुक लोगों को खूब पसंद आ रहा है. मुम्बई की रहने वाली प्राची ठक्कर ने इसके पहले कसौटी जिदंगी’, ‘कागज की कश्ती’, ‘तू कहे अगर’, ‘हवनऔर नीली छतरी वालेजैसे कई सीरियलों में काम कर चुकी हैं.

प्राची ने शादी के बाद ऐक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. वह अपने परिवार के जरूरतों को देखते हुये अभी भी समय समय पर ब्रेक लेती रहती है. प्राची के पति पंकित ठक्कर टीवी एक्टर हैं. एक पार्टी में प्राची को एकता कपूर ने देखा और उनको कसौटी जिदंगी में राखी का रोल ऑफर किया. इसके बाद प्राची को कई शो मिलने लगे.

जब वह पहली बार गर्भवती हुई तो टीवी की दुनिया से ब्रेक लिया. बच्चे की देखभाल करने के बाद वह समय निकालकर कुछ विज्ञापन फिल्मों और शूटिंग में काम करती रही. उसमें समय कम लगता है.

प्राची कहती हैं करियर के साथ परिवार भी बहुत जरूरी है. ऐसे में जरूरत के हिसाब से समय को मैनेज करने का प्रयास करती हूं. यही मेरी प्राथमिकता है. देवी के किरदार में मुझे जिस तरह की टेंपल ज्वेलरी पहनने को दी गई है वह मुझे बहुत पसंद है. मुझे अपना यह किरदारी ग्रे, फनी और लाउड लगता है. इसलिये बहुत पसंद है.