गृहशोभा विशेष

महिलाएं आज घरबाहर दोनों ही जगह बखूबी अपनी अहम भूमिका निभा रही हैं. वे अपने परिवार की हैल्थ पर भी खासा ध्यान देती हैं, क्योंकि वे जानती हैं कि हैल्थ है तो सबकुछ है. उन के इसी प्रयास के तहत दिल्ली प्रैस द्वारा आईटीसी, आशीर्वाद इवेंट का आयोजन 5 अप्रैल, 2018 को दिल्ली के पीतमपुरा स्थित एनपी ब्लौक में किया गया, जिस में महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया.

इवेंट की शुरुआत ऐंकर अंकिता मंडल द्वारा रोटी मैकिंग की ऐक्टिविटी से हुई. वैसे तो हर महिला ही रोटी बनाने में माहिर होती है लेकिन इस ऐक्टिविटी का मकसद सिर्फ रोटी बनाना ही नहीं था, बल्कि रोटी दिखने में तो अच्छी हो ही साथ ही टैस्ट और सौफ्टनैस में भी उस का कोई जवाब नहीं हो. इस ऐक्टिविटी की विजेता रहीं आशू जिन्होंने आशीर्वाद सलैक्ट आटे से रोटी बनाई. उन्हें पुरस्कृत कर उन का मनोबल भी बढ़ाया गया.

शैफ वैभव भार्गव जो वैसे तो हर तरह की डिश बनाने में माहिर हैं लेकिन इस इवैंट में उन्होंने आशीर्वाद एसआरसी आटा को ले कर लो शुगर डिश ‘गुड़ वाले लड्डू’ बनाना सिखाया ताकि शुगर के मरीज भी स्वीट्स का मजा ले सकें. उन्होंने बताया कि ये लड्डू चाहे गरमी हों या सर्दी हर मौसम में खाए जा सकते हैं और सेहत के लिए भी काफी हैल्दी हैं.

शैफ सैशन के बाद न्यूट्रिशनिस्ट डा. सुनीता ने लो शुगर डिश को सराहते हुए आशीर्वाद एसआरसी एवं मल्टीग्रेन आटे की विशेषताओं पर प्रकाश डाला और वहां उपस्थित महिलाओं ने भी इस बात को स्वीकार किया कि जो बात आशीर्वाद आटे में है वह किसी और आटे में नहीं. उन्होंने बताया कि व्हाइट शुगर शरीर को सिर्फ नुकसान ही पहुंचाती है इसलिए जितना हो सके इसे अवोइड ही करें. दरअसल, हमारे स्वस्थ रहने में डाइट का अहम रोल होता है, क्योंकि हम जैसा खाते हैं हमारा शरीर वैसा ही बनता है. इसलिए पौष्टिक खाने पर जोर दें. इस बात पर खास ध्यान दें कि खाने के आसपास चाय वगैरह न पीएं क्योंकि हम जो खाते हैं चाय उस की न्यूट्रीशन वैल्यू को जीरो कर देती है. इसलिए भले ही थोड़ा खाएं लेकिन अच्छा खाएं.

इवैंट को और रोचक बनाने के लिए पौपुलर दीवा कौंटैस्ट का आयोजन किया गया. मुकाबला रहा 2 महिलाओं के बीच, जिन्हें आशीर्वाद पौपुलर आटे के साथ बहुत सारी चीजें दी गई थीं. उन से उन्हें 15 मिनट के अंदर डिश बनानी थी. वैसे तो दोनों ने ही बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन अव्वल रहीं रोटी रौल बना कर चंदना मंडल और दूसरा स्थान हासिल किया पनीर पौकेट बना कर कंचन ने.

अपनी कुशलता से इन्होंने जता दिया कि महिलाओं से बेहतर कोई नहीं जो हर चुनौती का हंसतेहंसते सामना कर के जीत हासिल कर लेती हैं.

ऐक्टिविटीज के बाद रैसिपी विनर्स की घोषणा की गई, जिस में सांत्वना पुरस्कार मिला ललिता गुप्ता को. ललिता ने लड्डू बनाए थे. तृतीय पुरस्कार विजेता रहीं पायल आनंद, द्वितीय पुरस्कार मिला आटे का डोसा बनाने के लिए सुनीता भाटिया को. इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार जीता नेहा जैन ने, जिन्होंने आटे के लड्डू को बहुत ही बेहतरीन तरीके से बनाया. कार्यक्रम के अंत में सभी को गुड्डी बैग्स दिए गए.

VIDEO : प्रियंका चोपड़ा लुक फ्रॉम पीपुल्स चॉइस अवार्ड मेकअप टिप्स

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.