सवाल

हम पति पत्नी दोनों को मुखमैथुन करने में बहुत आनंद आता है. इस के अलावा हम अपने कुछ पारिवारिक मित्रों के साथ सामूहिक सहवास भी करते हैं. यह क्रम काफी समय से चला आ रहा है. मैं ने सुना है कि एक से अधिक पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाने से एड्स होने का खतरा होता है. क्या यह सच है? और मुखमैथुन से कोई स्वास्थ्य संबंधी हानि तो नहीं होती?

जवाब

1 से अधिक पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध रखना यौन रोग को तब आमंत्रण देगा जब उन में से किसी एक को यौन रोग होगा. असुरक्षित यौन संबंधों से एड्स जैसी भयावह बीमारी की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता. पर यदि सब नियमित जांच करा रहे हैं, तो कुछ न होगा. सामूहिक सहवास से भले ही अभी आप लोग आनंदित हो रहे हों पर हां, भविष्य में आप का यह शौक मानसिक रूप से आप को भारी पड़ सकता है. अत: समझदारी से काम लें. जहां तक मुखमैथुन की बात है, यदि आप यौनांगों की स्वच्छता के प्रति जागरूक हैं, तो इस से स्वास्थ्य संबंधी कोई हानि नहीं होगी.

ये भी पढ़ें…

5 कारण जिसकी वजह से कहें सेक्स को ”ना”

जब आप किसी के साथ हम बिस्तर होना चाहते हैं तो कई बातें दिमाग में आती हैं. क्या आप उसके प्रति आकर्षित हैं? क्या आप में वो आग है? क्या आप उसके साथ सहज हैं? सेक्स के बाद आपको कल कैसा मेहसूस होगा? क्या ये सुरक्षित है? ये सब बातें हैं जो आपके दिमाग में चलती रहती हैं और कई बार आप फौरन फैसला कर लेते हैं लेकिन कई बार काफी समय लग जाता है.

बहरहाल हम यहां आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसे संकेत जिसे देखते ही आपको सेक्स के लिये मना कर देना चाहिये.

  1. वो पुरुष जो दूसरी महिलाओं के बारे में ओछी बात करें

कई पुरुष दूसरी महिलाओं के बारे में ऊट-पटांग बातें करके ये दिखाना चाहते हैं कि आप (महिला दोस्त) उनसे अलग और कहीं ज्यादा बेहतर हैं. ऐसे व्यक्ति के साथ हमबिस्तर होने से बचना चाहिये क्योंकि जिस विषय पर वो बात कर रहा उससे साफ है कि वो आपकी भी इज्जत नहीं करता. उनका ये कहना कि आप “अलग” हो, कोई तारीफ नहीं है. ऐसे लोगों को दरवाज़ा दिखा देना चाहिये.

  1. ऐसे पुरुष जो आपकी हदों की इज़्ज़त नहीं करते

अगर आप कहें कि आप किस नहीं चाहती या किस करना नहीं चाहती, लेकिन फिर भी वो आपको किस कर लेता है तो इसका मतलब वो आपकी सीमाओं की इज़्ज़त नहीं कर रहा. कोई अगर दोस्ती की शुरुआत में ही सीमा लांगने लगे तो समझो कि वो ऐसा हमेशा करेगा और ऐसे व्यक्ति से कतई सेक्स नहीं करना चाहिये.

  1. किस का स्टाइल ठीक नहीं है

अगर किसी का किस करने का तरीका आपके तरीके से मेल नहीं खाता तो जाहिर है आप ऐसे व्यक्ति के साथ सेक्स का आनंद नहीं ले सकती. आप उसे किस करना सिखा सकती हैं और अगर वो तब भी न सीखें तो बेहतर होगा आप उसे बाय बाय कर दें.

  1. आप बहुत आसानी से भावनात्मक रुप से जुड़ जाती हैं

अगर आप बहुत आसानी से किसी व्यक्ति के साथ भावनात्मक रुप से जुड़ जाती हैं तो बेहतर होगा कि उसके साथ सेक्स न करें. अगर इसके पहले भी आपको सेक्स के दौरान या बाद में खराब महसूस हुआ हो तो भी ऐसे व्यक्ति से सेक्स नहीं करना चाहिये.

  1. आप या वो नशे में धुत्त हो

अगर आप या आपका पार्टनर नशे में इतना धुत्त हो कि सेक्स की इजाजत लेने लायक भी न हो तो बेहतर है सेक्स न करें क्योंकि इसे आप इंजाय भी नहीं कर पाएंगीं.

COMMENT