दुबई के बारे में तो सभी जानते हैं कि हां वो एक पर्यटन स्थल है लेकिन क्या आपको पता है दुबई खाने पीने के लिये भी मशहूर है. दुबई में कुछ ऐसे जगह मौजूद हैं जहां आपको अपनी दुबई यात्रा के दौरान वहां जाकर कुछ खाना जरुर चाहिये क्योंकि ये आपकी इस यात्रा को और भी खुशनुमा और यादगार बनाएंगे.

दुबई गार्डेन सेंटर

दुबई गार्डेन सेंटर में कई फेमस कैफे हैं. खासतौर से हरी सब्‍जियों के शौकीनों के लिए यह जगह परफेक्‍ट है. यहां आपको तरह-तरह के सूप पीने को मिलते हैं. यहां का आमलेट भी काफी टेस्‍टी होता है. बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए लंच करने का बेस्‍ट प्‍लेस है ये.

अल सफा स्‍ट्रीट

फलों व मिठाई के शौकीनों के लिए दुबई की अल सफा स्‍ट्रीट काफी फेमस है. यहां तरह-तरह के डेजर्ट खाने को मिलते हैं. चौकलेट फ्लेवर से लेकर बेक्‍ड फूड तक यहां सबकुछ मिल जाता है. इसके अलावा फलों का जूस पीना पसंद करते हैं तो यह स्‍ट्रीट आपको अपनी ओर खींच लेगी.

द पाम दुबई रिसौर्ट

द पाम दुबई रिसौर्ट अपने यहां की ग्रेनोला के लिए जाना जाता है. यह डिश शहद, ब्राउन शुगर और अखरोट से बनाई जाती है जिसे लोग खूब पसंद करते हैं. एक हेल्‍दी ब्रेकफास्‍ट के लिए यह परफेक्‍ट प्‍लेस है. यहां आपको सैंडविच, केक और कौफी आदि मिल जाएगी. अबकी बार यहां आएं तो इस रिसौर्ट में आना मत भूलें.

जुमेराह रोड

दुबई की जुमेराह रोड पर कई फेमस रेस्‍टोरेंट हैं सुबह ब्रेकफास्‍ट करने के बाद आप यहां लंच कर सकते हैं. अंडे व मछली खाने वालों को ये रेस्‍टोरेंट खूब पसंद आएंगे. इसके अलावा आलू से बनी कई जायकेदार डिश आपको यहां खाने को मिलती है.

फहीदी स्‍ट्रीट

हेल्‍दी फूड खाना चाहते हैं तो दुबई की फहीदी स्‍ट्रीट की तरफ मुड़ जाएं. यहां आपको एक जायकेदार ‘अकाई’ डिश खाने को मिलेगी. यह बेसिकिली पाम ट्री से मिलते-जुलते पेड़ से निकाली जाती है. इसमें बेरी और केला मिलाकर खाने से इसका स्‍वाद दोगुना हो जाता है.