दुबई में रात का दृश्य शानदार होता है. ऐसा लगता है कि वास्‍तव में यहां पर जीवन शाम‍ को ही शुरू होतीं है. आधी रात को लोग अपने घरों से सड़कों पर मस्‍ती करने निकलते हैं. बड़ी संख्‍या में लोग बार और नाइटक्लब में जाते हैं. दुबई में विभिन्‍न तरह के बार और नाइटक्‍लब बने हैं. पुरानी दुबई में और नई दुबई के जुमेरा और अल बारशा जिलों में कई ऐसे होटल हैं जहां लोग सुकून से अपना समय बिताते हैं. वहीं पार्टी प्‍लेसेज यहां औद मीता, अल रिगा और अल करामा जिलों में सबसे ज्‍यादा स्‍थ‍ित‍ हैं. रात के समय यहां का दृश्‍य काफी शानदार होता है. दुबई में रात 9 बजे का बाद वहां की चका चौंध देखने लायक होती है.

3 बजे सुबह बंद होते क्‍लब

दुबई में ड्रिंक‍ करने की आयु 21 वर्ष से शुरू होती है. ऐसे में जो बार व होटल इससे कम उम्र के लोगों को शराब सर्व करते है उनके खिलाफ एक्‍शन लिया जाता है. दुबई में, नाइट क्लबों को 3 बजे सुबह बंद करना आवश्यक है. अगर प्रति‍बंधित समय के बाद संगीत आदि‍ नाइटक्‍लब में चलता है तो उन पर भारी जुर्माना लगाया जाता है. अगर आप दुबई की यात्रा पर जाने का प्‍लान कर रहीं हैं तो पहले यह जान लें कि‍ नाइटक्‍लब खुले हैं या नहीं. ज्‍यादातर नाइटक्‍लब इस टाइम पीरियड में बंद हो जाते हैं.

शानदार हैं ये नाइटक्‍लब

दुबई में नाइटक्लब, बार, रेस्तरां और बहुत सारे कैफे ऐसे हैं जहां जाने पर इंडियन लुक मिलता है. यहां बौलीवुड बार या चिल रूफटौप क्लब का माहौल काफी खूबसूरत है. वहीं अरबी वातावरण का मजा लेने के लिए डीरा बेहद खूबसूरत एक जगह है. अल जुमोर्रोफ में अरबी नाइट क्लब और ईरानी नाइट क्लब के साथ अल मुशफिक जैसे कई बार हैं. किडीरा भारतीय और फिलिपिनो क्लबों से भरा है. यहां का रौयल मिराज होटल में कस्बा नाइट क्लब काफी फेमस है. यह मोरोक्को-थीम पर बना है. यह रौयल होटल में स्‍थि‍त सबसे बड़ा नाइट क्‍लब माना जाता है. 

वाइन के किसी ब्रांड का लें मजा

दुबई में वेस्टिन होटल में ओनो वाइन बार एक ऐसी जगह है जहां पर एक से बढ़कर एक एल्‍कोहल का मजा लिया जा सकता है. यहां रात यादगार बनाने के लिए विंटेज चैंपियन, रम जैसा कोई ब्रांड चूज किया जा सकता है. ली मेरिडियन मीना सेहही बीच रिजौर्ट और मरीना भी बहुत नाइट लाइफ को शानदार बनाने में खास भूमि‍का निभाते हैं. वहीं बार्स्टी बार समुद्र के किनारे बैठने के लिए एक अच्‍छा स्‍थान है. यहां पर बड़ी स्‍क्रीन पर लाइव स्पोर्ट्स इवेंट्स होते हैं, जि‍नमें प्रवेश करने का कोई शुल्क नहीं है. यहां डीजे म्‍यूजिक के साथ कौकटेल व स्वादिष्ट भोजन और दोस्‍तों के साथ बाते की जा सकतीं हैं.

फीमेल टूरिस्‍ट मस्‍ती करते

दुबई होटल नाइटक्लब और नाइट लाइफ के लिए काफी फेमस हो चुका है. इन नाइटक्‍लब में जर्मन और अंग्रेजी पब से लेकर रूसी डिस्को तक का मजा लिया जा सकता है. दुबई क्रीक के पास एविएशन क्लब स्थित है. बीयर के लिए यह एक शानदार जगह है. वहीं मदीनात जुमेराह कांपलेक्‍स और अटलांटिस जैसी जगहों पर काफी हाईटेक डिस्को हैं. दुबई मरीना परिसर में चालीस अलग अलग बार और लाउंज हैं. इन्‍हीं में पार्टी आदि के लिए चर्चित बुद्ध बार भी शामिल है. यहां पर दुनिया के कई देशों से मेल व फीमेल टूरिस्‍ट घूमने आते हैं. वे इन नाइटक्‍लब में भरपूर मस्‍ती करते हैं.