गृहशोभा विशेष

दुनिया में घूमने के लिये तमाम चीजे हैं और हर किसी की खुद अपनी पसंद है कि वो कहां जाना पसंद करते हैं लेकिन इसी कड़ी में बात करें स्काई डाइविंग की तो ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिन्हें तूफानों से खेलने का बड़ा शौक होता है, ऐसे लोगों को हम रोमांच प्रेमी कहते हैं, ये रोमांच के लिये किसी भी स्तर पर जाने को तैयार रहते हैं.

अगर आप भी एडवेंचर ट्रिप को पसंद करती हैं, तो आपकी तूफानी ट्रिप के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास जगहों के बारे में. जहां आप स्काई डाइविंग का मजा ले सकती हैं. आज हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप स्काई डाइविंग (Sky Diving) कर सकती हैं.

travel in hindi

मैसूर, कर्नाटक

मैसूर में चामुंडी हिल्स स्काई डाइविंग के लिए मशहूर है. यहां स्काई डाइविंग से पहले आपको ट्रेनिंग दी जाएगी. यहां आप 7 से 9 के बीच डाइविंग कर सकती हैं.

दीसा, गुजरात

नीले आसमान के नीचे नीली झील, ये चीजें आपकी स्काई डाइविंग को और भी दिलचस्प बना देंगी. आप यहां 7 बजे स्काई डाइविंग कर सकती हैं.

पुड्डुचेरी, तमिलनाडु

travel in hindi

सबसे खूबसूरत कस्बों में से एक. जहां जाकर आपको न सिर्फ आपको स्काई डाइविंग का मजा आएगा, बल्कि यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी. स्काई डाइविंग के लिए आपको 7 से 9 बजे आना पड़ेगा.

आम्बे वैली, महाराष्ट्र

मुंबई और पुणे वालों के लिए आम्बे स्काई ड्राइविंग के लिए बेस्ट है. यहां आप 8 से 10 बजे तक आप यहां स्काई डाइविंग कर सकती हैं.

धना, मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में टूरिस्ट स्पोर्ट के अलावा लोग स्काई डाइविंग करने के लिए भी यहां आते हैं. यहां आपको 8:30 से 10 बजे तक स्काई डाइविंग का मजा मिलेगा.