ज़ी टीवी सदैव लीक से हटकर कुछ सीरियल परोसते आया है. ज़ी टीवी पर प्रसारित सीरियलों में भारतीय समाज में बदलते रिश्ते के आधुनिक चेहरे की आवाज भी नजर आई है. अब ज़ी टीवी अमृतसर,पंजाब की पृष्ठभूमि पर आधारित एक नया सीरियल ‘तेरी मेरी इक जिंदड़ी’ लेकर आ रहा है, जिसमें उन दो लोगों की कहानी है, जिनकी परवरिश अलग-अलग परिवेश वह परिस्थितियों में हुई है.दोनों का जीवन के प्रति नजरिया भी एकदम विपरीत है. इसके बावजूद यह दोनों प्यार की राह चुनते हैं. यह दो इंसान है माही और जोगी. माही के किरदार में अमनदीप सिद्धू और जोगी के किरदार में अधविक महाजन है.

एक मध्यमवर्गीय पंजाबी परिवार की लड़की माही अपनी मां की तरह घर के कामकाज में होशियार है, लेकिन वह अपने परिवार की जरूरतें पूरी करने की ख्वाहिश भी रखती है. उसकी सीधी-सी सोच है कि शौक को व्यवसाय बना लो! इसी कारण वह गाड़ी चलाने के अपने शौक के चलते अमृतसर में सिर्फ महिलाओं के लिए एक महिला कैब सर्विस शुरू करने वाली पहली औरत बनती है.जहां माही की कैब में सफर करते हुए महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं, वहीं माही अपनी कमाई से अपने परिवार की जरूरतें भी पूरी करती हैं. माही शिद्दत से यह मानती है कि एक बेटी सिर्फ परिवार की जिम्मेदारी नहीं होती बल्कि वह अपने परिवार की जिम्मेदारियों में भी अपना योगदान दे सकती है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZEE TV (@zeetv)

ये भी पढ़ें- Serious सीन के बीच मस्ती करते नजर आए अनुपमा और वनराज, Video Viral

वहीं माही के स्वभाव से बिल्कुल अलग जोगी एक 24 साल का लड़का है, जिसकी सोच है कि इंसान पैसों से नहीं, खुशियों से अमीर होता है.जोगी एक सीधी-सादी और सुकून भारी जिंदगी जीता है और अपने आसपास की छोटी-छोटी चीजों में खुशी ढूंढ़ लेता है. जब उसे खुशियों का असली मतलब पता चलता है, तो वह सफलता पाने की दौड़ का हिस्सा बनने से इंकार कर देता है. अपनी इसी खूबी के चलते वह भीड़ से अलग है. जोगी कृषि और पशुपालन में डिप्लोमा करने के बाद खुद का भैंसों का एक तबेला चलाता है.जोगी जमीन से जुड़ा एक बेपरवाह इंसान है, जो जिंदगी के प्रति बड़ा साधारण रवैया अपनाता है, वहीं वह जोश से भरा एक हाजिरजवाब व्यक्ति भी है, जो बहस में किसी को भी खुद से जीतने नहीं देता.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZEE TV (@zeetv)

अमनदीप सिद्धू कहती है- “सच कहूं तो कलाकार के तौर पर पहले लीड किरदार के रूप में माही से बेहतर किरदार नहीं हो सकता था. जब मैंने पहली बार माही के किरदार के बारे में पढ़ा, तो मेरे दिमाग में सबसे पहला ख्याल यह आया कि वह एक पंजाबी है! और मैं भी.. मुझे पता था कि मैं इस रोल के लिए बिल्कुल परफेक्ट हूं और इस नए सफर के लिए वाकई बेहद उत्साहित थी जिस तरह से वह अपने परिवार की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए योगदान देना चाहती है और सफलता पाना चाहती है, यह मेरी सोच से मेल खाता है. मैं एक ऐसे माहौल में बड़ी हुई हूं, जहां मुझे यह सिखाया गया है कि महिलाएं एक साथ कई काम कर सकती हैं. जहां औरतें घर संभालने में सक्षम हैं, वहीं वह अपने परिवार का बड़ा सहारा भी बन सकती हैं. माही की इन खूबियों ने मुझे उसके व्यक्तित्व से जुड़ने में मदद की.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZEE TV (@zeetv)

अधविक महाजन ने कहा- “एक किरदार के रूप में जोगी मेरे बाकी सभी किरदारों से बिल्कुल अलग है. जहां उसके व्यक्तित्व में एक रंग-बिरंगा और मनमौजी पंजाबी अंदाज़ है, जिससे मैं अच्छी तरह जुड़ जाता हूं, वहीं उसमें कुछ ऐसी खासियतें हैं, जो उसे बाकी लोगों से अलग बनाती है. वह बड़े सपने नहीं देखता, लेकिन साधारण बातों में खुशियां ढूंढता है, और मुझे उसकी यही खूबी सबसे खास लगती है.जोगी का किरदार निभाना बहुत चुनौतीपूर्ण रहने वाला है, लेकिन एक कलाकार के रूप में यह काफी संतुष्टि भी देगा, क्योंकि इस किरदार में अलग-अलग शेड्स, जबर्दस्त जोश और बहुत गहराई भी है. ”

ये भी पढ़ें- प्रैग्नेंसी फोटोशूट को लेकर ट्रोल हुई अनुष्का शर्मा, ट्रोलर्स ने पूछे ये सवाल

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...