आकर्षक, आत्मविश्वास से भरपूर,  5 फुट 9 इंच लंबी, खूबसूरत प्राची तेहलान इंडियन नैटबौल की पूर्व कप्तान होने के साथसाथ जानीमानी अदाकारा भी हैं. उन की कप्तानी में 2011 में भारतीय टीम ने दक्षिण एशियाई बीच खेलों में अपना पहला पदक जीता था. 2016 में प्राची तेहलान ‘दीया और बाती हम’ सीरियल से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. इस के बाद उन्होंने कई साउथ की और पंजाबी फिल्में कीं.

हाल ही में प्राची को अपनी पहली फिल्म ‘ममंगम’ के लिए कलाभवन मणि मैमोरियल अवार्ड्स 2021 के तहत बैस्ट ऐक्ट्रैस का  अवार्ड मिला.

उन से हुई गुफ्तगू के कुछ अंश पेश हैं:

खिलाड़ी से ऐक्ट्रैस कैसे बनीं?

मैं उस वक्त दिल्ली में काम कर रही थी. तभी मुझे एक बहुत बड़े प्रोडक्शन हाउस से औफर आया. यह वही प्रोडक्शन हाउस था, जिन का स्टार प्लस पर आने वाला प्राइम टाइम शो ‘दीया और बाती हम’ था. उन्होंने मुझे फेसबुक से कौंटैक्ट किया और कहा कि हम आप को इस सीरियल में मौका देना चाहते हैं. मगर शर्त यह है कि आप को 3 दिन के अंदर ही मुंबई शिफ्ट होना होगा.

ये भी पढ़ें- ‘सीरत-कार्तिक’ की जिंदगी में ‘Ranveer’ बने करण कुंद्रा की एंट्री से भड़के फैंस तो एक्टर ने दिया ये जवाब

मेरे लिए यह फैसला लेना आसान नहीं था, क्योंकि अपना शहर और जौब छोड़ कर अचानक नए शहर में जा कर नए क्षेत्र में काम शुरू करना कठिन था. मगर मैं ने सोचा कि मुझे एक नया मौका मिल रहा है, इसलिए ट्राई करना तो बनता ही है. पेरैंट्स की भी सपोर्ट मेरे साथ थी और सब से बड़ी बात यह कि मुंबई में मेरी मौसी रहती थीं. इसलिए मेरे लिए यह फैसला लेना कठिन नहीं था. मैं ने उसी वक्त मुंबई शिफ्ट किया और मौसी के यहां रह कर ‘दीया और बाती हम’ शो के साथ ऐक्टिंग कैरियर की शुरुआत की.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...