नाश्ते में कुछ बनाने की बात आती है तो सबसे पहले दिमाग में सैंडविच का ही नाम आता है. दरअसल, सैंडविच बेहद जल्द और आसानी से बन जाने वाली रेसिपी हैं और यह खाने में भी बेहद डिलिशियस लगते हैं, इसलिए इसे नाश्ते में एक बेहतरीन विकल्प के रूप में देखा जाता है. वैसे तो देखने में बेहद लाइट होते हैं, लेकिन आपको लंबे समय तक फुल रखते हैं. इसलिए, कुछ लोग हल्की भूख लगने पर भी सैंडविच खाना पसंद करते हैं.

ब्रेड की मदद से बनने वाले सैंडविच को लोग अक्सर एक ही तरह से बनाना पसंद करते हैं. जिसके कारण उन्हें एक ही तरह के टेस्ट के कारण बोरियत होने लगती है. हो सकता है कि आप भी अपने घर में एक ही तरह से सैंडविच बनाती हों और अब कुछ नया ट्राई करना चाहती हों तो ऐसे में आप सैंडविच को एक नहीं, बल्कि कई अलग-अलग तरीकों से बनाकर देंखे. जी हां, सैंडविच को कई डिफरेंट तरीके से बनाया जा सकता है और हर बार आपको एक डिफरेंट टेस्ट मिलता है. तो चलिए आज हम आपको सैंडविच की डिफरेंट रेसिपीज के बारे में बताते है.

मसाला पाव वेज सैंडविच

अगर आपको चटपटा खाना काफी पसंद है और इसलिए आपको सैंडविच खाना बोरिंग लगता है तो एक बार मसाला पाव सैंडविच बनाकर देखिए. यकीन मानिए, यह सैंडविच निश्चित रूप से आपका पसंदीदा बन जाएगा. इस सैंडविच को बनाने के लिए आपको अपने सैंडविच को तवे पर ढेर सारे मक्खन के साथ आपको पाव सेंकना होगा और आप इसमें अपने स्वाद के अनुसार लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च और नमक जैसे मसाले डालें. जब आपका पाव तैयार हो जाए, तो एक टिक्की, टमाटर प्याज और कार्न शिमला मिर्च को स्लाइड्स मे काटकर मियोनिज के साथ मिक्स कर डालें और तवे पर करारा सेंडविच सेंक ले.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...