चाहे फ्रैंड की बर्थडे पार्टी में जाना हो या फिर खुद की इंगेजमैंट सेरेमनी हो, हर लड़की खुद को स्टाइलिश व मौडर्न दिखाने के लिए आज वैस्टर्न ड्रैसेज से ही खुद के लुक को निखारने की कोशिश करती है और अगर इस वैस्टर्न ड्रैस में गाउन की बात हो तो ठीक है क्योंकि आज पार्टीज, मैरिज फंक्शंस में अधिकांश महिलाएं व लड़कियां खुद को स्टाइलिश दिखाने के साथसाथ कंफर्टेबल लुक देने के लिए गाउन ही पहनना पसंद करती हैं. इस में उन्हें स्टाइल के साथसाथ कंफर्ट जो मिलता है.

ऐसे में आप के लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि गाउन में आप का लुक कैसा हो, जिस से आप का आउटफिट आप पर जंचे भी और जब आप उसे पहन कर निकलें तो देखने वाले बस आप को देखते ही रह जाएं. तो आइए जानते हैं कैसे:

जब हो गाउन ए लाइन

ए लाइन गाउन जहां दिखने में ऐलिगैंट लगता है, वहीं यह हर बौडी शेप पर सूट भी करता है. इस तरह के गाउन को आप पार्टी में, किसी अन्य ओकेजन पर, यहां तक कि ब्राइडल भी इसे अपने किसी फंक्शन के दौरान पहन कर खुद को काफी ब्यूटीफुल लुक दे सकती है. लेकिन अगर ए लाइन गाउन पर डीप नैक है तो आप उस के साथ स्मार्ट सा ट्रैंडी शौर्ट नेकपीस कैरी करें और कानों में उसी के मैचिंग हैंगिंग इयररिंग्स.

इस से गाउन का ग्रेस काफी बढ़ जाता है और अगर गाउन पर लौंग स्लीव्स हैं, तो हाथों में कुछ न डालें. बस हाई हील्स व हाथ में क्लच ले कर अपने इस गाउन को कंप्लीट लुक दें.

जब गाउन हो हौल्टर नैक

आजकल चाहे हौल्टर नैक ड्रैस की बात हो या फिर हौल्टर नैक गाउन की, दोनों काफी ट्रेंड में हैं. इस तरह के गाउन न सिर्फ दिखने में स्मार्ट लगते हैं, बल्कि इन्हें पहन कर आप सैक्सी भी लगते हैं. ऐसे में जब आप अपनी इंगेजमैंट पार्टी के दौरान इसे वियर करें, तो गले को तो सिंपल ही रखें और गाउन में हाथों की ग्रेस को बढ़ाने के लिए आप एक हाथ में स्टोन वाला ब्रैकलेट या फिर दोनों हाथों में ड्रैस से मिलतेजुलते स्टोन वर्क वाले कड़े कैरी कर सकती हैं.

बता दें कि इस स्टाइल के गाउन के साथ अगर आप पैंसिल हील पहन लें तो देखने वालों की नजरें आप से हटेंगी ही नहीं. साथ ही हाथ में डिजाइनर पोटली बैग आप के इस लुक को कंप्लीट करने का काम करेगा.

फ्लेयर वाला वैलवेट गाउन

वैलवेट गाउन काफी रिच लुक देता है. फिर चाहे आप इसे किसी भी इवेंट में क्यों न पहन लें. लेकिन इस का लुक तभी ज्यादा अच्छा लगता है जब आप इस के फैब्रिक व स्टाइल के अनुसार अपने लुक को मैनेज करें. अगर आप के छोटे बाल हैं तो आप इस गाउन के साथ उन्हें ओपन रखें और अगर बाल लंबे हैं तो आप इस के साथ बालों को कर्ल करवा सकती हैं या फिर बालों को ओपन कर उन में हेयर ऐक्सैसरीज का इस्तेमाल कर के खुद को काफी ऐलिगैंट लुक दे सकती हैं.

वैसे इस के साथ आप वन स्टाइल चोटी का स्टाइल भी रख सकती हैं. यह लुक काफी स्मार्ट लगता है. अकसर इस तरह के गाउन पर गले व बाजुओं पर हैवी ऐंब्रौयडरी होती है, अगर आप का गाउन भी ऐसे ही स्टाइल का है, तो अपने हाथों व गले को सिंपल ही छोड़ें. बस इस के साथ आप स्टिलेटोज स्टाइल सैंडल्स के फैशन को कैरी करें. साथ में स्लिंग बैग आप को काफी सैक्सी लुक देने का काम करेगा.

नैट गाउन विद बीड्स वर्क

नैट गाउन के फैशन को कई सैलिब्रिटीज ने बड़ेबड़े इवेंट्स में पहन कर इस के फैशन को इन किया है. वैसे ये वन पीस गाउन अपनेआप में कंप्लीट आउटफिट होता है. लेकिन इस के लुक को सुपरहिट बनाने के लिए अगर आप इस फ्लेयर्ड गाउन को अगर खुद कस्टमाइज करवा रही हैं तो साथ में फ्लेयर्ड स्लीव्स रखवा सकती हैं.

यह डिजाइन काफी ट्रैंड में होने के साथसाथ आप को हाथ में सिर्फ सिंगल ब्रेसलेट कैरी करने की जरूरत होगी या फिर आप ब्रेसलेट की जगह फिंगर ब्रेसलेट रिंग को डाल कर खुद की खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं. गले में पतला सा नैकपीस इस गाउन को परफैक्ट बनाने का काम करेगा. हाथ में क्लच व बीड्स वाली हाईहील आप को पार्टी अन्य या फंक्शन में सैंटर औफ अट्रैक्शन बनाने का काम करेगी.

सीक्वेंस वर्क वाला गाउन

इन दिनों इस वर्क वाली साडि़यां व गाउन बहुत डिमांड में हैं क्योंकि सीक्वेंस वर्क वाले गाउन काफी हैवी लुक देने के कारण आप जिस भी फंक्शन में इसे पहनेंगी, आप को ड्रैस की तारीफें जरूर मिलेंगी. अगर आप वन शोल्डर ड्रैप वाले सीक्वेंस वर्क वाले गाउन को वियर कर रही हैं, तो कानों में स्टाइलिश बालियां या फिर ड्रौप इयररिंग्स पहनना न भूलें.

साथ में लेयर्ड नैकलैस इस तरह के गाउन पर काफी जंचता है. आप इस के साथ बालों को पूरी तरह टाइअप भी कर सकती हैं या फिर प्रैसिंग, डाउन कर्ल्स भी करवा सकती हैं. हाथ में पोटली बैग आप के गाउन के चार्म को बढ़ाने का काम करेगा. चाहे कैसा भी गाउन हो, हाई हील पहनना न भूलें वरना अच्छे से अच्छे गाउन में भी वह बात नहीं आ पाती.

मैक्सी लेयर्ड गाउन

यह गाउन आप के लुक को बिलकुल बार्बी डौल लुक देने का काम करता है. इस के लुक को और बढ़ाने के लिए आप इस के साथ पर्ल स्टडिड चोकर व पर्ल ड्रोप इयररिंग्स पहनें. हाथ में सिल्वर स्टाइल ब्रेसलेट से इस गाउन के लुक को कंप्लीट करें. यकीन मानिए जब हाथ में क्लच ले कर आप इस गाउन ड्रैस में पार्टी में ऐंट्री करेंगी तो लोग आप के इस लुक को सराहे बिना नहीं रह पाएंगे. इस तरह से आप गाउन पहन कर खुद को खूबसूरत दिखा सकती हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...