चेहरा चांद सा चमकता रहे, उस पर एक भी दागधब्बा व एक्ने न हो, ऐसा हर लड़की व महिला चाहती है, मगर यह चाह हर किसी की पूरी नहीं हो पाती है क्योंकि एक तो प्रदूषण व लाइफस्टाइल और दूसरा हमारा स्किन केयर रूटीन हमारे चेहरे पर एक्ने जैसी समस्या को जन्म देता है. वैसे और भी कई कारण हैं एक्ने के, लेकिन कारण कुछ भी हों, एक्ने दिखने में अच्छे नहीं लगते हैं, साथ ही हमारे आत्मविश्वास को भी कम करने का काम करते हैं. ऐसे में जरूरी है एक्ने को ट्रीट करने के लिए सही ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की. तो आइए जानते हैं इस के बारे में:

1. न्यूट्रोजेना औयल फ्री फेसवाश

यह फेसवाश व क्लींजर एक्ने प्रोन स्किन के लिए काफी अच्छा है क्योंकि इस में है सैलिसिलिक ऐसिड, जो स्किन की आउटर लेयर को क्लीन करने के साथ ही पोर्स में जा कर सीबम को रिमूव करने का भी काम करता है. यह पोर्स को क्लौग होने से भी रोकता है. इस में मौजूद ग्लाइकोलिक ऐसिड, इवन स्किन टोन देने का काम करता है और इस में लाइपोहाइड्रौक्सी ऐसिड स्किन से ऐक्सैस औयल को रिमूव कर के क्लीयर स्किन देने का काम करता है.

इस फेसवाश की खासीयत ये है कि यह सभी स्किन टाइप पर सूट करने के साथसाथ स्किन को हाइड्रेट भी रखता है.

2. काया सैलिसिलिक ऐसिड फेसवाश

यह माइल्ड क्लींजर आप की स्किन को डीप क्लीन कर के एक्ने से रिलीफ पहुंचाने का काम करता है क्योंकि इस में है सैलिसिलिक ऐसिड, जो स्किन को किसी भी तरह का कोई नुकसान पहुंचाए बिना पोर्स को डीप क्लीन करने का काम करता है, जिस से पोर्स में जमी गंदगी, धूलमिट्टी व औयल आसानी से रिमूव हो जाता है, साथ ही यह स्किन को ग्लोइंग भी बनाने का काम करता है. अगर आप को एक्ने फ्री स्किन चाहिए, तो यह फेसवाश कुछ ही हफ्ते में आप की स्किन पर मैजिक इफैक्ट देने का काम करेगा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...