साड़ी पहन कर कोई भी स्त्री बेहद खूबसूरत नजर आती है. भले ही स्त्री मोटी हो या पतली साड़ी हर किसी पर सूट करती है. किसी भी मौके के हिसाब से आप अपने लिए एक खास साड़ी का चयन कर सकती हैं. साड़ी अलग अलग फैब्रिक और रंगों में मिलती हैं. कुछ साड़ियां जिन पर हेवी वर्क किया होता है काफी महँगी बिकती हैं तो वहीँ कुछ साड़ियां बेहद कम्फर्टेबल होती हैं. आप को कैसी साड़ी चाहिए यह अपनी जरुरत, मौका या व्यक्तित्व के आधार पर तय करें.

साड़ी पहन कर आप न सिर्फ ट्रेडिशनल दिखती हैं बल्कि साड़ी एक फैशनेबल अटायर भी है जिस में कोई भी लड़की या महिला खूबसूरत नजर आ सकती है. हालांकि इस बदलते हुए दौर में साड़ियों का फैशन लगातार इन और आउट होता रहता है. ऐसे में आप कैसी साड़ी का चुनाव करती हैं ये ज्यादा मायने रखता है. आजकल मार्केट में कई तरह की डिजाइनर साड़ियों का चलन हैं. लेकिन बात कुछ ऐसी साड़ियों की हो जो हर मौसम और हर मौके में पहनी जा सके तो कहने ही क्या. हम बात कर रहे हैं कुछ ऐसी सदाबहार साड़ियों की जिन्हें पहन कर आप कहीं भी खड़ी हो जाएं तो सिर्फ आप ही आप नजर आएं.

आइए जानते हैं विकास भंसाली ( सेलिब्रिटी फैशन डिज़ाइनर, असोपालव ) से कुछ ऐसी ही साड़ियों के बारे में ;

• आर्गेंजा साड़ी

आर्गेंजा साड़ी भले ही आजकल काफी ट्रेंड में हो लेकिन यह काफी पुराने समय से पहनी जा रही है. आर्गेंजा साड़ी काफी आकर्षक, चमकदार और हल्के कपड़े वाली होती है. इसकावजन भी काफी हल्का होता है. इसका फैब्रिक भले ही फिसलने वाला हो लेकिन ये साड़ी सदाबहार साड़ियों की लिस्ट में शुमार है. आपकी वार्डरोप में अगर आर्गेंजा की साड़ी है तो आपको इसे खरीदने पर बिलकुल भी पछतावा महसूस नहीं होगा.

नेट साड़ी

शायद ही कोई ऐसी लड़की या महिला होगी जो नेट की साड़ी की दीवानी नहीं होगी. कॉकटेल पार्टी हो या शादी आप ऐसे किसी भी मौके पर नेट की साड़ी पहन कर जलवे बिखेर सकती हैं. खासकर डार्क कलर या फिर ब्लैक कलर में नेट की साड़ी बेहद खूबसूरत लगती है. इसे खरीदने के बाद आपको बिलकुल भी पछतावा नहीं होगा.

• फ्लोरल एंब्रॉयडरी साड़ी

फ्लोरल एंब्रॉयडरी वाली साड़ी किसी मास्टर पीस से कम नहीं होती. अलग अलग तरह के डिजाइन पैटर्न में मार्केट में आसानी से मिल सकती है. आप इस साड़ी को किसी भी फंक्शन में पहन कर फ्लोंट कर सकती हैं. वैसे देखा जाए तो साड़ियों में आने वाली नई डिजाइंस की दौड़ में भी फ्लोरल एंब्रॉयडरी साड़ी सब से आगे है. अगर आप भी किसी फंक्शन के लिए साड़ी खरीदने की सोच रही हैं तो फ्लोरल एंब्रॉयडरी साड़ी का चयन कर सकती हैं. यह सदाबहार साड़ियों में से एक है.

• लहरिया साड़ी

चाहे कितन ही समय क्यों न बीत जाएं कुछ चीजें कभी भी आउट ऑफ़ फैशन नहीं होती. इसी में से एक है लहरिया साड़ी का आकर्षण. खूबसूरत गोटा पट्टी के काम से उकेरी गयी एक क्लासी जयपुरी लहरिया साड़ी के आकर्षण से कोई नहीं जीत सकता.

पतले बॉर्डर वाली साड़ी

मोटे और भारी बॉर्डर से ऊब चुकी हैं तो अपनी लमारी में से पतले बॉर्डर वाली साड़ी का चयन करें. इस डिजाइन की साड़ियों का फैशन कभी आउट नहीं होता. इस के अलावा ज्यादातर सेलेब्रिटी और मॉडल्स भी पतले बॉर्डर वाली साड़ियों को कैरी करना पसंद करती हैं. आप इन में जरी वर्क, मिरर वर्क, कढ़ाई जैसे पैटर्न चुन सकती हैं जिन का फैशन हमेशा रहता है.

• डबल फैब्रिक साड़ी

काफी पुराने समय से महिलाएं डबल फैब्रिक साड़ी को पहनना पसंद कर रही हैं. हालांकि आज के समय में इसे फ्यूजन टच का नाम दे दिया गया है. आज के दौर में इस फैशन को खूब पसंद किया जा रहा है. आप साटन या फिर जार्जेट को नेट, वेलवेट या किसी और तरह के कपड़े के साथ पेयर कर सकती हैं.

• सिल्क साड़ी

सिल्क की साड़ी हर उम्र की महिला पर जंचती है. हालांकि पेस्टल रंग की सिल्क की साड़ी महिलाओं को सब से ज्यादा पसंद होती है. इस के अलसा सिल्क की साड़ी हर तरह के फिगर वाली महिलाएं आराम से पहन सकती हैं. सिल्क की साड़ी सदाबहार साड़ियों में से एक है और हर महिला के पास एक ऐसी साड़ी तो होनी बनती ही है.

• वेलवेट साड़ी

वेलवेट की साड़ियों की अपनी अलग ही पहचान होती है. कई सालों से इस का ट्रेंड लगातार बरकरार है. इस के फैब्रिक की चमक ही इस साड़ी को क्लासी बनाने के लिए काफी है. आप ये साड़ियां शादी या किसी ऐसे ही दुसरे अवसर पर पहन कर गौर्जियस दिख सकती हैं. वाइन पर्लपल, मरून और बाटल ग्रीन कलर की वेलवेट की साड़ियां कभी आउट ऑफ सीजन नहीं होती.

• मल्टी कलर साड़ी

मल्टी कलर की साड़ी हमेशा से ही चलन में रही है. इस तरह की साड़ी किसी भी कलर टोन स्किन की महिला के ऊपर जंचती है. मल्टी कलर की साड़ी का फैशन कभी आउट नहीं होता. अगर आप ने एक बार मल्टी कलर की साड़ी खरीद ली तो आप को इस में किसी तरह का कोई भी पछतावा नहीं होगा.

• टिश्यू साड़ी

टिश्यू की साड़ी को ज्यादातर कांस्य, गोल्ड और सिल्वर जैसी धातु के साथ डिजाइन किया जाता है. टिश्यू की साड़ियों का फैब्रिक बेहद नाजुक होता है. हल्के वजन वाली ये साड़ी पहनने में खूब फबती है. जिस पर आप इन्वेस्ट कर सकती हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...