वुमन्स डे हर महिला के लिए बेहद खास दिन है. एक ऐसा दिन जब सभी महिलाएं अपने लिए जिंदगी जीती हैं. अगर आप भी इस दिन को खास बनाने के लिए अपनी वूमन गैंग के साथ आउटिंग या पार्टी का प्लान बना रही हैं तो आपका मेकअप भी खास होना चाहिए. अगर आप भी इस दिन सबसे ब्यूटिफुल दिखना चाहती हैं तो बॉलीवुड की 5 डीवाज का लुक आपके काम आ सकता है. इनके मेकअप की बारीकियां आपको बोल्ड एंड ब्यूटिफुल लुक देंगी.

श्रद्धा कपूर का सिंपल एलिगेंट लुक

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर हमेशा सिंपल लेकिन एलिगेंट लुक में नजर आती हैं. श्रद्धा अपने मेकअप में कुछ बातों का खास ध्यान रखती हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी शानदार लुक पा सकती हैं. अगर आप किसी डे पार्टी में जा रही हैं तो फेस पर प्राइमर लगाकर अपनी स्किन टोन के अनुसार फाउंडेशन लगाएं. गालों को ग्लो देने के लिए न्यूड शेड का ब्लश लगाएं. इससे गालों को चमक मिलेगी. आंखों पर पतला लाइनर और मस्कारा का एक कोट लगाएं. लिपस्टिक आप भी श्रद्धा की तरह पिंक न्यूड शेड का लगाएं. प्लंपी लुक के लिए लिप ग्लॉस लगाएं.

जान्हवी कपूर का बोल्ड लुक

जान्हवी कपूर अपने बोल्ड लुक के लिए मशहूर हैं, खासतौर पर उनके स्मोकी आई लुक के चर्चे रहते हैं. अगर आप भी जान्हवी की तरह शानदार लुक चाहती हैं तो आप शिमर मेकअप चुनें. ब्लश से लेकर आईशैडो तक आप शिमर शेड ही लगाएं. अगर आप स्मोकी आई ​लुक चाहती हैं तो बोल्ड आईलाइनर लगाएं और पलकों पर गहरा मस्कारा अप्लाई करें. ड्रेस के अनुसार आप लिप शेड चुनें. अगर पार्टी दिन की है तो न्यूड शेड्स पसंद करें. अगर आप नाइट पार्टी में जा रही हैं तो डार्क शेड यूज करें.

सारा अली की तरह दें आंखों पर ध्यान

आंखें आपके मेकअप का अहम हिस्सा हैं. आप जितना अच्छा आई मेकअप करेंगी, आपका लुक उतना ही शानदार नजर आएगा. ऐसे में सारा अली खान का आई मेकअप आपके बहुत काम आ सकता है. सारा स्मोकी आई लुक से अपनी आंखों को बड़ा दिखाती हैं. आईशैडो डार्क पैलेट का चुनें और​ विंग आईलाइनर लगाएं, इससे आंखें बड़ी नजर आएंगी. पलकों को मस्कारा से वैल्यूम दें. कोहल आई पेंसिल से आंखों को ग्लाइड करें. लिपस्टिक का ब्राउन न्यूड शेड की चुनें.

कियारा आडवाणी की बोल्डनेस

कियारा आडवाणी जितनी खूबसूरत हैं, उनका मेकअप स्टाइल उतना ही अगल है. आमतौर पर जहां अधिकांश बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी आंखों पर खास ध्यान देती हैं, वहीं कियारा अपने बोल्ड लिप मेकअप के लिए मशहूर हैं. यह एक्ट्रेस दिन में जहां न्यूड लिप शेड यूज करती है, वहीं नाइट पार्टीज में बोल्ड रेड या डार्क शेड लगाए हुए नजर आती हैं. खास बात ये है कि कियारा का लिप मेकअप कोरियन मेकअप की तरह नजर आता है. होठों को प्लंपी और ग्लॉसी लुक देने के लिए वे लिप ग्लॉस लगाती हैं. वे न्यूड शेड्स के साथ भी ग्लॉस लगाए नजर आती हैं. इसके साथ ही वे बेसिक मेकअप प्राइमर, फाउंडेशन और ब्लश लगाकर अपने ​लुक को कंप्लीट करती हैं. आईलाइनर और मस्कारा लगाकर आंखों को हाईलाइट करना वे नहीं भूलतीं.

अनन्या पांडे से सीखें कुछ अलग करना

इस वूमन डे पर अगर आप कुछ अलग नजर आना चाहती हैं तो बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे का इलेक्ट्रिक मेकअप लुक आपके बहुत काम आ सकता है. इलेक्ट्रिक मेकअप लुक इन दिनों ट्रेंडिंग भी है. इसके लिए आप अपनी पलकों पर ग्लिटर आईशैडो लगा सकती हैं. बोल्ड कलरफुल आईलाइनर लगाएं. मेकअप को सिंपल रखें और लिपस्टिक को ग्लॉसी लुक दें. सिंपल होते हुए भी यह लुक सबको इंप्रेस कर देगा.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...