गर्मियों का मौसम अपने चरम पर पहुंचने लगा है और इस समय सबसे बड़ी आवश्यकता होती है अपने वार्डरोब को अपडेट करने की ताकि आप भी हर मौके पर फैशनेबल दिख सकें. अक्सर हम फैशन की जानकारी के अभाव में बाजार से कपड़ों की शोपिंग तो कर लाते हैं जिस पर अच्छा ख़ासा खर्च भी हो जाता है परन्तु फिर भी हमारी वार्डरोब में फैशनेबल कपड़ों का अभाव ही रहता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ ट्रेंडी फैशनेबल ड्रेसेज के बारे में बता रहे हैं ताकि आप भी अपनी वार्डरोब को समर फैशन के अनुकूल अपडेट कर सकें-

बटन डाउन शर्ट्स

यदि गर्मियों में आप हॉट और कूल दिखना चाहतीं हैं तो अपनी कवर्ड में बटन डाउन शर्ट को जरुर स्थान दें. इस समय ये ढीली ढाली शर्ट्स बहुत फैशन में हैं. ये बहुत अधिक महंगी भी नहीं होती इसलिए इन्हें आप नया भी खरीद सकतीं हैं और यदि आपके घर में कोई जेन्ट्स मेम्बर की शर्ट का रंग और फिटिंग आपको पसंद है तो आप उसका चयन भी कर सकतीं हैं.

ढीली ढाली फ्लोई पेंट्स

लिनेन और नेचुरल मेटेरियल से बनी फ्लोई पेंट्स आपकी वार्डरोब में होनी ही चाहिए. स्ट्रेचेबल फेब्रिक में होने के कारण इनका फ्लो भी बहुत अच्छा होता है और इससे बॉडी का लुक भी बहुत अच्छा आता है. ये प्रिंटेड और प्लेन दोनों ही डिजाइन में बाजार में बहुत आसानी से मिल जातीं हैं. चूंकि इनका फेब्रिक गर्मी के अनुकूल होता है इसलिए इन्हें पहनकर आप गर्मी में खुद को बहुत कूल अनुभव करेंगीं. इन्हें किसी भी टॉप या कुरते के साथ कैरी किया जा सकता है.

ओवरसाईजड टीशर्ट्स

नेचुरल मेटेरियल से बनी ये ओवरसाइज्ड टीशर्ट्स आपकी पर्सनेलिटी को एकदम नया लुक दे देतीं हैं. इन्हें डेनिम, बाइक शॉर्ट्स, या पेंट्स के साथ आसानी से पेयर किया जा सकता है. अजरख, बांधनी और टाई और डाई जैसे कॉटन फेब्रिक में बनी पैचवर्क और इम्ब्रोइडरी वाली टीशर्ट्स भी बहुत चलन में हैं जिन्हें आप अपनी वार्डरोब का हिस्सा बना सकतीं हैं. इनकी खासियत है कि इन्हें अंदर स्लीवलेस टीशर्ट पहनकर आप ऊपर से बटन्स को ओपन करके श्रग की तरह भी कैरी कर सकतीं हैं.

स्लिप आन ड्रेस

गर्मियों में जिपर या टाइट कपड़ों की अपेक्षा फ्लेयर्ड और बेबी डॉल टाइप लॉन्ग और शार्ट दोनों ही प्रकार की ड्रेस खूब अच्छी लगतीं हैं. आजकल फ्लोरल प्रिंट बहुत फैशन में है इससे बनी मैक्सी आदि काफी कम्फर्टेबल होती हैं. आप इन्हें पेस्टल, लाइट और शार्प किसी भी प्रकार के रंगों में खरीदकर अपनी वार्डरोब में शामिल कर सकतीं हैं.

टैंक टॉप

हौजरी मेटेरियल और कॉटन मेटेरियल से बने ये टॉप काफी ढीले और आरामदायक होते हैं. ये क्रॉपड या फुल लेंथ दोनों में होते हैं जिन्हें आप अपनी सुविधानुसार ले सकतीं हैं. इन्हें आप स्कर्ट, जींस या फिर पलाज़ो के साथ बहुत आराम से पेयर कर सकतीं हैं. आजकल चूंकि अजरख, कलमकारी, बांधनी जैसे प्रिंट बहुत चलन में हैं इसलिए खरीदते समय इन प्रिंट्स को तरजीह दें.

जरुरी एसेसरीज

हैट, स्कार्फ, सनग्लासेज, हैंडबैग और फुटवीयर भी गर्मियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं. आजकल ट्रेडिशनल प्रिंट के स्टोल भी बहुत फैशन में हैं आप इन्हें भी अपनी कवर्ड का हिस्सा बनाएं पर सिंथेटिक स्कार्फ के स्थान पर कॉटन और लिनेन फेब्रिक ही खरीदें ताकि आप गर्मी के प्रभाव से बचे रहें. लेदर के स्थान पर हल्के और ब्राइट कलर के फ्लोटर और स्लीपर्स को अपनी वार्डरोब का हिस्सा बनाएं जिससे आपके पैरों को पर्याप्त हवा मिलती रहे. गर्मियों में होबो, ट्रेडिशनल अजरख, बांधनी आदि प्रिंट के बैग्स का प्रयोग आपको ट्रेंडी लुक देगा.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...