लिपस्टिक लगाना आपको बहुत पसंद है. सिंपल लुक में भी आप हल्की सी लिपस्टिक लगा लेती हैं. पर क्या आप जानती हैं कि आपको कौन-सी लिपस्टिक लगानी चाहिए? परेशान न हों, आप अकेली नहीं हैं जिसे सही लिपस्टिक कलर चुनने में दिक्कतें आती हैं. टेंशन मत लीजिए. ये बहुत ही आसान है. आपको अपनी त्वचा की रंगत के हिसाब से लिपस्टिक का शेड सेलेक्ट करना चाहिए. लिपस्टिक खूबसूरती तो बढ़ाती है. पर पर्फेक्ट लिपस्टिक लगाने से आप और भी हसीन लगेंगी. मेकअप करते समय आई मेकअप का खास ध्यान रखें. यह लिप शेड को कॉम्प्लिमेंट करते हुए होना चाहिए.

फेयर कंप्लेक्शन

अगर आपका कलर फेयर है तो बबलगम पिंक और रेड कलर खास आपके लिए है. यह दोनों कलर आपके चेहरे की चमक को और बढ़ा देते हैं.

डस्की स्किन टोन

अगर आपका कंप्लेक्शन डस्की है तो आपको ब्राउन कलर के लिपस्टिक शेड्स को चुनना चाहिए. ये शेड्स आपके चेहरे की रंगत निखारते हैं और आप कहीं ज्यादा आकर्षक नजर आएंगी.

डार्क स्किन

आपकी स्किन टोन डार्क है तो आप ग्लॉसी लिप कलर न चुनें. मैट लिपस्टिक के शेड्स के साथ आप अपनी खूबसूरती को अधिक निखार सकती हैं. आप ऑक्सब्लड, बरगंडी और कॉफी शेड्स चुन सकती हैं.

व्हिटिश कंप्लेक्शन

हॉट पिंक, राइप ऑरेंज आपके लिए सबसे बेहतर लिप कलर हैं. इन ऑप्शन्स के जरिए आप दमकती हुई रंगत पा सकती हैं. लेकिन अगर आप लाइट शेड्स चुनना चाहती हैं तो कोरल शेड और लाइट पिंक आपके लिए सबसे सही होगा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...