हाल ही में रिलीज हुई बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट और अभिनेता वरुण धवन की फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ इस साल की कामयाब फिल्मों में से एक है. फिल्म ने रिलीज के पहले ही हफ्ते में दुनियाभर में 100 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इतना ही नहीं फिल्म ने कामयाबी तो हासिल की ही है साथ ही कुछ रिकॉर्ड्स भी तोड़े हैं. जानें वो 5 रिकॉर्ड्स जो फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ ने तोड़े.

वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली साल 2017 की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म

फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ साल 2017 की तीसरी ऐसी सबसे बड़ी फिल्म है जिसने वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई की है. इसने ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ को पछाड़ते हुए यह जगह हासिल की है. इस साल ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ से ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अक्षय कुमार की फिल्म ‘जॉली एलएलबी2’ और शाहरुख खान की ‘रईस’ हैं

पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली आलिया-वरुण की पहली फिल्म

आलिया भट्ट और वरुण धवन की साथ में यह तीसरी फिल्म है. तीनों फिल्मों में ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ ने पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई की है. इस फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 12.25 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि दोनों की साथ में पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ थी जिसकी पहले दिन की कमाई 7.48 करोड़ रुपये थी जबकि दोनों की पिछली फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ ने पहले दिन 9.02 करोड़ रुपये कमाए थे.

पहले वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली आलिया-वरुण की पहली फिल्म

फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ आलिया भट्ट और वरुण धवन की पहली ऐसी फिल्म है जिसने फिल्म रिलीज के पहले वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई की है. दोनों की पिछली फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ की पहले वीकेंड की कमाई 33.74 करोड़ रुपये थी जबकि ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ ने पहले वीकेंड में 43.05 करोड़ रुपये की कमाई की.

सोमवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली साल 2017 की पहली फिल्म

साल 2017 में शाहरुख खान, अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन जैसे बड़े सितारों की फिल्में रिलीज हो चुकी हैं लेकिन आलिया- वरुण की फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ ने सोमवार के दिन सबसे ज्यादा कमाई की है. सोमवार के दिन फिल्म की कमाई 12.08 करोड़ रुपये रही है.

पहले सप्ताह में दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली वरुण की पहली फिल्म

फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ से पहले ‘ढिशूम’ दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली वरुण धवन की अब तक की पहली फिल्म थी. ‘ढिशूम’ ने 2 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ की दुल्हनिया ने ‘ढिशूम’ को पछाड़ते हुए पहले हफ्ते 2.82 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली है.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...