बिना मेहंदी के वैडिंग सैरेमनी अधूरी मानी जाती है. ये न सिर्फ सदियों से चली आ रही परंपरा है बल्कि इस का दुल्हन के हाथों की सुंदरता बढ़ाने में अहम योगदान है. पहले ये सैरेमनी सिर्फ परिवार व दोस्तों तक ही सीमित रहती थी लेकिन अब मेहंदी सैरेमनी एक बड़ा इवैंट बन गया है, जिस में म्यूजिक, डांस व डिनर के बीच यह रस्म पूरी होती है. ऐसे में अगर आप दुल्हन बनने जा रही हैं तो पेश हैं आप के लिए कुछ मेहंदी टिप्स, जो आप के इस दिन को और बेहतर बनाने का काम करेंगे.

मेहंदी करे स्ट्रैस कम

मेहंदी न सिर्फ नए जीवन में प्रवेश की निशानी है बल्कि ये हमें स्ट्रैस से बाहर निकालने का भी काम करती है. क्या आप ने कभी सोचा है कि मेहंदी आप को सरदर्द व फीवर से बचा सकती है. तो आप को बता दें कि यह बात बिलकुल सही है. साथ ही मेहंदी का गहरा रंग लाने के लिए आप हीना मेहंदी मिक्सचर में यूकेलिप्टस औयल व नीबू मिला कर लगाएं. रिजल्ट कुछ घंटों में आप के सामने होगा.

बेहतर हो मेहंदी आर्टिस्ट

वैडिंग सीजन के दौरान मार्केट में मेहंदी आर्टिस्ट की भरमार होती है. आप को बता दें कि हर मेहंदी आर्टिस्ट का मेहंदी लगाने का तरीका व डिजाइन अलग होता है. ऐसे में बैस्ट मेहंदी आर्टिस्ट को खोजना आप के प्रयासों पर निर्भर करेगा. एक बार जब आर्टिस्ट मिल जाए तो उन से डिजाइंस दिखाने को कहें ताकि उस में से बैस्ट चूज कर के आप अपने खास दिन उसे लगवा सकें. अगर टाइम हो तो आप पहले ट्रायल सैशन भी ले सकती हैं. साथ ही आप अपने मेहंदी आर्टिस्ट को कहें कि वह बाजार से खरीदे गए मेहंदी के कौर्न का इस्तेमाल करने के बजाय खुद से हीना मेहंदी का मिक्स्चर तैयार करें. ताकि आप अपने हाथपैरों को कैमिकल्स की जलन से दूर रख सकें.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...