बिपाशा ने एक साल पहले 30 अप्रैल, 2016 को एक्टर करन सिंह ग्रोवर से शादी की थी. इनके अफेयर की चर्चा तब से शुरू हुई थी, जब दोनों फिल्म ‘अलोन’ (2015) की शूटिंग कर रहे थे. वैसे, बिपाशा फिल्मों के साथ ही अपने लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं. वे बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनका स्टेटस कभी सिंगल नहीं रहा. इंडस्ट्री में आने के साथ ही उनका नाम किसी न किसी से जुड़ा रहा. वैसे बिपाशा ही नहीं ऐसे कई स्टार्स हैं, जिनका नाम भी किसी न किसी से जुड़ा रहा है.

1. बिपाशा बसु

बिपाशा को 1996 में एक होटल में सुपर मॉडल रही मेहर जेसिया ने देखा और उन्हें मॉडलिंग की फील्ड में आने का ऑफर दिया. इसी साल बिपाशा ने गोदरेज सिंथोल सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता. इसके बाद वे डीनो मोरिया के साथ कमर्शियल ऐड में नजर आईं. इसी बीच दोनों में दोस्ती बढ़ी और अफेयर हुआ. दोनों ने फिल्म ‘राज’ (2002) में साथ काम किया. दोनों का अफेयर 6 साल चला और ब्रेकअप हो गया.

इसके बाद फिल्म ‘जिस्म’ (2003) की शूटिंग के दौरान बिपाशा और जॉन अब्राहम की नजदीकियां बढ़ी. दोनों के बीच 10 साल तक अफेयर चला और लिव-इन में भी रहे. जॉन से ब्रेकअप के बाद 2014 में बिपाशा ने हरमन बावेजा के साथ अपने रिलेशनशिप को कन्फर्म किया. ये अफेयर भी कुछ महीने ही चला. बिपाशा का नाम उनकी फिल्म ‘जोड़ी ब्रेकर्स’ के को-स्टार आर. माधवन से भी जुड़ा. 2015 में बिपाशा ने करन सिंह ग्रोवर को डेट करना शुरू किया और फिर दोनों ने 2016 में शादी कर ली.

2. सलमान खान

सलमान एक ऐसे स्टार हैं, जिनका अफेयर कई अभिनेत्रियों के साथ रहा. संगीता बिजलानी, सोमी अली, ऐश्वर्या राय से लेकर कैटरीना कैफ तक के साथ सलमान के अफेयर के किस्से सुनने को मिले. 1980 के दौरान सलमान और संगीता बिजलानी के बीच अफेयर शुरू हुआ. ये वो दौर था जब संगीता ने मिस इंडिया का खिताब जीता था. लंबे समय तक दोनों के बीच अफेयर चला. बात शादी तक आ गई थी, लेकिन दोनों में ब्रेकअप हो गया.

इसके बाद 1993 में सलमान ने सोमी अली को डेट करना शुरू किया. लेकिन सलमान के रवैए के कारण सोमी उनसे अलग हो गई. सलमान और ऐश्वर्या राय का अफेयर 1999 से शुरू हुआ और दोनों 2002 में अलग हो गए. इसी बीच फिल्म ‘लकी’ (2005) की को-स्टार स्नेहा उल्लाल के साथ भी उनका नाम जुड़ा. 2005 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार क्यूं किया’ की शूटिंग के दौरान सलमान और कैटरीना कैफ के अफेयर के चर्चे खूब उड़े.

सलमान, कैटरीना को लेकर बहुत ज्यादा सीरियस थे. लेकिन 2010 में दोनों का ब्रेकअप हो गया. दोनों ने ‘पार्टनर’ (2007), ‘हैलो’ (2008), ‘एक था टाइगर’ (2012) में साथ काम किया.

3. अक्षय कुमार

अक्षय कुमार के अफेयर मॉडल, एक्ट्रेस पूजा बत्रा, शिल्पा शेट्टी से लेकर रेखा तक से रहे हैं. रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी के साथ उनके अफेयर की खबरें तो इतनी ज्यादा पॉपुलर थीं कि सुनने वालों को लगने लगा था कि अक्षय शायद इन्हीं में से किसी से शादी कर लेंगे, लेकिन आखिर में उन्होंने ट्विंकल खन्ना का हाथ थामा. सबसे पहले उनका अफेयर मॉडल पूजा बत्रा के साथ रहा.

90 के दौर में अक्षय और पूजा के बीच अफेयर शुरू हुआ, ये वो वक्त था जब अक्षय ने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू नहीं किया था. इस दौरान पूजा की गिनती सुपर मॉडल्स में की जाती थी. 1991 में अक्षय को फिल्म ‘सौगंध’ ऑफर हुई. फिल्म में डेब्यू करने के साथ ही उन्होंने पूजा का साथ छोड़ दिया.

1992 में आई फिल्म ‘खिलाड़ी’ के साथ अक्षय का नाम उनकी को-स्टार रही आयशा जुल्का के जुड़ा. दोनों ने ‘दिल की बाजी’ (1993), ‘वक्त हमारा है’ (1993), ‘जय किशन’ (1994) में साथ काम किया. 1994 में आईं फिल्म ‘मोहरा’ के साथ ही अक्षय और रवीना टंडन का अफेयर शुरू हुआ. तीन साल की रिलेशनशिप के बाद दोनों का रिश्ता खत्म हो गया.

‘खिलाड़ी’ सीरिज की फिल्म ‘खिलाड़ियों के खिलाड़ी’ (1996) में रेखा के साथ काम करने को दौरान ये अफवाह भी उड़ी कि दोनों में अफेयर हैं. 1994 की फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ की शूटिंग के दौरान अक्षय और फिल्म की एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के बीच नजदीकियां बढ़ी. शिल्पा, अक्षय के साथ अपनी रिलेशनशिप को लेकर काफी सीरियस थी. लेकिन जब उन्हें पता चला कि अक्षय उनके अलावा ट्विंकल खन्ना को भी डेट कर रहे हैं तो उनका दिल टूट गया और उन्होंने अक्षय से दूरी बना ली.

4. ऐशवर्या राय बच्चन

1997 में बॉलीवुड में डेब्यू करने के दो साल (1999) बाद ही ऐश का नाम सलमान खान के साथ जुड़ गया था. दोनों ने फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ (1999) में साथ काम किया. 2002 तक चले इस अफेयर का अंत विवादों से हुआ. इसके बाद विवेक, ऐश्वर्या के दोस्त और ब्वॉयफ्रेंड बनकर सामने आए. हालांकि, ऐश ने इस मामले में हमेशा चुप्पी साधे रखी. कुछ समय बाद ये रिश्ता भी खत्म हो गया। दोनों ने फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ में साथ काम किया. इसके बाद ऐश की जिंदगी में आए अभिषेक बच्चन, जो अब उनके पति हैं.

5. करीना कपूर

पटौदी खानदान की बेगम बन चुकीं करीना कपूर का नाम भी बहुत से अभिनेताओं से जुड़ चुका है. सबसे पहले तो करीना कपूर का अफेयर ऋतिक रोशन के साथ हुआ था. ये तब हुआ, जब करीना, ऋतिक के साथ ‘कहो ना प्यार है’ (2000) की शूटिंग कर रही थीं. हालांकि, बाद में वे इस फिल्म से हट गई थीं. इसके बाद करीना का नाम फरदीन खान से जुड़ा.

शाहिद कपूर से तो उनका अफेयर खासा चर्चित रहा. 2004 में आई फिल्म ‘फिदा’ की शूटिंग के दौरान दोनों नजदीक आए. दोनों के अफेयर के चर्चे मीडिया में भी खूब आए. दोनों ने फिल्म ’36 चाइना डाउन’ (2006), ‘चुप-चुप के’ (2006), ‘जब वी मेट’ (2007), ‘मिलेंगे-मिलेंगे’ (2013) में साथ काम किया. 2007 में फिल्म ‘जब वी मेट’ की शूटिंग के दौरान दोनों में ब्रेकअप हो गया. इसके बाद करीना के पार्टनर बने सैफ अली खान, जिनके साथ करीना ने कई महीने डेटिंग की. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली.

6. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनके अफेयर्स भी लगातार सुर्खियों में रहे. दीपिका ने 2005 में लैक्मे फैशन वीक में रैम्पवॉक कर डेब्यू किया था. मॉडलिंग के दिनों में उनका अफेयर निहार पंड्या के साथ रहा. 2008 में फिल्म ‘बचना ऐ हसीनों की’ शूटिंग के दौरान दीपिका और रणबीर कपूर पास आए. लेकिन, दीपिका के अनुसार, मीडिया के दखल के कारण ये रिश्ता टूट गया.

दोनों ने ‘ये जवानी है दीवानी’ (2013), ‘तमाशा’ (2015) में साथ काम किया. 2011 में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान वे बिजनेसमैन विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ के साथ भी नजर आईं. किसिंग करते हुए दोनों की फोटो भी मीडिया में चर्चा का विषय रही. फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ (2015) में साथ काम करने के दौरान दीपिका और रणवीर सिंह के अफेयर के चर्चे रहे.

7. लारा दत्ता

1995 में मॉडलिंग के दिनों में लारा दत्ता और केली दोरजी की दोस्ती हुई और फिर अफेयर. दोनों दस साल तक लिव-इन में भी रहे. 10 साल का अफेयर आखिरकार खत्म हो गया. इसके बाद लारा और डिनो मोरिया के बीच भी अफेयर की बात सामने आई, लेकिन लारा ने इसे कभी खुलकर स्वीकार नहीं किया. लारा ने डीनो से हमेशा अपना दोस्त ही माना. फिर लारा का अफेयर टेनिस चैम्पियन महेश भूपति से शुरू हुआ. दोनों ने 2010 में सगाई की और 2011 में शादी.

8. दिलीप कुमार

दिलीप कुमार का अफेयर भी कई एक्ट्रेसेस से रहा. उनका नाम सबसे पहले कामिनी कौशल से जुड़ा. दिलीप, कामिनी से मोहब्बत करते थे, लेकिन कामिनी ने उनकी मोहब्बत ठुकरा कर किसी और से शादी कर ली. ये दौर 1948 का था.

दिलीप और कामिनी ने फिल्म ‘शहीद’ (1948), ‘नदिया के पार’ (1948), ‘शबनम’ (1949), ‘आरजू’ (1950) में साथ काम किया. फिर दिलीप कुमार का अफेयर मधुबाला के साथ हुआ. दोनों का अफेयर फिल्म ‘तराना’ (1951) की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ.

इसके बाद दोनों ने ‘सगदिल’ (1952), ‘अमर’ (1954), ‘मुगल-ए-आजम’ (1960) में साथ काम किया. फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ के दौरान दोनों का प्यार परवाज चढ़ चुका था. लेकिन दोनों के परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं था और आखिरकार दोनों को अलग होना पड़ा. दिलीप का नाम वैजंयतीमाला के साथ भी जुड़ा. हालांकि, वैजयंती ने कभी दिलीप से अफेयर की बात स्वीकार नहीं की. आखिर में दिलीप ने सायरा बानो से शादी की.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...