ऐथनिक आउटफिट को दें वैस्टर्न टच

फैस्टिव सीजन में हर युवती और हर महिला ऐथनिक आउटफिट ही चाहती है. जो भी नया फैशन आता है उसे खरीदने के लिए मार्केट में भीड़ उमड़ पड़ती है. मगर फैस्टिव सीजन खत्म होने के बाद ये आउटफिट्स अलमारी के कोने में पड़े रहते हैं.

जहां एक ओर एक कपड़े को कई बार पहनने का मतलब गरीबी समझ लिया जाता है तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इसे खराब फैशन सैंस भी समझ लेते हैं. कई बार लोग इन्हें पहनते पहनते बोर हो जाते हैं. वे अब कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं. जो लोग अमीर होते हैं या जिन्हें लगता है कि ये कपड़े अब उन के किसी काम के नहीं हैं. वे इन्हें गरीबों को दान कर देते हैं.

इन महंगे कपड़ों को खरीदने में जो रुपए लगे होते हैं वे भी नहीं वसूल पाते. अगर आप इन कपड़ों से अपने पैसे वसूलना चाहती हैं तो आप को इन कपड़ों को ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. लेकिन समस्या यह भी है कि दोबारा इस्तेमाल करने से वे आउट औफ फैशन और बोरिंग लगेंगे. इस के लिए आप को कुछ ऐसे हैक चाहिए जो आप के ऐथनिक आउटफिट को एकदम नए लुक में बदल दें.

इस के लिए सब से अच्छा तरीका है ऐथनिक आउटफिट को वैस्टर्न आउटफिट में बदलना. इस से वे अपने ऊपर लगे बोरियत के टैग को हटा सकेंगे.

आइए, अब कुछ ऐसे ही हैक जानते हैं जो ऐथनिक आउटफिट को वैस्टर्न आउटफिट में बदल देगा:

साड़ी विद जींस

साड़ी एक ऐसा ऐथनिक वियर है, जो हर महिला और लड़की के वार्डरोब में होता ही है. वैसे तो साड़ी पेटीकोट या शेपवियर के साथ पेयर की जाती है. लेकिन अगर आप साड़ी को इस तरह से पहनतेपहनते बोर हो गई हैं और अब कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं तो साड़ी को जींस के साथ ट्राई कर सकती हैं. इस से आप को यूनीक स्टाइल मिलेगा. जहां आप जींस को लैगिंग के साथ भी चेंज कर सकती हैं वहीं ब्लाउज की जगह क्रौप टौप भी पहन सकती हैं.

ऐक्स्ट्रा लुक देने के लिए आप बैल्ट भी ट्राई कर सकती हैं. ज्वैलरी के लिए गोल्डन या औक्साइड ज्वैलरी पेयरअप कर सकती हैं. इस के साथ आप को हील ऐलिगैंट लुक देगी. अगर आप की हाइट अच्छी है तो आप फ्लैट स्लीपर और जूती पहन सकती हैं. सोनम कपूर भी एक इवेंट के दौरान इस लुक को ट्राई कर चुकी हैं.

चिकनकारी कुरते के साथ जींस

चिकनकारी कुरता तो हर लड़की के वार्डरोब में बड़ी आसानी से मिल ही जाता है. अगर आप इसे लैगिंग और प्लाजो के साथ पहन कर बोर हो गई हैं तो इसे स्किनी, रिपड और बौयफ्रैंड जींस के साथ ट्राई करें. ध्यान रहे कुरता थोड़ा लूज ही हो. ज्वैलरी के लिए आप चांद बालियां और लौंग झुमके कैरी करें. बालों को खुला छोड़ सकती हैं.

अगर आप खुला नहीं रखना चाहतीं तो लूज बन ट्राई कर सकती हैं. इस के साथ फ्लैट स्लीपर या जूती पहनें. अगर आप की हाइट कम है तो पौयटेट हील पहन सकती हैं. अगर आप कंफर्टेबल लुक चाहती हैं तो ब्लैक शूज और स्पार्ट्स शूज ट्राई कर सकती हैं. अनुष्का शर्मा की हिंदी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का ब्रेकअप सौंग अपने इसी लुक की वजह से रातोंरात सब का फैवरिट बन गया था.

ऐथनिक जैकेट को कैसे करें कैरी

अगर आप के पास सूटसलवार का एक सैट पड़ा है जिस के साथ एक ऐथनिक जैकेट भी है और आप इसे कई बार पहन चुकी हैं और अब नहीं पहनना चाहती हैं तो इस के लिए आप अपनी इस जैकेट को वैस्टर्न टच दे कर एक नया लुक क्रिएट कर सकती हैं. इस ऐथनिक जैकेट को जींस और टौप के साथ कैरी कर सकती हैं. जींस और टौप का कलर अपनी पसंदानुसार चुनें.

आप चाहें तो ऐथनिक जैकेट को कुरते के साथ भी कैरी कर सकती हैं. इस के अलावा आप कुरते के लिए अंगरखा कुरते को भी चुन सकती हैं. इस के साथ वी नैक औकसाइट ज्वैलरी कैरी करें. साथ ही औक्साइट ब्रैसलेट भी पहनें. बालों की फ्रैंच चोटी कर के आगे की साइड से कुछ लटे निकाल लें. आप इसे हाई हील के साथ कंप्लीट करें. आप का फैस्टिव लुक एक नए अंदाज में तैयार है. फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में अनुष्का शर्मा ने इस लुक से वाहवाही लूटी थी.

जींस, ब्लाउज, दुपट्टा से पाएं वैस्टर्न लुक

अगर आप फैस्टिव सीजन में नई ड्रैस लेने की सोच रही हैं तो अपना माइंड बदल दें. आप बस ब्लाउज, दुपटटे और जींस की हैल्प से यूनीक वैस्टर्न लुक तैयार कर सकती हैं. सब से पहले ब्लाज और जींस पहन लें.

ध्यान रहे जींस स्किनी जींस ही हो. फिर दुपट्टे के साइड वाले कोने को जींस के अंदर खोस लें. इस के बाद जैसे साड़ी का पल्ला लिया जाता है वैसे ही दुप्पटे को सैट कर लें. इस के साथ लौकेट स्टाइल में औक्साइड या कुंदन की ज्वैलरी कैरी करें. हाथ में वाच पहनें. इस के साथ पौयटेंट हील पहनें. बालों को ब्लो ड्राई कर के ओपन छोड़ सकती हैं.

इस लुक को कई सैलिब्रिटीज भी ट्राई कर चुकी हैं. आजकल लड़कियों में इस लुक का बेहद क्रेज है.

लौंग ए लाइन कुरता विद जींस या शौर्ट्स

लौंग ए लाइन कुरते को लैगिंग के साथ पहनना अब आउट औफ फैशन हो गया है. इसे वैस्टर्न आउटफिट बनाने के लिए शौर्ट्स के साथ पहनें. बालों को स्ट्रैट कर के ओपन कर लें. क्यूट लुक के लिए हाफ बन भी बना सकती हैं. इस आउटफिट में मिनिमम ज्वैलरी कैरी करें. कानों में मल्टीकलर इयररिंग्स या हूप पहन सकती हैं.

हाथों को सुंदर दिखाने के लिए बड़े साइज में औक्साइड रैड या ग्रीन कलर की रिंग पहनें. अपने इस लुक को आप सैंडल या कैजुअल शूज के साथ कंप्लीट करें.

घेरेदार प्लाजो के साथ टैंग टौप घेरेदार प्लाजो पहनना अच्छा औपशन है. इसे फुल हाईनैक क्रौप टौप के साथ पहना जा सकता है. इसे आप शर्ट के साथ ऐक्सचेंज भी कर सकती हैं. ज्वैलरी के लिए मार्केट में आने वाले कुंदन पैंडैंट ट्राई कर सकती हैं.

आप औक्साइड ज्वैलरी की तरफ भी जा सकती हैं. इस के लिए लौंग लौकेट और नैकलैस टाइप की ज्वैलरी ट्राई कर सकती हैं. इस के साथ के मैचिंग इयररिंग्स पहनें. बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं.

अगर आप ने हैवी चोकर औक्साइड ज्वैलरी पहनी है तो इयररिंग्स को अवौइट भी कर सकती हैं. इस के साथ हील पहनें. आजकल पार्टियों में इस लुक को बहुत पसंद किया जा रहा है.

लहंगा विद शर्ट

आप की ऐंग्जमैंट का लहंगा वार्डरोब में बेकार रखा है. आप सम?ा नहीं पा रही हैं कि इसे कैसे दोबारा पहना जाए तो इसे वैस्टर्न स्टाइल में कैरी कर सकती हैं. इस के लिए आप अपने लहंगे को सफेद शर्ट के साथ ट्राई कर सकती हैं, साथ में पर्ल ज्वैलरी पहनें और आपन हेयर करें. यह एकदम परफैक्ट कौंबिनेशन है.

आप चाहें तो लो पोनीटेल कर के इसे माथापट्टी के साथ स्टाइल कर सकती हैं. माथापट्टी आप को रिच लुक देगी. इस के साथ ट्राइपेरेट सैंडल या हील कुछ भी पहन सकती हैं. दोनों ही आप के लुक को पूरा करेंगे.

प्री दीवाली नाइट्स में पहने यूनिक आउटफिट्स

आजकल प्री दीवाली फेस्टिवल में गरबा का खूब चलन है. डांडिया या गरबा नाइट्स के जरिए सेलिब्रेशन की एक्साइटमेंट बढ़ जाती है. अट्रैक्टिव दिखने के लिए आप बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी के फैशन को फॉलो कर सकते हैं. फेस्टीवल डांस में लोग डांडिया नाइट्स में जाने का प्लान बनाते हैं. आजकल के युवाओं में ये जोश कुछ ज्यादा ही है. अलग-अलग कपड़ों को स्टाइल करके अट्रैक्टिव दिखने की कोशिश करते हैं. गरबा सेलिब्रेशन के लिए आउटफिट कैसी होनी चाहिए इसका क्रेज ज्यादा रहता है. महिलाएं लहंगा, साड़ी या सूट के फॉर्मेट्स को पर ज्यादा फोकस करती हैं. ज्यादातर महिलाएं अलग से कपड़ा लेकर डिजाइनर लहंगे सिलवाती हैं. आउटफिट से पूरी पर्सनालिटी ही बदल जाती है. बिहार में तो गरबे के लिए बंबू स्टिक की धूम मची हुई है. गुजरात और राजस्थान में डांडिया की धूम है. गुजरात में गरबा प्रेमिओं में काफी उत्साह है. गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में गरबा की धूम देखते ही बनती है.

एक समय था जब गरबा में फाल्गुनी पाठक के गाने बजते थे. गरबा नाइट्स की शान हुआ करती थीं सिंगर फाल्गुनी पाठक. उन्हे रिप्लेस करना कोई मामूली बात नहीं थी. लेकिन समय बदलता है. देखते-देखते अब गरबा का ट्रेंड ही बदल गया. कई अलग-अलग तरह के नए गाने आ गए जिसने गरबा नाइट्स में धूम मचा दी.

हैवी आउटफिट करें इग्नोर

फेस्टीवल नाइट्स में फैशनेबल बनने के चक्कर में हैवी आउटफिट या मेकअप को कैरी करने से बचें. क्योंकि अगर अगर आप ऐसा करती हैं तो इस वजह से पूरे इवेंट में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप हैवी आउटफिट के साथ डांस नहीं कर सकती हैं. लाइट मेकअप और लाइट आउटफिट बेस्ट रहती है. ताकि बिना झिझक डांस भी कर पाएं और बार-बार मेकअप उतरने की टेंशन भी खत्म.

आलिया भट्ट लुक

हाल ही में आलिया भट्ट के कई आउटफिट्स फेमस हुए हैं. जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहे हैं इन्हें आप गरबा नाइट के लिए फॉलो कर सकती हैं. एक लुक में आलिया ने पिंक साड़ी पहनी हुई है. एक्ट्रेस का बेकलेस ब्लाउज लुक बेहद अट्रैक्टिव लग रहा है. एक्ट्रेस के गोल्ड झुमके लुक में चार चांद लगा रहे हैं. मेकअप पर पिंक लिप्सटिक भी काफी जच रही है. आलिया का गंगु बाई मूवी में भी एक लहंगा काफी फेमस हुआ था उसे भी गरबा के लिए ट्राई कर सकती हैं.

श्रद्धा कपूर का लहंगा लुक

दीवाली सेलिब्रेशन के दौरान आप श्रद्धा कपूर की तरह ऑरेंज लहंगा वियर कर सकती हैं. एक्ट्रेस का लहंगा अट्रैक्टिव होने के साथ-साथ लाइट वेट भी है. डांडिया नाइट में अलग और ब्यूटीफुल नजर आने के लिए आप एक्ट्रेस के इस लुक को कॉपी कर सकती हैं. श्रद्धा कपूर के और भी ऐसे कई आउटफिट हैं जिन्हें आप फॉलो कर सकती हैं.

कियारा आडवाणी लुक

हाल ही कियार आडवाणी की मूवी सत्य प्रेम की कथा में कियारा का गरबा लुक भी काफी फेमस हुआ है. कियारा का लहंगा लुक भी लोगों को बेहद पसंद आ रहा है. उसको कॉपी करना भी पर्सनॉलिटी को अलग लुक देगा.

अनारकली सिंपल लुक

गरबा नाइट में सिंपल और अट्रैक्टिव नजर आने के लिए अनारकली सूट को भी ट्राई किया जा सकता है. मार्केट में इसके डिजाइन्स की भरमार है. देसी लुक देने वाला अनारकली सूट आपको 500 से 1000 रुपये या ज्यादा से ज्यादा 1500 के बीच आसानी से मिल जाएगा. क्योंकि अनारकली भी एक तरह से लहंगे का पूरा पूरा लुक देता है. इसलिए गरबे में ये भी एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

इंडियन टैक्सटाइल को ग्राहकों की जरूरत

फैशन और उस की दुनिया हर साल बदलती रहती है और इसे आकार देते हैं डिजाइनर्स, जिस का लाभ विलुप्त होने वाली कला और छोटेछोटे कारीगरों को भी होता है. असम, गुजरात, बंगाल, राजस्थान आदि सभी राज्यों से अलगअलग कारीगरी की अद्भुत मिसाल देखने को मिल सकती है, जिस में खादी सिल्क, रा सिल्क, सूती आदि गरमी के हिसाब से पहने जाने वाली पोशाकें होती हैं. ऐथनिक पोशाकें जिन्हें डिजाइनर मोटिफ्स, कढ़ाई फ्लेयर्स के अलावा आधुनिक गहनों से गौर्जियस लुक दे रहे हैं अब भी लोकप्रिय हैं.

अधिकतर कपड़े स्थानीय पहनावे को देखते हुए पहने जाएं तो बदन को बहुत आराम मिलता है. आम महिलाएं इन्हें पहन कर सहज रहती हैं. आज की युवतियां पारंपरिक परिधान के साथ मौडर्न लुक को अधिक प्राथमिकता देती हैं. वे वस्त्रों की ऐस्थैटिक वैल्यू को देखते हुए कंफर्ट पर भी ध्यान देती हैं. गुजरात के कच्छ की शिल्पकारी भी बहुत उम्दा होती है, जिस में वहां का पारंपरिक क्राफ्ट आरी, मुक्को, नेरण, राबारी, सूफ आदि शामिल होता है.

लाजवाब खूबसूरती

असम की मेखला चादोर असम की खूबसूरती को दिखाते हुए असम सिल्क के बारे में लोग जानते हैं पर बहुत कम लोग ही असम सिल्क को अच्छी तरह पहचानते हैं. लोग एक तरह की डिजाइन को देख कर ऊब जाते हैं इसलिए हमेशा नया खोजते हैं. नई मोटिफ्स और डिजाइन से मेखला चादोर पर बहुत ऐक्सपैरीमैंट हो रहे हैं. कुछ पोशाक साड़ी की तरह दिखती हैं और उन्हें पहनना भी बहुत आसान है.

बड़ी चुनौती तो बुनकरों की होती है, जिन्हें बहुत कम पैसा मेखला बुनने के बाद मिलता है. इसलिए उन के परिवार के लोग इस काम से निकल कर नौकरी करने लगे हैं. मेखला हैंडलूम प्रोडक्ट है और 1 को बनाने में 35 से 40 दिन लगते हैं.

आकर्षक डिजाइन

बायोडीग्रेडेबल फाइबर और हैंडलूम के कपड़ों का प्रयोग पोशाकों में करना पर्यावरण के लिए अब जरूरी है. नैचुरल फाइबर और नैचुरल फैब्रिक से ही काम है. ये सिंथैटिक का मुकाबला न कर पाएं पर वक्त की जरूरत है. इस के लिए बुनकर, डाई करने वाले, कढ़ाई करने वाले सभी को उन का सही दाम मिलना जरूरी है. ये सारे बुनकर रिमोट एरिया में होते हैं, वहां तक ट्रैवल करना मुश्किल होता है. फिर उन्हें डिजाइन के बारे में समझना और उस क गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए ट्रेनिंग देना कठिन होता है. इसीलिए ऐथनिक ड्रैसें दिखने में फीकी लगती हैं और महंगी होती हैं पर समाज को इस की जरूरत है.

अब इंडियन रूट्स को ध्यान में रखते हुए साड़ी और आधुनिक स्टाइलिश कपड़े डिजाइन हो रहे हैं पर उतारे खादी के ऊपर गोल्डन जरी की कढ़ाई के साथ जा रहे हैं. कऊ, बर्ड और फ्लौवर्स के मोटिफ्स के साथ औरगैंजा के ब्लाउज काफी आकर्षक लगते हैं.

पैडेड अंडरगारमैंट्स दिलाएं कौन्फिडैंस

वर्ष 2008 में हिंदी फिल्म ‘टशन’ में जब करीना कपूर खान अपने जीरो साइज फिगर में आई तो सब के दिलों पर छा गई. उस वक्त हर लड़की जीरो साइज फिगर चाहती थी. लेकिन यह भी सच है कि जीरो साइज फिगर वाली और स्किनी लड़कियां अपनी स्किनी बै्रस्ट और स्किनी हिप को ले कर कौन्फिडैंट फील नहीं करती हैं. उन के कौन्फिडैंस को बनाए रखने के लिए देशीविदेशी फैशन डिजाइनर और अंडरगारमैंट्स प्रोडक्शन हाउस हर रोज नए प्रोडक्ट्स मार्केट में ला रहे हैं. वे न केवल अलगअलग डिजाइनों और रंगों की पैडेड ब्रा मार्केट में ले आए हैं, बल्कि सपाट कूल्हे को 36, 38 दिखाने के लिए पैडेड पैंटी और पैंटी एन्हान्सर्स भी मार्केट में आसानी से मिल जाते हैं.

  1. पैडेड ब्रा

पश्चिमी दिल्ली के वीरजी ऐंड संस नाम के अंडरगारमैंट्स हाउस की मालकिन मनमीत कौर का कहना है, ‘‘छोटी ब्रैस्ट वाली लड़कियां भी स्पैशल डिजाइन की गई पैडेड ब्रा से अपनी लो कट डै्रस में अपनी क्लीवेज उसी तरह दिखा सकती हैं जैसे कि बड़े ब्रैस्ट वाली लड़की विदेशी पैडेड ब्रा से जो ज्यादातर बिना सिलाई के बिना जोड़ के एक फोम से बनी होती है. इस से फायदा यह होता है कि टाइट टीशर्ट और पतली शर्ट के नीचे ब्रा की सिलाई की लाइनें नजर नहीं आतीं. जिन की ब्रैस्ट काफी कम है वे डबल पैडेड ब्रा का इस्तेमाल कर सकती हैं. ऐसी ब्रा में डबल फोम लगा हुआ होता है. इस से वे ज्यादा ब्यूटीफुल और कौन्फिडैंट फील करेंगी.’’

2. जैल साटिन पुशअप ब्रा

इस में ब्रा के अंदर जैलयुक्त कप और ऐसा फैब्रिक लगा होता है, जो आप की ब्रैस्ट को ऐसा उभार देता है जैसे कि नैचुरल हैवी बै्रस्ट हो. यह स्टै्रपलैस और बैकलैस दोनों ही तरह की ड्रैसेस को बहुत सुंदर शेप देती है.

मार्केट में ऐसी बहुत सारी कंपनियां हैं जो जैन साटिन पुशअप ब्रा बेचती हैं. अगर आप के पास मार्केट जा कर इसे खरीदने का समय नहीं है तो आप औनलाइन साइटों से भी इन्हें खरीद सकती हैं.

3. रिमूवेबल पैडिंग

सिलिकौन पैडिंग की तरह यह पैडिंग होती है लेकिन यह कपड़े से बनी होती है. इस के लिए अलग से ब्रा बनी होती है, जिस में पौकेट होती है. जब जरूरत हो तब इन जेबों में यह पैडिंग डाल लें. ये ऐसी महिलाओं के लिए बहुत अच्छी हैं, जिन का एक ब्रैस्ट छोटा हो और एक बड़ा हो या ऐसी महिलाओं के लिए जो कभीकभी किसी खास मौके पर पैडिंग वाली ब्रा पहनने की चाह रखती हों.

4. सिलिकौन पैडिंग

अब बाजार में ऐसी सिलिकौन पैडिंग आ गई हैं जिन्हें आप सीधे स्किन पर लगा सकती हैं. यह स्किन कलर की स्किन जैसी ही नरमनरम होती है. यह पैकिंग में आती है, इस की पैकिंग फेंकें नहीं. इसे प्रयोग करने के बाद सुखा कर या सूखे तौलिए से पोंछ कर वापस पैकिंग में ही रख दें. इसे 8 घंटे से ज्यादा प्रयोग में नहीं लाना चाहिए. जिन्हें स्किन एलर्जी हो, वे इस का प्रयोग न करें. यह कई बार प्रयोग में लाई जा सकती है. बहुत ज्यादा नमी के मौसम में यह खिसक सकती है, इसलिए वर्षा ऋतु में खास मौके पर ही इसे पहनें. बरसात के मौसम के लिए जल्दी सूखने वाली सिलिकौन पैडिंग भी आती हैं. वे महिलाएं जो अपने बेबी को फीड करा रही हों या जिन के निप्पल से किसी तरह का स्राव होता हो, वे इसे न पहनें.

ध्यान रखने वाली बातें

पैडेड ब्रा पहन कर आप मजाक का पात्र न लगें, इसलिए आप को सही बैंड साइज और सही कप साइज पता होना चाहिए. यदि वह ढीली हुई तो आप की ब्रैस्ट पुशअप नहीं होगी. पुशअप बीच में से होना चाहिए ताकि आप की क्लीवेज बन सके. अगर कप का साइज आप बड़ा ले लेंगी तो कसी हुई टीशर्ट पहनने पर इस के कप ऊपर से नजर आएंगे, जो देखने में अच्छे नहीं लगेंगे.

दूसरी बात यह देखें कि दोनों कप एकदूसरे से ज्यादा दूरी पर न स्थित हों. कई बार ऐसा होता है कि आप ने सही बैंड साइज और सही कप साइज भी खरीद लिया हो, लेकिन फिर भी आप की क्लीवेज नहीं बन रही है तो इस का सीधा सा मतलब यह है कि आप की ब्रा के दोनों कप ज्यादा दूरी पर हैं. इस का उपाय यह है कि ब्रा पहनें, थोड़ा सा आगे   झुकें और अपनी ब्रैस्ट्स को अपने हाथों से दबा कर देखें कि आप कहां क्लीवेज चाहती हैं. अब अपने अंगूठे और उंगली से दोनों कपों के बीच स्थित बैंड को खींच कर देखें कि कितना खींचने पर आप की ब्रैस्ट क्लीवेज बना रही है.

आप को जितना बैंड ज्यादा लग रहा है उसे मोड़ कर सिलाई लगा दें ताकि कप पास आ जाएं. इस बात का खास खयाल रखें कि पैडेड ब्रा को कभी भी वाशंगि मशीन में न धोएं.

सपाट कूल्हों के लिए पैडेड अंडरगारमैंट्स

पहले कंपनियों ने हौलीवुड, बौलीवुड की हीरोइनों के लिए कूल्हे पर पैड बांधने के प्रोडक्ट निकाले लेकिन इस से हीरोइनें सहज महसूस नहीं कर पाती थीं. लेकिन अब कंपनी निर्माताओं ने पैडेड पैंटी, हिपअप शेपर्स, बट बूस्टर्स, एन्हान्सर्स पैंटीज, पैडेड अंडरवियर, पैडेड शौर्ट्स, सिलिकौन पैडिंग और पैडेड शर्ट की तरह पैडेड लो कट जींस जैसे प्रोडक्ट कूल्हों को उभार देने के लिए बना दिए हैं.

इन पैडेड पैंटीज और दूसरे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर के आप जल्दी ही सहज और स्वाभाविक रूप से उभरे हुए बट्स पा लेती हैं. ऐसा नहीं है कि इस तरह के प्रोडक्ट मार्केट में कम हैँ. अब कई कंपनियों ने पैंडेट अंडरगारमैंट्स बनाने शुरू कर दिए हैं. इसलिए अब इन तक पहुंच आसान है. आप औनलाइन किसी भी लौंजरी स्टोर पर क्लिक कर के इन्हें खरीद सकती हैं. लेकिन ध्यान रहे इस तरह के अंडरगारमैंट्स खरीदते समय उन की तसवीर और उन की डिटेल ठीक से पढ़ लें.

ऐसा न करें कि एकसाथ कई सारे स्टाइल मंगा लें. सब से पहले किसी एक स्टाइल को मंगवाएं और यह जानकारी अवश्य ले लें कि क्या इसे रिटर्न किया जा सकता है. अब इस पैडेड पैंटी को अपनी सभी जींस के साथ पहन कर देखें. इन्हें पहन कर आप के बट्स बिग लगने लगेंगे.

बिग बॉस OTT फेम जिया शंकर के ये लुक्स रक्षा बंधन के लिए हैं परफेक्ट

टीवी एक्ट्रेस और बिग बॉस ओटीटी 2 की फेम जिया शंकर किसी पहचान की मौहताज नहीं है. जिया मराठी फिल्म वेद में रितेश देशमुख के साथ नजर आई थीं. जिया शंकर अपने फैशन और ड्रेसिंग सेंस के लिए जानी जाती हैं। जिया सिंपल आउटफिट में ग्लैमर से चार चांद लगा देती हैं.

रक्षाबंधन का त्योहार आ रहा है ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं बिग बॉस OTT फेम जिया शंकर के ये लुक्स रक्षा बंधन के लिए हैं परफेक्ट है.

  1. मस्टर्ड बनारसी प्रिंट लहंगा

रक्षाबंधन पर महिलाएं हॉट ट्रेडिशनल आउटफिट को लेकर काफी कन्फ्यूज रहती है. रक्षाबंधन पर क्या पहने यहीं चिंता बनी रहती है, लेकिन अब कंफ्यूज नहीं होना. बिग बॉस ओटीटी 2 फेम जिया शंकर का ये लुक आप भी ट्राई करें। ‌ मस्टर्ड बनारसी लहंगे में महिलाएं काफी सुंदर लगेंगी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jiya Shankar (@jiyaashankarofficial)

2. व्हाइट फ्लोरल लहंगा

रक्षाबंधन पर सबसे हटके दिखने के लिए आप जिया शंकर का व्हाइट ब्लॉक फ्लोरल प्रिंट लहंगा ट्राई कर सकते हैं. इस लुक में लड़कियां बेहद खूबसूरत दिखेंगी. इस लुक में आप‌ न्यूड मेकअप के साथ बोल्ड लिपस्टिक ट्राई करें जिसमें आप बेहद ग्लैमरस नजर आएंगी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jiya Shankar (@jiyaashankarofficial)

 

3. Beige कलर साड़ी

ट्रेडिशनल लुक में साड़ी साड़ी बहुत ही खूबसूरत लगती है. साड़ी लुक में लड़कियां एकदम हॉट और ग्लैमरस दिखती है। इस रक्षाबंधन पर जिया का यह साड़ी वाला लुक आप जरूर ट्राई करें. ‌ बेज (Beige) कलर बहुत ही प्यार और लाइट होता है. गर्ल्स के लिए Beige कलर की साड़ी रक्षाबंधन पर सबसे बेस्ट ऑप्शन है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jiya Shankar (@jiyaashankarofficial)

 

4. चिकनकारी सी ग्रीन लहंगा

चिकनकारी लहंगा और सूट काफी ट्रेडिंग में है. आमतौर पर महिलाओं में चिकनकारी लहंगा या सूट का इस समय काफी क्रेज है. जिया शंकर का यह है चिकनकारी सी ग्रीन लहंगा इस रक्षाबंधन पर आप भी जरूर ट्राई करें.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jiya Shankar (@jiyaashankarofficial)

 

5. ऑरेंज लहंगा

इस फेस्टिवल पर जिया शंकर का यह ऑरेंज लहंगा एकदम परफेक्ट है. राखी पर इंडियन ट्रेडिशनल लुक के लिए यह लहंगा बहुत ही प्यारा है. जिया का ये लुक रक्षा बंधन के लिए हैं परफेक्ट है. ऑरेंज लहंगा में आप बेहद ब्यूटीफुल नजर आएंगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jiya Shankar (@jiyaashankarofficial)

 

Holi 2023: इस होली आपका आउटफिट हो ऐसा

गुझिया  से लेकर गुलाल तक, होली एक ऐसा त्यौहार है जिसका हम हर साल इंतजार करते हैं.पर जब बात  यह तय करने की आती है कि होली पर क्या पहनना है तब हम हमेशा कंफ्यूज हो जाते हैं. क्यूंकि हम न केवल आरामदायक कपडे पहनना चाहते हैं, बल्कि हम  स्टाइलिश भी लगना  चाहते हैं. लेकिन आज मै आपके इस कन्फ्यूजन को आसान करने जा रही हूँ. जी हां आज हम आपको बताएंगे कि इस बार आप होली पर क्या पहन सकते हैं.

For womens or girl ;-

white चिकन  कुर्ता और जींस- होली पर हर कोई white कलर के आउटफिट में ही होली खेलना चाहता है. पर क्या आपने कभी सोचा है कि बरसों से इस रंग के फैशन ट्रेंड में बने रहने के पीछे कारण  क्या है? तो चलिए इस होली इस फैशन ट्रेंड की वजह जानते है .

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि होली का त्योहार रंगों का त्योहार होता है और इस दिन सफेद रंग यानी वाइट कलर इसलिए पहना जाता है क्योंकि इस पर बाकी सारे रंग साफ-साफ नजर आएं.

अपनी होली को स्टाइल के साथ मनाने के लिए आप वाइट चिकन कुर्ते के साथ ब्लू जींस कैरी कर सकती हैं. यह हमेशा ही खूबसूरत लगते है और ये कॉम्बिनेशन हर लड़की की अलमारी में बहुत ही आसानी से मिल जाता है. आप इस कॉन्बिनेशन को कॉलेज और  ऑफिस में भी पहनकर होली खेल सकती  हैं.

अगर आपके पास white कलर का चिकन कुर्ता नहीं है तो चिंता न करें आप कोई भी लाइट कलर का कुर्ता भी try कर सकती है.

ब्राइट कलर की टी-शर्ट के साथ हॉट पैंट- अगर आप इस होली तामझाम से दूर रहना चाहते हैं और कुछ कंफर्टेबल पहनने का सोच रहे हैं तो आप एक सिंपल  ब्राइट कलर की टी-शर्ट जैसे ब्राइट येलो ,ऑरेंज या रेड कलर के साथ हॉट पैंट ट्राय कर सकते हैं .यह  इस होली के लिए एक  शानदार विकल्प है. चूँकि यह ऑउटफिट  ढीला  और आरामदायक होता  है, इसलिए यदि आप रंग में सराबोर होते हैं  तो ये  आपके पैरों से नहीं चिपकेगा .

ट्रेडिशनल ड्रेस

जो लोग इस होली पर कुछ ट्रेडिशनल सा ट्राई करना चाहते हैं वो  साड़ी ट्राई कर सकते हैं. आप यह अपनी सोसाइटी या फंक्शन में कैरी कर सकते हैं. जॉर्जेट शिफॉन की सिल्वर बॉर्डर वाली साड़ी पहनना आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन रहेगा. इसके अलावा आप कुंदन वर्क वाली वाइट सिल्क साड़ी भी पहन सकते हैं. इसके साथ आप सिल्वर चूड़ियों के साथ हल्की ज्वेलरी भी ट्राई कर सकते हैं. यंग गर्ल्स के लिए यह काफी अच्छा ऑप्शन है .

आप चाहे तो वाइट कलर का short  कुर्ता भी पहन सकती  हैं .आप इस short  कुर्ता के साथ का कलर फुल पटियाला पैजामा भी मैच कर सकती  हैं और अपने लुक को आप शिफॉन के दुपट्टे से कंप्लीट कर सकती हैं .

आप चाहें तो इस होली आप वाइब्रेंट प्रिंट और कलर वाली ड्रेस चुन सकती हैं.

For mens;-

वैसे तो लड़कियों की तुलना में लडको के पास चॉइस और आप्शन कम होते है फिर भी आप चाहे तो  चेक शर्ट को जींस के साथ carry कर सकते है .ये  बहुत अच्छा आप्शन है.

अगर आप चाहे तो ढीले-ढाले सफेद कुर्ते को कम्फर्ट-लाइट ब्लू जींस के साथ भी carry कर सकते हैं. यह लुक आपको स्टाइलिश दिखाने के साथ-साथ तनावमुक्त भी बनाता है.

shoes –अपने पैरों के लिए समझदारी से और आरामदायक  shoes का चयन करें .ऊँची हील वाली  या नाजुक सैंडल बिलकुल मत पहने .आप चाहें तो इसके बजाय फ्लिप-फ्लॉप, crox  या पुराने स्लीपर्स की एक जोड़ी चुन सकते हैं. ये आपके लिए काफी बेहतर और आरामदायक रहेगा.

sunglasses

ये होली खेलने के दौरान सबसे मत्वपूर्ण चीज़ है. यह न केवल आपको स्टाइलिश दिखने में मदद करेंगे बल्कि वे आपकी आंखों को रंग और धूप से बचाने का महत्वपूर्ण कार्य भी करेंगे.

बस यह ध्यान रखें कि आप होली पर जो भी पहन रहे हो कोशिश करें कि वह कॉटन मेटेरिअल  का ही हो .क्योंकि वो आपके लिए कंफर्टेबल रहेगा और रंग और गुलाल लगने के बाद आपकी स्किन को बार-बार iritate नहीं करेगा . सुनिश्चित करें की आप कोई भी ट्रांसपेरेंट ऑउटफिट न पहने क्योंकि जब ये पानी के कांटेक्ट में आता है  तब  यह बॉडी से स्टिक करता है  और आप अनकंफरटेबल फील कर सकते हैं.

Wedding Special: साड़ी सदाबहार पहनावे के आधुनिक अंदाज

साड़ी भारतीय मूल का एक ऐसा परिधान है जो सब की पहली पसंद है. उत्तर में बनारसी साड़ी का वर्चस्व है, तो दक्षिण में कांजीवरम का. फिल्मी समारोहों में फिल्म अदाकारा रेखा की भारीभरकम पल्लू वाली गोल्डन कांजीवरम सिल्क की साडि़यां हमेशा ही आकर्षण का केंद्र रही हैं. इन के अलावा पूर्व में टंगाइल की बंगाली साड़ी, कांथा वर्क और गुजरात की घरचोला या पाटन की पटोला का बोलबाला है. इन सभी की अपनीअपनी विशेषता है. मां से बेटी को विरासत में मिलने वाली पटोला को बनने में कई महीने तो कभीकभी कई बरस भी लग जाते हैं. साड़ी एक है लेकिन इस के रूप अनेक हैं. इस को विशेष बनाती है इसे पहननेओढ़ने की कला.

रैडीमेड साड़ी

कहीं इसे अंगरखा, धोती की तरह पहनने का चलन है तो कहीं सीधे पल्लू वाली का. इस में पल्लू आगे की ओर रहता है. कहींकहीं 2 कपड़ों की साड़ी पहनी जाती है और तो और बाजार में इन दिनों रैडीमेड साड़ी भी मिलने लगी है. बड़ीबड़ी कंपनियों में काम करतीं ऐक्जीक्यूटिव्स औफिशियल सूट की तरह बड़े ही सलीके से 6 गज की बंधीबंधाई साड़ी ठीक किसी रैडीमेड पैंट की तरह पहनने लगी हैं. पहननेओढ़ने में बहुत ही आसान ये साड़ी बिना किसी झंझट के पहनी जाती है.

कारपोरेट जगत ने इसे एक नया मोड़ दे दिया है. इस में साड़ी का मूल स्वरूप तो वही रहता है, लेकिन थोड़ा सा क्रिएटिव बदलाव के साथ. इस में जिप औन साड़ी, जींस के ऊपर साड़ी और साड़ी विद जैकेट वगैरह खास हैं. साड़ी विद जैकेट में साड़ी प्लेन रंग की है और ऊपर जैकेट कंट्रास्ट कलर में. पाकेट पर बटन या फ्लोरल प्रिंट है. सब से ऊपर गले में फ्लोरल स्कार्फ. इस में आगे से बंद जैकेट और खुले बटन वाले जैकेट भी उपलब्ध हैं.

इंडोवैस्टर्न फ्यूजन

कारपोरेट जगत ने साड़ी का एक और विकल्प दिया है, जिस में पल्लू को अलग से जोड़ा जाता है. यह एक तरह से क्लासिक बिजनैस जैकेट ऐंड स्कर्ट का कौंबिनेशन है. इस में आगे से पल्लू को बाएं कंधे पर जोड़ा जा सकता है. इंडोवैस्टर्न फ्यूजन वाली ये साडि़यां केबीएसएच (करोलबाग साड़ी हाउस) ने कारपोरेट जगत के लिए बाजार में उतारी हैं.

डिजाइनरों का मानना है कि साड़ी तो एक है परंतु इस को विभिन्न तरीकों से पहना जा सकता है.

दिल्ली के हौजखास में बुटीक चला रहीं अशिमा सिंह का मानना है कि स्टिचिंग यूरोपियन कल्चर की खोज है, जबकि कढ़ाईबुनाई और साड़ी ड्रैपिंग भारत, इजिप्ट, यूनान और रोम की. इन जगहों पर कपड़े को बदन के इर्दगिर्द लपेटा जाता था. भारत में तो साड़ी बिना ब्लाउज के पहनी जाती थी. आज भी आदिवासी मूल के लोगों में इसे इसी रूप में पहना जाता है.

साड़ी की देखभाल

जब बाहर से आएं साड़ी उतार कर उसे थोड़ी देर के लिए खुली हवा में छोड़ दें. इस से उस का पसीना निकल जाएगा.

साड़ी अकसर फाल से फटती है. इसलिए साड़ी उतारने के बाद किसी हलके ब्रश की सहायता से फाल में लगी गंदगी उतार दें.

यदि साड़ी में बौलपैन का दाग लग गया हो तो नेलपौलिश रिमूवर से दाग छुड़ा दें, लेकिन कपड़े का टैक्सटाइल और कलर ध्यान में रखें.

टिशू की, जरी वाली और क्रेप, शिफौन, चिनौन साडि़यां हाई ट्विस्ट की श्रेणी में आती हैं. इन का तानाबाना बना ही ऐसा होता है कि आपस में उलझ कर एकदूसरे को काट देता है. इसलिए इन्हें कभी तह लगा कर न रखें. इन्हें रोल कर के रखें.

हैंगर में बिलकुल न टांगें. ऐसा करने से बीच के फोल्ड से ये चिर जाएंगी.

जरी की साड़ी में फिनायल की गोलियां न डालें. इस से रंग काला व धूसर पड़ जाएगा.

जरीदार साड़ी पर परफ्यूम न लगाएं. इस से जरी काली पड़ने का अंदेशा रहता है.

सूती साडि़यों को धो कर कलफ लगाएं. इन्हें भी मलमल के बारीक कपड़े में सहेज कर रख सकती हैं.

इन दिनों बाजार में साडि़यां रखने के लिए खास तरह के लिफाफे भी मिलते हैं. इन में साडि़यां सहेज कर रखें. ऊपर से बंद कर दें. साइड से कोने में हलका सा टक लगा दें. इस से कीड़ा नहीं लगेगा और साडि़यां नई बनी रहेंगी.

यदि आप साडि़यां लकड़ी की अलमारी या बक्से में रख रही हैं तो पहले यह जांच लें उस में कीड़ा या दीमक तो नहीं लगी. यदि ऐसा नहीं है तो उसे के शैल्फ्स पर धूप में सुखाए नीम के पत्ते रखें. फिर शैल्फ्स पर हैंडमेड पेपर या ब्राउन पेपर बिछाएं. इस से कीड़ा नहीं लगेगा.

साडि़यों में महक न आए इस के लिए चाहें तो सुगंधित जड़ीबूटियां, सूखे फूल और पत्ते रख सकती हैं. लौंग व कालीमिर्च के दोनों की महक कीड़ों को दूर रखती है.

बुटीक चला रहीं टैक्सटाइल डिजाइनर आशिमा सिंह कहती हैं कि भारीभरकम साडि़यों को मलमल के कपड़े में लपेट कर रखें. लेकिन रख कर भूल न जाएं. साल में 1-2 बार खोल कर उन की तरह बदल दें. नहीं तो वे तह से बदरंग हो जाती हैं.

बरसात के दिनों में अकसर सीलन हो जाती है. इसलिए बरसात के बाद एक नजर उन पर डालें. कुछ हो तो फौरन ऐक्शन लें.

लमारी में सीलन कतई न हो. इसे धूप लगवाती रहें, अन्यथा सीलन कपड़ों को गला देगी. कभीकभी अलमारी अपनी निगरानी में खुली रखें.

भारी कढाई व जरदोजी वाली साडि़यों को उलटा कर के तह लगाएं. उन्हें यदाकदा पहनती हों तो हैंगर पर ठीक हैं अन्यथा वुडनरौड पर लपेट कर रखें. वे फटेंगी नहीं.

पुराने फैशन को दें नया अंदाज

फैशन के शौकीन खुद को अपडेट रखने के लिए बाजार पर पैनी नजर रखते हैं. भई, बदलते वक्त के साथ अपडेट रहना अच्छी बात भी है. वैसे फैशन खुद को दोहराता है और पुराना फैशन पलट कर नए अंदाज में छा जाता है.

पुरानेनए का मेल आप भी अपने घर बैठेबैठे कर सकती हैं. करीना कपूर ने भी कुछ ऐसा ही किया. उन्होंने अपनी शादी में अपनी सासू मां शर्मिला टैगोर के 50 साल पुराने शादी के जोड़े को आज के फैशन के अनुरूप बदलवा कर अपनी शादी में पहना. आप भी अपनी मां, नानी, दादी की पुरानी साडि़यों को आज के फैशन के मुताबिक ढाल कर नया फैशन अपना सकती हैं.

फैशनेबल लुक कैसे दें

फैशन डिजाइनर नम्रता जोशीपुरा का कहना है कि नित नए फैशन के इस दौर में लोग स्टाइलिश दिखने के लिए कई जतन करते हैं. आप भी घर बैठे कुछ स्टाइलिश और डिफरैंट ड्रैस का आइडिया सोच सकती हैं.

यंग जैनरेशन के लिए

पुरानी साडि़यों में से आप शिफौन, जौर्जेट की फ्लोरल व प्रिंट वाली साडि़यों की मैक्सी, लौंग स्कर्ट अथवा फ्रौक बनवा सकती हैं. वैसे भी आजकल शिफौन, जौर्जेट के टौप खूब चलन में हैं. इस में आप प्लेन या प्रिंटेड कुछ भी बनवा सकती हैं. इस के अलावा आजकल प्लाजो पैंटें भी ट्रैंड में हैं और खूब बिक रही हैं. ये भी शिफौन या जौर्जेट के कपड़े की हैं. आप प्रिंटेड या प्लेन कोई भी पैंट बनवा सकती हैं.

सिल्क की साडि़यों से आप ट्राउजर व जैकेट बनवा सकती हैं. इन की ट्यूनिक, शर्ट आदि खूब जंचती हैं. अगर बौर्डर वाली साडि़यां हैं, तो आप औफशोल्डर टौप भी बनवा सकती हैं. इस में बौर्डर को फ्रंट में गले के पास लगवाएं. इस के अलावा सिल्क की शौर्ट कुरती भी बहुत आकर्षक बन सकती है. प्लेन सिल्क में बौर्डर को गले, आस्तीन पर लगवा कर इसे और खूबसूरत बनवाया जा सकता है.

महिलाओं के लिए

बहुत सी महिलाएं अपनी पुरानी साडि़यों के सलवार सूट बनवा लेती हैं, जिन्हें देखने से साफ पता चल जाता है कि ये पुरानी साडि़यों के बनवाए गए हैं. लेकिन यदि इन्हें बनवाते समय जरा सा स्टाइल दे दिया जाए तो यह एक स्टाइलिश ड्रैस बन सकती है. अगर साड़ी का सूट बनवाना है तो सिर्फ कुरता बनवाएं. लैंगिंग्स अलग से लें. इस से सूट स्टाइलिश भी दिखेगा और साड़ी का बना भी नहीं लगेगा.

हैवी पल्लू वाली साडि़यों के पल्लू निकाल कर उन के ब्लाउज बनवाएं और उस ब्लाउज को शिफौन की प्लेन साड़ी पर पहनें. प्लेन साड़ी के साथ हैवी ब्लाउज का यह स्टाइल बहुत फबेगा. इस के अलावा ऐंब्रौयडरी वाले पल्ले की लहंगे पर पहनने के लिए कुरती बनवाएं, बौर्डर वाली साडि़यों के बौर्डर निकाल कर किसी प्लेन साड़ी में लगाएं तो साड़ी की खूबसूरती और बढ़ जाएगी.

अगर पुरानी प्रिंटेड साडि़यां फट गई हों, तो उन के फटे हिस्से को निकाल कर उस जगह दूसरी प्लेन साड़ी को जोड़ दें. प्रिंटों को चुन्नटों वाले हिस्से में लाएं तो यह एक डिजाइनर साड़ी बन जाएगी. इसी प्रकार प्लेन सिल्क के सूट या ब्लाउज में भी साड़ी के बौर्डर का इस्तेमाल किया जा सकता है.

प्रिंटेड व प्लेन साडि़यों के स्टोल भी बना सकती हैं जो किसी भी ड्रैस के साथ मैच कर सकते हैं. अगर नैट की साडि़यां हैं, तो उन के श्रग बनवा सकती हैं, जो आजकल किसी भी ड्रैस के साथ कैरी किए जा रहे हैं.

नम्रता जोशीपुरा का कहना है कि किसी भी चीज को नया स्टाइल देने के लिए थोड़ा सा दिमाग लगाने से वह चीज स्टाइलिश बन जाती है. आप हैवीवर्क साडि़यों से दुपट्टे भी बना कर प्लेन सूट के साथ ओढ़ सकती हैं. अगर प्रिंटेड साडि़यों के दुपट्टे बनवाती हैं तो उन्हें प्लेन सूटों के साथ कैरी कर सकती हैं.

Summer Tips: कंगना के ये सूट फैशन टिप्स करें ट्राय

गरमी में हर किसी को कम्फरटेबल पर स्टाइलिश कपड़े पहनना पसंद है. बौलीवुड भी अपने स्टाइलिश और कम्फरटेबल लुक के लिए जाना जाता हैं, इन्हीं सेलेब्स में से एक है कंगना रनौत. कंगना बौलीवुड की क्वीन कहलाती हैं, लेकिन अगर उनके ड्रैसिंग सेंस की बात की जाए तो वह कम्फरटेबल और स्टाइलिश इंडियन सूट को कैरी करना पसंद करती हैं. एक्ट्रेस कंगना को कईं बार एयरपोर्ट से लेकर फिल्म के सेट पर कौटन सूट में देखा गया है, जो स्टाइलिश के साथ-साथ कम्फरटेबल होते हैं. इसीलिए हम आज उनके कुछ ऐसे ही सूट फैशन के बारे में आपको बताएंगे…

1. कंगना का फ्लावर प्रिंट और नेट का कौम्बिनेशन है कमाल

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

कंगना की फ्लावर प्रिंट और नेट के सूट का कौम्बिनेशन आप किसी गैदरिंग में या किसी छोटी पूजा या पार्टी में पहन सकते हैं. ये आउटफिट कम्फरटेबल के साथ आपको स्टाइलिश लुक भी देगा.

2. सिंपल वाइट सूट के साथ डार्क ब्राउन दुपट्टा करें ट्राईं

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

अगर आप कही मार्केट या डेली औफिस लुक के लिए सूट ट्राई करना चाहते हैं, तो यह कौम्बिनेशन आपके लिए एकदम परफेक्ट है.

ये भी पढ़ें- प्रियंका-निक के ये कपल फैशन ट्रैंड करें ट्राई

3. मंदिर या पूजा के लिए ये फैशन है बेस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

अगर आप किसी मंदिर या पूजा में जाने की सोच रहीं हैं. और आपको क्या पहनना है यह समझ नही आ रहा तो ज्यादा सोचिये मत. यह कौम्बिनेशन आपके लिए बेस्ट लुक है.

4. फ्लावर प्रिंट दुपट्टे के साथ वाइट कौम्बिनेशन ट्राई करना न भूलें

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)


अगर आप घर पर या दोस्तों के साथ किसी सिंपल किटी पार्टी में अपने आप को सिंपल और एलीगेंट दिखाना चाहती हैं तो यह आउटफिट आपके लिए परफेक्ट होगा.

5. ब्लैक कुर्ते के साथ ट्राउजर कौम्बिनेशन करें ट्राई

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

अगर आप कहीं अकेले बिना सामान कहीं घूमना चाहते हैं. तो यह लुक आपके लिए कम्फरटेबल और स्टाइलिश दोनों होगा.

ये भी पढ़ें- गरमियों में ट्राई करें दीपिका के ये 5 लुक्स

Summer Fashion: इन 4 टिप्स के साथ दिखें कूल और स्टाइलिश

लेखिका- प्रिया अग्रवाल

गर्मियों का मौसम आ चुका है. तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी में हर किसी को अपने स्किन की खास देखभाल करने की जरूरत होती है. वहीं गर्मियों में आप किस तरह के कपड़े पहनती हैं व किस तरह की जूलरी कैरी करती है, इससे भी आपकी त्वचा की देखभाल पर काफी असर पड़ता है. फैशन की बात करें तो कई बार महिलाओं के लिए यह तय करना बेहद मुश्किल हो जाता है कि वे किन फैशन टिप्स को फौलो करें. ताकि गर्मी में भी कूल और स्टाइलिश दिख सके. ऐसे में अगर आप भी गर्मियों में कूल दिखने के साथ ही स्टाइलिश दिखना चाहती हैं, तो यहां हमारे बताएं कुछ टिप्स को फौलो करें.

कपड़ें

गर्मियों में किस तरह के कपड़ें पहने जाएं ये तय करना काफी जरूरी होता है. गर्मियों में लूज कपड़े पहनना एक बढ़िया विकल्प है. ऐसा इसलिए क्योंकि जितना कम कपड़ा आपके शरीर से टच होगा उतना ही यह आपको कूल रहने में मदद करेगा.

ये भी पढ़ें- Sasural Simar Ka 2 से पहले छाया दीपिका कक्कड़ का सिमर लुक, देखें फोटोज

फैब्रिक पर ध्यान दें

गर्मियो मे कोई भी कपड़ा खरीदने से पहले उसके फैब्रिक पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. रेयान, पालियेस्टर, नायलान जैसे फैब्रिक्स को एवाइड करना ही बेहतर है. कई फैशन एक्सपर्ट्स के मुताबिक गर्मियों के लिए कौटन बेस्ट होता है. इसके अलावा हल्कें रंगो को कपड़े पहनना चाहिए.

फुल कवर

गर्मी में अक्सर लोग खुद को कूल रखने के लिए कट-स्लीव्स या फिर शौर्ट्स पहनने के बारे में सोचते हैं लेकिन इसका स्किन पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता. स्किन को धूप से बचाना जरूरी होता है ऐसे में आप जितना अपनी बौडी को कवर करके रखेंगी उतना ही आपके लिए फायदेमंद होगा. साथ ही गर्दन या चेहरे को ढ़कने के लिए कौटन स्कार्फ का इस्तेमाल करें. साथ ही कैप-हैट और आंखों के लिए सनग्लासिस भी साथ में रखें.

ये भी पढ़ें- Lakme Fashion Week में छाईं TV की बहू Hina Khan, इन हिरोइन्स ने भी दिखाया जलवा

जूलरी

गर्मियों के दिनों में जितना हो सके उतनी ही कम जूलरी पहनने की कोशिश करें. अगर आपको जूलरी पहननी ही है तो छोटी इयररिंग्ज, पेंडेंट्स का इस्तेमाल करें. इस तरह  जूलरी आपकी त्वचा के कौन्टैक्ट में कम आएंगी. इससे आपकी स्किन सुरक्षित रहेगी. हो सके तो ब्रेसलेट्स, रिंग्स और मेटैलिक जूलरी को एवाइड करें.

स्टाइल के मामले किसी से कम नहीं टेनिस की ये 8 हसीनाएं

जब बात ग्लैमर की हो तो आप टेनिस खेलने वाली खूबसूरत बालाओं को कैसे भूल सकते हैं.  दुनिया भर में कई ऐसी फीमेल टेनिस प्लेयर्स हैं जिन की खूबसूरती और सेक्सी बौडी उन के खेल से ज्यादा चर्चा में रहती है. टैलेंट और सुंदरता दोनों ही मामले में इन महिला खिलाड़ियों का कोई जवाब नहीं है.

1. सानिया मिर्जा

 

View this post on Instagram

 

Strength. ?? @lofficielindia @avigowariker

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar) on

सानिया मिर्जा का नाम टेनिस प्लेयर की जिंदगी में सबसे बड़ा नाम है. खेल में जितना सानिया का नाम फेमस है उतना ही फैशन के मामले में भी सानिया कम नही है. सानिया इंडियन और वेस्टर्न दोनों लुक में खूबसूरत लगती हैं.

ये भी पढ़ें- 45 की उम्र में भी स्टाइल के मामले में कम नहीं करिश्मा कपूर

2मारिया शारापोवा

 

View this post on Instagram

 

A few photos from today’s practice @wimbledon. Who’s excited?? ?

A post shared by Maria Sharapova (@mariasharapova) on

टेनिस लवर्स की पहली पसंद हैं खूबसूरत मारिया शारापोवा. शारापोवा कई बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहले नंबर पर आ चुकी हैं. अपने फिट और आकर्षक बौडी की वजह से शारापोवा कई फैशन ब्रांड्स की अंबैस्डर भी रह चुकी हैं. शारापोवा काफी फ्लेक्सिबल और खूबसूरत बौडी की मलिका हैं. कोर्ट में उन के शौट्स लोगों को दीवाना बना देते हैं.

3 – अन्ना कुर्निकोवा

 

View this post on Instagram

 

??????

A post shared by ? Anna ?Аня (@annakournikova) on

अन्ना कुर्निकोवा अब भले ही टेनिस फील्ड में नही खेलती लेकिन एक समय था जब उनके खेलने का अंदाज और उन की खूबसूरती दोनों ही चर्चा में रहती थीं.

ये भी पढ़ें-फेस्टिवल के लिए परफेक्ट है ‘सिमर’ के ये सूट फैशन

4 – अना इवानोविक

 

View this post on Instagram

 

??????

A post shared by Ana (@latalancon) on

साल 2016 के टौप 20 बेस्ट टेनिस प्लेयर में अपना नाम दर्ज करवाने वाली सर्बियन प्लेयर अना इवानोविक भी कम खूबसूरत नहीं. उन की लचीली और आकर्षक बौडी व स्टाइल देख कर कोई भी उन्हें मौडल समझने की भूल कर सकता है. यही वजह है कि खेल के साथ साथ उन का हुस्न भी चर्चे में रहता है.

5 – एशले हार्क्‍लेरोड

Ashley-Harkleroad

एशले हार्क्लेरोड अमेरिकी टेनिस प्लेयर हैं. टेनिस फील्ड में एशले के शौट्स के अलावा उनकी ड्रेस भी काफी सुर्खियां बटोरती हैं. एशले 2012 में आस्कमेन डौट कौम  की लिस्ट में टौप 99 वुमेंस में से 77 नंबर पर रह चुकी हैं.

6 – मारिया किरिलेंको

Maria-Kirilenko

रूसी टेनिस प्‍लेयर मारिया किरिलेंको को सब से स्टाइलिश प्लेयर के रूप में जाना जाता है जो टेनिस कोर्ट में अपने अंदाज और खूबसूरती से लोगों को दीवाना बना देती है.

7 – ऐलेना डेमिनटीवा

Elena-Dementieva

ऐलेना की खूबसूरती और फ्लेक्‍सिबिलिटी का आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते हैं. ऐलेना हाल ही में रिटायर हुईं हैं. ऐलेना को टेनिस कोर्ट में खेलते हुए देखना हर मर्द का सपना होता है. महज 13 साल की उम्र से ऐलेना टेनिस फील्‍ड की चैंपियन बनी हुईं हैं.

ये भी पढ़ें- पार्टी के लिए ट्राय करें ‘इश्कबाज’ की ‘अनिका’ के ये लहंगे

8 – सेरेना विलियम्‍स

 

View this post on Instagram

 

Let the games begin!

A post shared by Serena Williams (@serenawilliams) on

खूबसूरत महिला खिलाडियों के लिस्ट में सेरेना की बौडी सब से ज्यादा फ्लेक्सिबल और खूबसूरत है. फैशन के साथ-साथ टीवी पर भी सेरेना का जलवा देख सकते हैं.

Edited by Rosy

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें