अब लहंगा नहीं पड़ेगा महंगा

वैडिंग की बात आए और लहंगे का जिक्र न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता. लेकिन इस सचाई से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि एक दिन के लिए खरीदा लहंगा सिर्फ एक दिन का ही हो कर रह जाता है, क्योंकि शादी के बाद इतने भारीभरकम लहंगे को सहजने के लिए जगह नहीं मिलती है.

ऐसे में मन में बस यही अफसोस होता है कि काश इतना भारी और महंगा लहंगा न लिया होता. लेकिन अगर आप चाहें तो आप एक ही लहंगे को कई तरह से यूज कर सकती हैं और भी किसी को पता चले बगैर, क्योंकि हम आप को बता रहे हैं 9 तरीके अपने लहंगे को रीयूज करने के:

1. लहंगे को पहनें स्लीवलैस चोली के साथ

स्लीवलैस चोली का फैशन न सिर्फ आप को स्टाइलिश बनाने, बल्कि आप के लहंगे को रीयूज करने का एक और मौका देता है. ऐसे में आप वैडिंग लहंगे की चोली से स्लीव्स को निकाल कर अपने लुक को खूबसूरत हाथों को दिखा कर और बढ़ा सकती हैं. आप डिफरैंट कलर की स्लीवलैस चोली भी बनवा सकती हैं. यकीन मानिए जब इस लुक वाले लहंगे को आप किसी फ्रैंड की शादी में यह फिर किसी फैमिली फंक्शन में वियर करेंगी तो कोई पहचान भी नहीं पाएगा कि यह आप की लहंगा है, क्योंकि आप ने उस के चोली के लुक को ही बदल जो दिया है. बाद में आप इस चोली को किसी साड़ी के साथ भी वियर कर सकती हैं. इस से आप हर बार पाएंगी नया लुक.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhavdeep Kaur (@bhavdeep_kaur)

ये भी पढ़ें- ननद की संगीत सेरेमनी में छाया Allu Arjun और Ram Charan की वाइफ का जलवा, देखें फोटोज

2. चोली को पहनें प्लेन लहंगे के साथ

 

View this post on Instagram

 

A post shared by OS COLLECTIONS (@oscollections)

भारीभरकम लहंगे को एक बार पहनने के बाद दोबारा पहनने की हिम्मत नहीं होती है. लेकिन अगर आप उसी लहंगे के साथ ऐक्सपैरिमैंट करेंगी तो आप का लहंगा भी नया बन जाएगा और आप को नया लुक भी मिल जाएगा. बात करें अगर चोली की तो ब्राइडल लहंगे की चोली काफी हैवी व शिमरी होती है, जिस के साथ लहंगा भी काफी भारी होता है. ऐसे में आप अपनी चोली को रीयूज करें जैसे अगर आप की ग्रीन कलर की हैवी चोली है तो आप उस के साथ प्लेन रैड कलर का लहंगा बनवा कर उस के साथ नैट का दुपट्टा पहन सकती हैं. इस से आप का लहंगा काफी खूबसूरत लगने के साथसाथ वजन में भी हलका होने के साथ आप को उसे वियर करना काफी आसान हो जाएगा. आप चाहें तो चोली के रंग का ही प्लेन लहंगा बनवा कर मैचिंग दुपट्टा ले सकती हैं. यकीन मानिए आप का लहंगा आप की खूबसूरती को बढ़ाने के साथसाथ लोगों की नजरें आप पर से हटने ही नहीं देगा.

3. ड्रैपिंग के तरीके को बदलें

लहंगे की हो या फिर मेकअप की, हर लड़की या महिला खुद को हर पार्टी में अलग तरीके से सवारना पसंद करती है ताकि उस का लुक रिपीट न हो और हर बार वह अलग ही दिखे. ऐसे में अगर आप क्रिएटिव सोचती हैं तो फिर अपनी शादी के लहंगे को भी अलगअलग तरह से ड्रैप कर के पाएं अपनी पसंद का लुक. अगर आप गुजराती लुक चाहती हैं तो गुजराती स्टाइल में दुपट्टे को ड्रैप करें, अगर सिंपल और स्वीट लुक चाहती हैं तो सिर्फ पिन से वन साइड दुपट्टे को टक कर दें. बंगाली लुक के लिए दुपट्टे को उस स्टाइल में पहन सकती हैं. यहां तक कि आप लहंगे को साड़ी लुक देने के लिए वन साइड पिन से टक कर के दूसरी तरफ से उसे अंदर होल्ड कर लें या फिर अगर नैट का दुपट्टा है तो आप उसे अपने दोनों कंधों पर ले कर उसे श्रग जैसा लुक दे कर लहंगे को मोर अट्रैक्टिव बना सकती हैं. बस आप को अपने ड्रैपिंग के तरीके को बदलना है आप का लहंगा नए जैसा लगने लगेगा.

4. प्ले विद दुपट्टा

कहते हैं कि लहंगे के साथ पहना दुपट्टा सिर्फ लहंगे के साथ ही यूज हो सकता है. मगर थोड़ा क्रिएटिव सोचो तो ढेरों औपशंस मिल जाएंगे, जिन से आप का लहंगा दोबारा यूज भी हो जाएगा और आप पार्टी के लिए उसी लहंगे से दूसरी ड्रैस भी तैयार कर पाएंगी, क्योंकि वैडिंग लहंगे में दुपट्टे पर खास हैवी लुक दिया जाता है ताकि लहंगा उभर कर आए. ऐसे में आप अपने हैवी दुपट्टे से डिजाइनर कुरती या फिर वन पीस ड्रैस बनवा सकती हैं अथवा इस दुपट्टे को प्लेन सिल्क के सूट के साथ भी वियर कर के ट्रैंडी लुक पा सकती हैं. चाहें तो दुपट्टे को श्रग, ट्रांसपेरैंट जैकेट की तरह भी बनवा कर उसे शौर्ट व लौंग कुरती के साथ वियर कर सकती हैं.

5. कैरी विद लौंग कुरती

अगर आप का लहंगा भी काफी समय से वार्डरोब में टंगा हुआ है और आप हर बार उसे देख कर यही सोचती हैं कि इसे अगर दोबारा पहना तो रिपीट हो जाएगा और साथ ही काफी हैवी लुक भी देगा. तो ऐसे में अब अपनी सोच को थोड़ा क्रिएटिव बनाएं. आप अगर चोली को देख कर ऊब गई हैं तो आप अपने लहंगे के ऊपर लौंग कुरती के स्टाइल को कैरी करें. आप अपने लहंगे से मैच करती फ्रंट स्लिट वाली शिफौन या फिर शिमरी कपड़े की कुरती बनवा सकती हैं. यह काफी अलग स्टाइल होने के साथसाथ फैशन इंडस्ट्री में भी इन दिनों काफी धूम मचाए हुए हैं.

6. लहंगे के साथ लौंग जैकेट

अगर आप अपने लहंगे को चार्मिंग लुक देना चाहती हैं, तो अपने वैडिंग लहंगे को लौंग नेट की जैकेट के साथ पहन कर उस के पूरे लुक को ही बदल सकती हैं, जो बिलकुल लौंग कुरती जैसा ही लुक देता है. इस पर आप को अपने वैडिंग दुपट्टे को भी वियर करने की जरूरत नहीं होगी. इस बात का ध्यान रखें कि आप लहंगे को वाइब्रैंट इफैक्ट देने के लिए जैकेट का कलर लहंगे से मिलताजुलता ही चूज करें. यकीन मानिए इसे पहन कर आप को बिलकुल ड्रैस जैसा फील आने के कारण आप खुद को काफी कंफर्टेबल फील कर पाएंगी. फिर चाहे इसे आप फैस्टिवल पर पहनें या फिर पार्टी फंक्शन में, हर जगह के लिए परफैक्ट रहेगा.

7. मिक्स ऐंड मैच विद ब्लाउज

आजकल प्लाजो काफी ट्रैंड में हैं, जिन्हें आप अलगअलग मौकों पर पहन कर अलगअलग लुक पा सकती हैं जैसे अगर आप प्लाजो को कुरते के साथ वियर करेंगी तो आप ट्रैडिशनल लुक पा सकती हैं, वहीं अगर आप इसे क्रौप टौप के साथ पहनेंगी तो आप को पार्टी लुक मिल जाएगा. अगर आप के घर में कोई फंक्शन है तो आप अपने वैडिंग लहंगे के टौप को ट्राउजर से मैच कर के खुद को मौडर्न दिखाने के साथसाथ खुद के लिए एक अलग ट्रैंडी आउटफिट तैयार कर सकती हैं. मार्केट में आप को ढेरों डिफरैंट डिजाइनों के प्लाजो मिल जाएंगे, जिन्हें आप अपनी पसंद के हिसाब से चूज कर सकती हैं.

8. बौर्डर्स को रीयूज करें

हो सकता है कि आप का अपने लहंगे के भारी बौर्डर्स को देख कर उसे पहनने को मन न करता हो. ऐसे में आप अपने लहंगे के बौर्डर्स को टेलर से निकलवा कर अपनी किसी दूसरी ड्रैस में लगवा सकती हैं. इस से आप का लहंगा सिंपल हो जाएगा, जिस से आप उसे किसी पार्टी में पहन पाएंगी और बौर्डर्स को दूसरी ड्रैस में यूज करने से आप के पैसे भी बरबाद नहीं जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Zee Rishtey Awards 2020 में छाया अंकिता लोखंडे समेत इन 5 हसीनाओं का जलवा, देखें फोटोज

9. लहंगे से लेयर्स हटवाएं

ब्राइडल लहंगे का लुक निखारने के लिए उस में नैट, फ्रिल लगाई जाती है ताकि लहंगे में फुलावट रहे और वह अच्छा लुक दे पाए. हर ब्राइड भी अपने लहंगे के सलैक्शन के वक्त इस बात का खास ध्यान रखती है कि उस में ज्यादा से ज्यादा फ्लेयर हों. लेकिन यही फ्लेयर वाला लहंगा शादी के बाद पहनना अच्छा नहीं लगता. ऐसे में अगर आप अपने लहंगे को डिफरैंट व हलका बनाना चाहती हैं तो उस की सभी लेयर्स व कलियों को हटवा दें और फिर डिफरैंट तरीके से वियर कर के दिखें गौर्जियस.

10. लहंगे को रैंट पर दें

अगर आप की शादी का लहंगा सालों से यों ही पड़ा है और आप का कोई इरादा भी नहीं है कि आप उसे आगे कभी इस्तेमाल करने वाली हैं तो उसे औनलाइन साइट्स पर रैंट पर भी दे सकती हैं. इस से आप का लहंगा भी बेकार नहीं जाएगा और पैसे भी मिल जाएंगे या चाहें तो इसे बेच भी सकती हैं.

 

डस्की स्किन के लिए परफेक्ट हैं बिपाशा के ये इंडियन आउटफिट

अक्सर महिलाएं अपने स्किन के कलर के चलते कईं बार अपने फैशन पर ध्यान नही देती. वहीं डस्की यानी सांवले रंग वाली लड़कियों की बात करें तो उनको लगता है कि वह कोई भी कलर पहन ले वो अच्छी नही लगेंगी, लेकिन रिसर्च का मानना है कि गोरे लोगों से ज्यादा सांवले रंग वाले लोग ज्यादा अट्रेक्टिव लगते हैं. बौलीवुड की बात करें तो कई एक्ट्रेसेस डस्की स्किन के बावजूद अपने फैशन से लोगों को अपनी दिवाना बनाती हैं, जिसमें बिपाशा बासु का नाम भी आता है. बिपाशा पति करण सिंह ग्रोवर के साथ अक्सर नए-नए आउटफिट्स में नजर आती हैं, जिसमें वह बहुत खूबसूरत दिखती है. इसीलिए आज हम आपको सांवली स्किन वाली लड़कियों के लिए बिपाशा के लहंगो के बारे में बताएंगे, जिसे आप वेडिंग या फेस्टिवल में ट्राय कर सकती हैं.

1. गोल्डन कलर के साथ बनाएं डस्की लुक को खास

गोल्डन कलर हर किसी पर फबता है पर अगर डस्की कलर वाली लड़कियों की बात की जाए तो गोल्डन कलर के साथ वाइड का कौम्बिनेशन परफेक्ट रहेगा. ये आपके लुक को सिंपल के साथ-साथ ट्रैंडी भी बनाएगा. सिंपल वाइट लहंगे के साथ आप गोल्डन टच देते हुए औफ शोल्डर गोल्डन ब्लाउज आपके लुक के लिए बेस्ट रहेगा. साथ ही इसके साथ गोल्डन इयरिंग्स आपके लिए परफेक्ट औप्शन रहेगा.

ये भी पढ़ें- सिंगिंग क्वीन नेहा कक्कड़ फैशन के मामले में भी नही है किसी से कम

2. रेड कलर है पार्टी परफेक्ट

 

View this post on Instagram

 

Today at #amazonindiafashionweek for @karishmadeepasondhi show ❤️ @thefdci Make up @otb_makeup Hair @kaushal9dsouza

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

अगर आपको लगता है कि रेड कलर सिर्फ फेयर स्किन पर सूट करता है तो यह आपकी सबसे बड़ी भूल है. रेड कलर फेयर से ज्यादा डस्की स्किन पर अच्छा लगता है. बिपाशा की तरह आप भी रेड का कौम्बिनेशन रखकर सिंपल एम्ब्रौयडरी वाले एप्लिक वर्क वाले रेड कलर के लहंगे को वेडिंग में ट्राय कर सकते हैं. इस लहंगे के साथ आप कुंदन की ज्वैलरी का इस्तेमाल कर सकती हैं.

3. ग्रीन कलर है डस्की स्किन के लिए परफेक्ट

ग्रीन कलर के हर शेड डस्की स्किन टोन पर फबते हैं. अगर आप किसी फंक्शन में ग्रीन कलर का लहंगा ट्राय करना चाहती हैं तो ये आपके लुक के लिए परफेक्ट औप्शन रहेगा. सिंपल लाइट ग्रीन कलर के एम्ब्रायडरी वाले लहंगे के साथ सिंपल लाइट ग्रीन कलर का औफ शोल्डर ब्लाउज आपके लुक के लिए एकदम परफेक्ट रहेगा.

ये भी पढ़ें- 44 साल की उम्र में भी लोगों को इंस्पायर करती हैं सोनाली बेंद्रे

4. पिंक के साथ ग्रे का कौम्बिनेशन करें ट्राय

पिंक ऐसा है जो आपकी सांवली सूरत पर चार चांद खिला देगा. अगर आप ब्राइट पिंक को इस्तेमाल करने में हिचकिचा रही हैं तो पिंक कलर के लहंगे के साथ ग्रे कलर का कौम्बिनेशन लेकर आप अपने आपको खूबसूरत दिखा सकती है. ग्रे कलर अगर आप दुपट्टे के लिए इस्तेमाल कर रही हैं तो कोशिश करें कि ज्वैलरी पिंक कलर से मैच करती हुईं लें. ये आपके लुक के लिए परफेक्ट रहेगा.

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें