Beauty Tips: अपनी पलकों को बनाएं घना

कई बार उम्र बढ़ने से साथ साथ आपकी पलकों पहले से पतली होने लगती हैं. ऐसा कुछ मेकअप प्रोडक्ट्स की वजह से भी हो सकता है. बढ़ती उम्र के साथ आप के अंदर मॉश्चर की कमी होने लगती है और आपके हार्मोन्स भी इंबलैंस हो जाते हैं. जब आपके हार्मोन्स में कोई बदलाव आता है तो आपके बालों की ग्रोथ कम हो जाती है .जिस की वजह से आपकी लेशिज भी पहले से पतली हो जाती हैं. परंतु आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसे बहुत सारे उपाय हैं जिनकी मदद से आप अपनी आई लेशेज़ को बढ़ा सकती हैं.

1. लेशेज़ ग्रोथ सीरम का प्रयोग करें 

मार्केट में ऐसे बहुत सारे सीरम उपलब्ध हैं जिन का प्रयोग करके आप आपकी पलकों को पहले से मोटा कर सकती हैं. यह सीरम आपकी पलकों को ऐसा पोषण उपलब्ध कराते हैं जिनकी मदद से आपके बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ती है.

2. अच्छे मेकअप रिमूवर का प्रयोग करें :

जैसा कि आप जानते हैं कि जब आप मेकअप को रगड़ रगड़ कर निकालते हैं ,तो मेकअप के साथ साथ आपकी पलके भी निकल आती हैं जिनकी वजह से भी आपकी पलकें बहुत पतली दिखती हैं. इसलिए आपको किसी अच्छे ब्रांड का मेकअप रिमूवर प्रयोग करना चाहिए जो आपकी पलकों को किसी भी प्रकार का नुक़सान न पहुंचाएं.

ये भी पढ़ें- टूटे और रूखे छोटे बालों पर इन 8 बातों से लगाएं ब्रेक

3. अपने डॉक्टर से सलाह लें :

आप अपनी पलकों की समस्या के बारे में अपने डॉक्टर से भी सलाह ले सकते हैं. आपका डॉक्टर आपको कुछ ऐसी दवाई दे देंगे जिनको खाने से आपकी पलकें पहले से मोटी व घनी हो जाएंगी. परंतु आपको नतीजे केवल तब तक ही मिलेंगे जब तक आप इस दवा का प्रयोग करते रहेंगे.

4. वेसलीन का प्रयोग करें :

सोने से पहले आप अपनी उंगलियों की सहायता से अपनी पलकों पर वेसलीन का प्रयोग करें. यदि आप रोजाना ऐसे ही सोने से पहले पूरी रात तक अपनी पलकों पर वेसलीन लगी रहने देगी तो आपको बहुत ही जल्द अच्छे व मन चाहे नतीजे मिलेंगे.

5. लेश प्राइमर का प्रयोग करें :

यदि आपको अपनी पलकों पर मस्कारा लगाना अच्छा लगता है तो आप मस्कारा लगाने से पहले अपनी पलकों पर एक किसी भी अच्छे ब्रांड का लेश प्राइमर लगा लें .ताकि आपकी पलकों को मस्कारा से किसी भी तरह का कोई नुक़सान न पहुंचे.

6. फेक लेेशिज का प्रयोग करें :

यदि आपके सैलून वाले पलकों की एक्सटेंशन के बहुत अधिक रुपए मांग रहे हो और यह आपके बजट से बाहर है तो आप नकली पलकों का प्रयोग कर सकती हैं. यह टेंपररी होती हैं और आपको सोने से पहले इनको हटाना पड़ता है. किसी फंक्शन के लिए इस तरह की फेक पलकें बेस्ट रहती हैं.

ये भी पढ़ें- Beauty Tips: विटामिन सी से पाएं ग्लोइंग स्किन

7. आइए लाइनर का प्रयोग करें :

आई लाइनर के प्रयोग से भी आपकी पलके कुछ हद तक मोटी दिख सकती हैं. यदि आप स्मोकी आइज के साथ एक मोटा विंग आई लाइनर लगती हैं और अपनी पलकों पर दो या तीन परत मस्कारा की लगा लेती हैं, तो इससे आपको एक बहुत ही प्यारा लुक मिलेगा और कोई यह नहीं कह सकेगा की आपकी पलके बहुत ज्यादा पतली हैं.

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें