REVIEW: तलाक जैसे संवेदनशील मुद्दे पर बेतुकी फिल्म है JUG JUGG JEEYO

रेटिंगः दो स्टार

निर्माताः धर्मा प्रोडक्शंस और वायकाम 18 स्टूडियो

निर्देशकः राज मेहता

कलाकारः अनिल कपूर, नीतू कपूर, वरूण धवन,  किआरा अडवाणी,  मनीष पौल, प्रजाक्ता कोली,  टिस्का चोपड़ा, वरूण सूद,  एलनाज नौरोजी व अन्य.

अवधिः दो घंटे तीस मिनट

‘‘गुड न्यूज’’ फेम निर्देशक राज मेहता इस बार पारिवारिक ड्रामा वाली हास्य फिल्म ‘‘जुग जुग जियो’’ लेकर आए हैं, जो कि काफी निराश करती है.

कहानीः

फिल्म की कहानी पटियाला,  पंजाब के एक परिवार की है,  जिसके मुखिया भीम हैं. भीम(अनिल कपूर) के परिवार में उनकी पत्नी गीता(नीतू कपूर), बेटा कुकू(वरूण धवन ), कुकू की पत्नी नैना (किआरा अडवाणी) और बेटी गिन्नी ( प्रजाक्ता कोली  ) है. इस अत्याधुनिक परिवार की लीला अजीब है. भीम अपनी शादी के 35 वर्ष बाद अपनी पत्नी गीता को तलाक देने जा रहे हैं, पर वजह नही पता. जबकि उनका बेटा कुकू शादी के पांच वर्ष बाद अपनी पत्नी नैना को तलाक देेने जा रहा है, इसे भी वजह पता नही. बेटी गिन्नी प्यार तो गौरव से करती है, मगर अपने माता पिता व भाई भाभी को आदर्श दंपति मानते हुए पिता द्वारा सुझाए गए युवक बलविंदर से विवाह करने जा रही है. कुकू और नैना एक दूसरे से पांचवीं  कक्षा में पढ़ते समय से प्यार करते आ रहे हैं और दोनों शादी भी कर लेते हैं. शादी के बाद दोनो टोरंटो , कनाडा चले जाते हैं, क्योंकि वहां पर नैना की नौकरी लग जाती है. जबकि कुकू वहां पर नाइट क्लब में बाउंसर की नौकरी करने लगते हैं. अचानक शादी की पांचवीं सालगिरह के दिन दोनों एक दूसरे को तलाक लेेने का निर्णय सुना देते हैं. पर तय करते हैं कि पटियाला में गिन्नी की शादी के ेबाद यह दोनो अपने निर्णय से परिवार के सदस्यों को अवगत कराएंगे. पटियाला पहुॅचकर दोनांे आम शादी शुदा जोड़े की ही तरह रहते हैं. गिन्नी की शादी की रस्में शुरू होती है और एक दिन भीम शराब के नशे में अपने बेटे कुकू से कह देता है कि गिन्नी की शादी के बाद वह गीता को तलाक देकर अपनी प्रेमिका मीरा( टिस्का चोपड़ा) के साथ रहने जा चले जाएंगे. यह बात कुकू को पसंद नही आती. फिर कुकू अपने साले गुरप्रीत शर्मा (मनीष पौल ) की सलाह पर बलविंदर से बैचलर पार्टी में भीम को भी बुलाने के लिए दबाव डालते हैं, जिससे भीम की ठरक मिट सके. पर यहां एक अलग ही हंगामा हो जाता है. उधर गिन्नी अपनी बैचलर पार्टी से बाहर निकलकर अपने प्रेमी गौरव (वरूण सूद )  के साथ ‘किसिंग’ करती है. कई तरह के नाटकीय घटनाक्रमों के साथ फिल्म का अंत हो जाता है.

लेखन व निर्देशनः

कहानी व पटकथा की नींव ही कमजोर है. कहानी को बेवजह रबर की तरह खींचा गया है. ढाई घंटे की अवधि वाली इस फिल्म में लेखक व निर्देशक  दोनों यह नही बता सके कि नैना यानी कि किआरा अडवाणी कनाडा में कहां नौकरी करती है और नैना व कुकू के बीच तलाक की नौबत क्यों आयी? जबकि पत्नी नैना के कैरियर के लिए कुकू पटियाला छोड़कर कनाडा जाकर बाउंसर की नौकरी करता है. इसी तरह भीम क्यों गीता केा छोड़कर मीरा के साथ जिंदगी जीने का निर्णय लेता है, नही बताया. एक तरफ गीता, नैना को समझाती है कि विवाह को सफल बनाने के लिए नारी को समझौतावादी होना चाहिए, तो कुछ समय बाद वह सम्मान की भी बात करती है. पूरी तरह से लेखक व निर्देशक खुद ही कंन्फ्यूज हैं. उन्हे नही पता कि वह किस तरह की की कहानी सुनाना चाहते हैं. नैना व ककू के जो हालात हैं, वही हालात ज्यों का त्यों 2006 में आयी फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना’ में शाहरुख खान व रानी मुखर्जी के किरदारों के बीच दर्शक देख चुके हैं. इतना ही नही फिल्म के संवादो मंे कहीं कोई अहसास नजर नहीं आता. कहानी पंजाबी पृष्ठभूमि की है, इसलिए कहीं भी बेवजह पंजाबी गाने ठॅंूसे गए हैं. तलाक जैसे संवेदनशील मुद्दे पर  राज मेहता दर्शकों को अच्छी कहानी सुनाने में बुरी तरह से असफल रहे हैं. फिल्म का क्लायमेक्स एकदम घटिया है. क्लायमेक्स में लेखक व निर्देशक यह भी भूल गए कि वह भारतीय परिवार की कहानी बता रहे हैं. गानों के फिल्मांकन में पानी की तरह पैसा बहाया गया है, मगर सब बेकार. एक भी गाना प्रभाव नहीं छोड़ता. डेढ़ सौ करोड़ की लागत वाली इस फिल्म में दर्शकों को बांध कर रखने की ताकत नही है.

अभिनयः

राज मेहता की किस्मत अच्छी रही कि उन्हे बेहतरीन कलाकारों के साथ काम करने का अवसर मिला. सभी कलाकारों ने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ देेने का प्रयास किया है, मगर जब उन्हे कहानी,  पटकथा व संवादों का सहयोग नहीं मिलेगा, तो कलाकार क्या करेगा?फिर भी कुकू के किरदार में वरूण धवन ने बेहतरीन अभिनय किया है. नृत्य हो या नाटकीय दृश्य या हास्य हर जगह वह बेहतर कलाकार के रूप में उभरते हैं. किआरा अडवाणी ने एक बार फिर साबित कर दिखाया कि उनके अंदर अभिनय प्रतिभा की कमी नही है. नीतू कपूर को अभिनय में वापसी के लिए इससे अच्छा अवसर नही मिल सकता था. लेकिन इन सभी कलाकारों के मुकाबले अति उत्तम अभिनय अनिल कपूर का रहा. वह पूरी फिल्म को अपने कंधों पर लेकर चलते हैं. हास्य और भावनाओं के बीच बेहतरीन सामंजस्य बैठाने का काम अनिल कपूर ने ही किया है.

ऋषि कपूर के जाने के बाद कितनी बदल गई है नीतू कपूर की जिंदगी

जब अभिनेता ऋषि कपूर जिन्दा थे, वे मेरे लिए फुल टाइम जॉब थे, मेरे किसी फ्रेंड का घर पर आना या मेरा कहीं जाना उन्हें पसंद नहीं था, उनकी आवाज मेरी आवाज बनी थी, लेकिन अब उम्र के इस पड़ाव में जब बच्चे बड़े हो गए है, उनकी शादियाँ भी हो गयी है, मैं अब फ्री हूं और अपने हिसाब से जी सकती हूं, ऐसी ही बातों को कह रही थी, एक सफल और खूबसूरत अभिनेत्री नीतू कपूर, जिन्होंने कई सुपर हिट फिल्मे दी और अपनी एक अलग पहचान बनायीं. नीतू कपूर आज भी उतनी ही खूबसूरत और हंसमुख दिख रही हैं, जितना वह पहले दिखती थी. नीतू इन दिनों कलर्स टीवी की रियलिटी शो ‘डांस दीवाने जूनियर्स’ में एक जज बनी है, जो डांस के साथ उनके एक्सप्रेशन को भी देख रही हैं.

हंसमुख, शांत और खूबसूरत अभिनेत्री नीतू कपूर किसी परिचय की मोहताज नहीं. पिता की मृत्यु के तुरंत बाद उन्होंने केवल 5 साल की उम्र में बाल कलाकार के रूप में अभिनय करना शुरू किया. नीतू ने लेट 1960 से लेकर, 1970 और 1980 के शुरुआत तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सफल फिल्मों की झड़ी लगा दी थी. वर्ष 1980 में उन्होंने ऋषि कपूर के साथ शादी की और दो बच्चों रिद्धिमा कपूर साहनी और रणवीर कपूर की माँ बनी. रणबीर आज एक अभिनेता हैं.

सवाल – इतनी सालों बाद इंडस्ट्री में वापस करने की वजह क्या है?

जवाब –मुझे जिंदगी में जो मिला,उससे मैं बहुत खुश हूं और कभी भी कुछ कमी मुझे महसूस नहीं हुई. अगर किसी बात से दुखी होती थी, तो जल्दी ही उसमें से निकल जाने की कोशिश करती हूं. पिछले 2 से 3 साल तक मेरी जिंदगी में जो सैड पार्ट आई, उससे निकलने के लिए मैंने फिल्म की. हालाँकि मेरी कॉंफिडेंट लेवल बहुत कम हो चुकी थी, फिर भी मैं एक्टिंग करने चली गयी और चंडीगढ़ में पहली शॉट पर मेरी हालत ख़राब हो रही थी, पर धीरे-धीरे अच्छा करती गयी, क्योंकि कई बार माइंड को किसी दुःख की परिस्थिति से निकालना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन कुछ छोटे-छोटे शोज में गेस्ट जज बनकर गयी और कई लोगों से मिली. इसके बाद ये बच्चों की रियलिटी शो आई और मैंने इसे करने के लिए हाँ कह दी, क्योंकि बच्चों के साथ कुछ भी करना मुझे पसंद है. अकेली जिंदगी में कितना फ्रेंड्स के साथ रहूं, कितना ट्रेवल करूँ? मेंटल ऑक्यूपेशन बहुत जरुरी होता है.

सवाल – आप हमेशा अपने ड्रेसेस को लेकर चर्चित रहती है, क्योंकि आपकी ड्रेसिंग सेंस बहुत अच्छी है, इसके बारें में आप क्या कहना चाहती है?

जवाब – मेरे पास जो भी है, उसे मैं अपने हिसाब से पहनती हूं. मैंने हमेशा अपने ड्रेसेस खुद स्टाइल किया है.

सवाल – रियलिटी शो में काम करने में किसी प्रकार का प्रेशर अनुभव करती है?

जवाब – प्रेशर बहुत होता है, क्योंकि काफी समय इसमें देना पड़ता है. मेरी आदत सुबह लेट उठना, आराम से सब कुछ करना था. अब सुबह जल्दी उठकर भागम-भाग में सब करना पड़ता है, लेकिन अच्छी बात ये है कि इस शो में छोटे-छोटे बच्चे इतना अच्छा डांस करते है, जिसे देखकर मैं चकित हो जाती हूं. ये बच्चे छोटे-छोटे गांव से आये है, पर उनमें कुछ बनने कीउत्साह मुझे भी प्रेरित करती है.

सवाल – आपका बचपन कैसा था,क्या आपको बचपन याद आता है?

जवाब – मेरा बचपन था कहाँ? मैने 5 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था, उस समय न तो कोई फ्रेंड था, न ही बचपन था. बाल कलाकार के बाद ऋषि कपूर के साथ मेरा कैरियर शुरू हुआ.14 साल की उम्र से मैंने ऋषि कपूर के साथ डेटिंग शुरू कर दी थी,तब मुझे दुनिया का कुछ पता नहीं था, मेरी माँ भी बहुत स्ट्रिक्ट थी. जब मुझे बहुत सारे काम मिलने शुरू हो गए तो मेरे पति ने मुझसे शादी करने का प्रस्ताव रखा और मैंने शादी कर ली. 7 साल में मैंने 70 से 80 फिल्में की. 21 की उम्र में मेरी शादी हो गयी और बेटी भी हो गयी, दो साल बाद रणवीर का जन्म हो गया. मेरे जीवन में सबकुछ फटाफट हो गया. इसके बाद लाइफ इतनी बिजी हो गयी कि मुझे काम छोड़ना पड़ा, क्योंकि ऋषि कपूर मेरे लिए फुलटाइम जॉब थे.

सवाल –आपके हिसाब से,क्या कम उम्र में शादी करना अच्छा होता है? आपकी राय क्या है?

जवाब – आज के बच्चे इतनी जल्दी शादी नहीं करना चाहते, क्योंकि उन्हें पहले उस इंसान को जानने की जरुरत है, जिससे वे शादी कर रहे है. मेरी सोच यह है कि पति-पत्नी दोनों ही इन्नोसेंट होने पर शादी के बाद वे धीरे-धीरे साथ में ग्रो करते है, पर आज मेरी ये सोच गलत है, क्योंकि पहले हम दोनों एडजस्ट करते थे, लेकिन अब कोई एडजस्ट करना नहीं चाहता और एक दूसरे की आदतें उन्हें पहले से पता होती है. इसके अलावा दोनों मैच्योर होने पर उनकी एक राय बन जाती है, जिससे वे निकल नहीं पाते.

सवाल – क्या आपने काम को कभी नहीं मिस किया?

जवाब – मैंने बहुत काम किया और मैं अभिनय करते हुए ऊब चुकी थी, हर दिन एक स्टूडियो से दूसरी स्टूडियो जाना, ऑउटफिट बदलना, मेकअप लेना आदि मुझे अच्छा नहीं लग रहा था. इसलिए काम को छोड़ते हुए मुझे कोई परेशानी नहीं हुई.

सवाल –आपने बहुत कम उम्र में डेटिंग की है, जबकि आपकी माँ बहुत स्ट्रिक्ट थी, ऐसे में आप कैसे घर से निकलती थी या आपकी माँ का रिएक्शन कैसा था?

जवाब –मैं अकेले कभी निकली नहीं, मेरे साथ मेरा एक कजिन भाई जाता था, पर मैं उसे आधे रास्ते में छोड़ दिया करती थी. हमारी डेटिंग खाना खाया, थोड़ी गप-शप की, घर आते वक्त कजिन को उठा लिया और घर आ गए, आजकल की तरह डेटिंग नहीं थी.

सवाल –फिल्म जुग-जुग जियो में आपने अलग भूमिका निभाई है, क्या अभी भी खुद को एक्स्प्लोर कर रही है?

जवाब – मैंने हमेशा चोर, उचक्कों, पाकेटमार जैसी चुलबुली भूमिका निभाई है. इस फिल्म में मेरी भूमिका सीरियस है,मैंने ऐसी ठहरी हुई भूमिका पहले कभी निभाई नहीं है. आगे चलकर देखती हूं कि दर्शकों को मेरी भूमिका कितनी पसंद होती है.

सवाल – आपने सफल जर्नी पूरी की है, पिछले 30 से 40 वर्षों में कितना बदलाव हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में देखती है?

जवाब –बदलाव हुआ है और ये अच्छा बदलाव है. नई कहानियां कही जा रही है. फिल्मे बनाने की तकनीक, दर्शकों के टेस्ट, उनकी सोच सब पूरी तरह से बदल चुकी है. इसे मैं सही मानती हूं. आज लोग अधिक प्रोफेशनल हो चुके है, जो पहले नहीं था. मैं हर दिन सेट पर आने का समय पूछती थी, मोनिटर करने वाला कोई नहीं था. फिर भागती हुई सेट पर पहुँचती थी. बहुत बड़ी बदलाव है और ये अच्छे के लिए है, लेकिन अगर मेरी बात करूँ, तो मुझे वही लाइफस्टाइल पसंद थे.

सवाल –आज फिल्मों से एंटरटेनमेंट गायब हो चुका है, हर कोई रियल फिल्में बनाने की कोशिश कर रहे है, ऐसे में जो बाते घर-घर में होती है, वही पर्दे पर है, इस बारें में आपकी सोच क्या है?

जवाब – ये सही है कि आज की फिल्में अधिक वास्तविकता की ओर जा रही है, मुझे तो आज भी मेरी फिल्मे और उनके गाने पसंद है. असल में पहले एक कहानी में बच्चे का बिछड़ना, बलात्कार हो जाना,गाना आदि होते थे, पर अब ये दौर नहीं आएगा, क्योंकि वह हमारा समय था और हमारा ही रहेगा.

सवाल – आपके काम को बच्चे कितना सराहते है?

जवाब – दोनों बच्चे मेरे काम को सराहते है और देखते भी है. एक विज्ञापन में हम दोनों साथ थे, रणवीर वहां मुझे एक्टिंग के तरीके बता रहा था. मुझे मन ही मन हंसी आ रही थी. मैं हमेशा एक स्ट्रिक्ट मोम रही, जबकि ऋषि कपूर ने कभी बच्चों को डाटा नहीं, लेकिन उनका डर बच्चों को बहुत था. रणवीर कभी आँख उठाकर पिता से बात नहीं करते थे, लेकिन बेशर्म फिल्म में ऋषि और रणवीर दोनों ने साथ मिलकर काम किया है,जिसमें रणवीर ने पहली बार अपने पिता की आँखों का रंग देखा था, जिसे सुनकर मैं चकित हो गयी थी.

ये भी पढ़ें- अनुज को पापा कहेंगे Anupamaa के बच्चे, वनराज का होगा बुरा हाल

#aliakishaadi: फैशन के मामले में आलिया को टक्कर देती हैं नीतू कपूर

बौलीवुड एक्ट्रेस नीतू कपूर जल्द ही सास बनने वाली हैं. आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी के रस्में शुरु होने के बाद से नीतू कपूर काफी एक्टिव नजर आ रही हैं. वहीं उनके लुक्स भी सोशलमीडिया पर वायरल हो रहे हैं. दरअसल, नीतू कपूर के लुक्स की बात करें तो वे अपने टाइम की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक रह चुकी है और आज भी उनका इंडियन से लेकर वेस्टर्न तक का फैशन वर्किंग वूमन और लेडिज के बीच काफी पौपुलर है. इसलिए आज हम आपको उनके कुछ लुक्स के बारे में बताएंगे. जिन्हें आप किसी भी पार्टी या आउटिंग के लिए अपना सकते हैं.

रियलिटी शो में दिखा रही हैं लुक्स के जलवे

 

View this post on Instagram

 

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

इन दिनों टीवी रियलिटी शो Dance Deewane Juniors में नजर आ रही हैं, जिसमें वह इंडियन और वेस्टर्न लुक से फैंस का दिल जीत रही हैं. शरारा हो या सूट, हर लुक में नीतू कपूर बेहद खूबसूरत लग रही हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

 नीतू का सिंपल लुक है परफेक्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

नीतू कपूर अपने सिंपल फैशन के लिए जानी जाती हैं. उनकी सिंपल वाइट टौप और ग्रीन पैंट आपके लुक को कम्पलीट करने के लिए बेस्ट है. आप नीतू कपूर के इस लुक को औफिस के लिए ट्राय कर सकते हैं.

 

View this post on Instagram

 

So many memories dances weddings with @masterjirocks was quite a reunion reminiscing ????

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

ग्रीन लुक है पार्टी के लिए परफेक्ट

 

View this post on Instagram

 

Congratulations Shweta ?? outstanding collection ?? #shwetabachchan#mxsworld

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

ग्रीन लुक मौनसून के लिए परफेक्ट है. मौनसून में आजकल लोगों को ब्राइट कलर ज्यादा पसंद आते हैं. अगर आप भी मौनसून में कुछ नया ट्राय करना चाहते हैं तो ये लुक आपके लिए परफेक्ट रहेगा. सिंपल ग्रीन टौप विद ग्रीन पैंट के साथ हिल्स आपके लुक को पार्टी के लिए परफेक्ट बनाएगा.

मौनसून में शौर्ट्स लुक है परफेक्ट 

 

View this post on Instagram

 

Acha chalte hain ??will miss the madness ❤️??

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

अगर आप मौनसून में कहीं beach पर या कहीं घूमने का प्लैन कर रहें हैं तो ये लुक आपके लिए परफेक्ट रहेगा. सिंपल शर्ट के साथ ब्राउन शौर्ट्स और उससे मैचिंग के शूज आपको कम्फरटेबल का एहसास दिलाएगा.

 ब्लैक लुक औफिस या फौर्मल गैदरिंग के लिए है परफेक्ट

 

View this post on Instagram

 

Super time @kapilsharma show !!!great talent ?? never laughed so much ?????

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

नीतू कपूर का ब्लैक पैंट और बो के साथ चेक शर्ट आपके लिए परफेक्ट लुक है. ये लुक आप अपने औफिस या किसी सिंपल फौर्मल गैदरिंग के लिए ट्राय कर सकते हैं. ये लुक सिंपल के साथ-साथ एलिगेंट भी है.

Ranbeer के गाने से TV डेब्यू करेंगी Neetu Kapoor, देखें वीडियो

बौलीवुड के कई सेलेब्स टीवी की दुनिया में डेब्यू कर चुके हैं, जिसमें परीणिति चोपड़ा से लेकर माधुरी दीक्षित जैसी अदाकाराओं का नाम शामिल है. वहीं अब इस लिस्ट में पौपुलर एक्ट्रेस नीतू कपूर (Neetu Kapoor) का नाम भी शामिल होने वाला है, जिसकी झलक हाल ही में रिलीज हुए डांस दीवाने जूनियर के प्रोमो में नजर आई है.

बेटे के गाने पर थिरकीं नीतू

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)


दरअसल, एक्ट्रेस नीतू कपूर जल्द ही डांस दीवाने जूनियर में बतौर जज के रुप में डेब्यू करने वाली हैं. वहीं एंट्री में वह अपने बेटे एक्टर रणबीर कपूर (Ranbeer Kapoor) के गाने ‘बदतमीज दिल’ पर डांस करती नजर आ रही हैं, जिसका वीडियो सोशलमीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं इस परफौर्मेंस में नीतू कपूर के साथ मशहूर कोरियोग्राफर मर्जी भी थिरकते नजर आ रहे हैं. नीतू कपूर का ये वीडियो देखकर फैंस उन्हें बधाई देने के साथ-साथ तारीफ करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- तीसरी बार मां बनेंगी राहुल महाजन की एक्स वाइफ Dimpy Ganguly, पढ़ें खबर

गेस्ट अपीरियंस दे चुकी हैं नीतू कपूर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

नीतू कपूर के टीवी पर काम की बात करें तो वह कई रियलिटी शोज में मेहमान के तौर पर आ चुकी हैं. लेकिन यह पहली बार है जब वह किसी रियलिटी शो को जज करती हुई नजर आएंगी. वहीं टीवी पर डेब्यू के लिए कई सेलेब्स उन्हें बधाई दे रहे हैं. वहीं उनकी एंट्री का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसमें बिग बौस 15 फेम राजीव अदातिया, मनीष पॉल जैसे सितारों का नाम शामिल हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

बता दें, साल 2020 में नीतू कपूर के पति और पौपुलर एक्टर ऋषि कपूर का निधन हो गया था, जिसके बाद उनके बच्चे रिद्धिमा और रणबीर कपूर ने उनका पूरा साथ दिया. वहीं अब खबरे हैं कि जल्द ही रणबीर कपूर और उनकी गर्लफ्रैंड आलिया भट्ट की शादी होने वाली है.

ये भी पढ़ें- Anupama का बनेगा प्रीक्वल, वनराज-अनु की कहानी आएगी नजर

नीतू कपूर ने मनाया 63वां बर्थडे, रणबीर-आलिया संग पहुंचा पूरा परिवार

बौलीवुड एक्ट्रेस नीतू कपूर ने बीती रात अपनी फैमिली संग 63वां बर्थडे सेलिब्रेट किया. इस दौरान उनका पूरा साथ नजर आया. वहीं फोटोज सोशलमीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. आइए आपको दिखाते हैं  एक्ट्रेस नीतू कपूर के बर्थडे पार्टी की इनसाइड फोटोज की झलक…

परिवार संग सेलिब्रेट किया बर्थडे

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

एक्ट्रेस नीतू कपूर ने अपने 63वें बर्थडे को अपनी फैमिली संग सेलिब्रट किया. इस दौरान करीना कपूर से लेकर रणधीर कपूर तक पूरा परिवार शामिल होता नजर आया. वहीं इन सभी ने साथ में मिलकर बर्थडे सेलिब्रेशन को खूब एन्जॉय भी किया.

हसीनाओं का चला पार्टी में जादू

 

View this post on Instagram

 

A post shared by riya (@riyadahiya0777)

नीतू कपूर के बर्थडे सेलिब्रेशन में कपूर खानदान की हसीनाओं का जादू देखने को मिला. जन्मदिन के मौके पर करीना कपूर, करिश्मा कपूर, रिद्धिमा कपूर ने सेलिब्रेशन में खूब रंग जमाया, जिसका अंदाजा वायरल फोटोज से लगाया जा सकता है. वहीं नीतू कपूर भी गर्ल गैंग के साथ पार्टी एन्जौय करती दिखीं.

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों रणबीर कपूर के परदादा ने दबाए थे दिलीप कुमार के पैर

रणबीर कपूर ने मां को दिया सरप्राइज

एक्टर रणबीर कपूर ने मां नीतू कपूर की बर्थडे के मौके पर खास सरप्राइज दिया. वहीं इस पार्टी में जमकर मस्ती करते नजर आए, जिसकी फोटोज सोशलमीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. वहीं एक्ट्रेस करिश्मा और रिद्धिमा कपूर की बेटी भी इस पार्टी में जमकर मस्ती करते नजर आए.

आलिया की मां और बहन भी आईं नजर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by FilmyKalakar (@filmykalakar)

नीतू कपूर के बर्थडे सेलिब्रेशन के मौके पर कपूर खानदान के अलावा आलिया भट्ट भी अपनी मां सोनी राजदान और बहन शाहीन भट्ट के साथ नजर आईं. वहीं रणबीर कपूर भी पूरी पार्टी का गर्लफ्रेंड संग लुत्फ उठाते नजर आए.

बता दें, एक्ट्रेस नीतू सिंह आज यानी 8 जुलाई को अपना 63वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. महज 6 साल की उम्र में चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली नीतू सिंह कई हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. वहीं बीते साल उन्होंने अपने पति और एक्टर ऋषि कपूर को भी खोया था, जिसके बाद वह अपनी फैमिली के साथ टाइम बिताती हुई नजर आती हैं.

ये भी पढ़ें- बा और काव्या के बीच बढ़ेंगी नजदीकियां तो किंजल करेगी घर छोड़ने का फैसला

रणबीर-आलिया ने ऐसे दिया ‘बहन’ को सरप्राइज, VIDEO VIRAL

दिवंगत बौलीवुड एक्टर ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी आज यानी 15 सितंबर को अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. हालांकि यह पहली बार है जब उनके पापा उन्हें विश करने के लिए उनके पास नही हैं. लेकिन रिद्धिमा की मां नीतू कपूर और भाई रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट ने उनका बर्थडे स्पेशल बनाने के लिए खास तैयारी की है, जिसका वीडियो सोशलमीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. आइए आपको बताते हैं वीडियो में क्या है खास…

रिद्धिमा के लिए ठुमके लगाते नजर आए भाई और मां

रिद्धिमा कपूरे के बर्थडे के लिए उनकी फैमिली ने एक वीडियो बनाया, जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और नीतू कपूर के साथ-साथ आदर जैन, अरमान जैन और उनका पूरा परिवार डांस करते नजर आए. वहीं रिद्धिमा ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, ‘बेस्ट बर्थडे सरप्राइज. आप सभी को शुक्रिया.’

ये भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत मामले में ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ एक्ट्रेस ने उड़ाई बॉलीवुड की धज्जियां, पढ़ें खबर

रणबीर आलिया लगे क्यूट

 

View this post on Instagram

 

Family ❤️

A post shared by Riddhima Kapoor Sahni (RKS) (@riddhimakapoorsahniofficial) on


बहन रिद्धिमा के लिए डांस करते हुए रणबीर और उनकी गर्लफ्रेंड आलिया की जोड़ी बेहद क्यूट दिख रही है. इसी बीच सेलिब्रेशन के दौरान रिद्धिमा ने आलिया भट्ट, करीना और करिश्मा कपूर के साथ देर रात अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया और इसकी फोटोज उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर की हैं.

 

View this post on Instagram

 

*Soundtrack muted because of copyright*

A post shared by Ranbir Kapoor Universe (@ranbirkapooruniverse) on

पिता को करती हैं हमेशा याद

बीते दिनों एक्टर ऋषि कपूर के बर्थडे पर रिद्धिमा ने फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि पापा, कहते हैं कि जब आप किसी को खो देते हैं, तो आप जिंदा नहीं रह सकते-आपका दिल बुरी तरह टूट जाता है! लेकिन मुझे पता है कि आप इस टूटे हुए दिल में रह रहे हैं और हमेशा रहेंगे! मुझे पता है कि आप हम सभी को देख रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम आज भी आपके दी गई सही रास्ते पर चल रहे हैं. आपने मुझे करुणा का उपहार दिया, मुझे रिश्तों का मूल्य दिया और मुझे वह व्यक्ति बनाया जो मैं आज हूं! मैं आपको हर दिन याद करती हूं और हमेशा आपसे प्यार करती रहूंगी! हमेशा हैप्पी बर्थडे. बता दें, कोरोनावायरस लौकडाउन के दौरान एक्टर ऋषि कपूर का निधन हो गया था.

ये भी पढें- बेबी बंप फ्लॉन्ट करती दिखीं अनुष्का शर्मा तो करीना कपूर ने कही ये बात

बता दें, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अक्सर अपने रिश्ते को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. वहीं आलिया अक्सर कपूर परिवार के फैमिली फंक्शन में हिस्सा लेती हुई भी नजर आती हैं.

Rishi Kapoor की प्रार्थना सभा, पत्नी नीतू कपूर ने लिखी ये पोस्ट

बौलीवुड के रोमेंटिक एक्टर कहे जाने वाले एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन हो गया था, जिसमें उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी शामिल नहीं हो पाई थीं. वहीं अब रिद्धिमा कपूर साहनी अब दिल्ली से रोड़ के रास्ते मुंबई आ गई हैं, जिसके चलते हाल ही में उनके पिता की घर पर प्रार्थना सभा रखी गई थी.

इस प्रार्थना सभा की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की गई ताकि उनके फैंस लॉकडाउन के बीच घर बैठे ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की प्रार्थना सभा में शामिल हो सकें.

प्रार्थना सभा में कुछ यूं नजर आए रणबीर

हाल ही में हमने बताया था कि पिता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन के समय रणबीर बेहद मुश्किल से खुद को संभाल पाए थे. वहीं प्रार्थना सभा में दिवंगत कलाकार ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर (Neetu Kapoor) और बेटे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) बेहद भावुक अवस्था में नजर आए.

ये भी पढ़ें- Rishi Kapoor के निधन की खबर बहन रिद्धिमा को बताते वक्त रोने लगे थे रणबीर कपूर

नीतू कपूर ने शेयर की फोटो

 

View this post on Instagram

 

End of our story ❤️❤️

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने पति के लिए एक खास मैसेज भी लिखा, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितने सदमे में है. दरअसल ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की एक फोटो शेयर करते हुए नीतू कपूर ने लिखा कि यह हमारी स्टोरी का अंत हो गया है.

बेटी भी कर चुकी हैं इमोशन मैसेज शेयर

पिता के अंतिम दर्शन में न पहुंच पाने के दौरान रिद्धिमा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट किया और अपने दिल का दुख लोगों के साथ शेयर किया. रिद्धिमा कपूर ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘पापा मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं और करती रहूंगी. आपकी आत्मा को शांति मिले पापा…. मैं आपको हमेशा मिस करूंगी. मैं आपके साथ फेसटाइम कॉल्स भी मिस करूंगी.. काश मैं वहां पर होती और आपको गुडबाय कह पाती… जब तक हम दोबारा नहीं मिलते आई लव यू पापा….’

ये भी पढ़ें- अलविदा: फिल्मी कहानी से कम नहीं थी ऋषि कपूर और नीतू सिंह की Love Story

बता दें, ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन से पूरा बौलीवुड सदमे में है. हालांकि स्टार्स लॉकडाउन के कारण ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की फैमिली से मिलने नही जा पा रहे हैं. लेकिन वह सोशल मीडिया के जरिए अपने दुख को शेयर कर रहे हैं.

Rishi Kapoor के निधन की खबर बहन रिद्धिमा को बताते वक्त रोने लगे थे रणबीर कपूर

बौलीवुड के रोमांस के सुपरस्टार ऋषि कपूर के निधन से पूरा देश शोक में है. साथ ही उनका पूरा परिवार काफी दुखी है. वहीं ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन में बेटी रिद्धिमा कपूर को उनसे आखिरी बार ना मिल पाने का बेहद दुख है, जिसका अंदाजा उनके सोशल मीडिया पोस्ट से लगाया जा सकता है. लेकिन इसी बीच खबर है कि ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर को भी उनके निधन होने से गहरा झटका लगा है. आइए आपको बताते हैं क्या हुआ था रणबीर का हाल जब उन्होंने पिता के निधन की जानकारी बहन रिद्धिमा को दी थी….

बहन रिद्धिमा से को किया था फोन

 

View this post on Instagram

 

#ranbirkapoor #aliaabhatt at #RishiKapoor funeral #rip 🤲🙏

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

खबरों की मानें तो आधी रात को जब ऋषि कपूर की तबीयत बिगड़ने लगी, तो नीतू कपूर को बेहद चिंता हुई और उन्होंने अपने आप को संभालते हुए अपनी बेटी रिद्धिमा कपूर का ख्याल आने लगा था. वहीं पिता ऋषि कपूर की गंभीर हालत को देखकर रणबीर ने अपनी बहन रिद्धिमा को फोन मिलाया ताकि वह पिता की जानकारी दे सकें, लेकिन फोन के दौरान वह इतने इमोशनल हो गए कि वह कुछ बोल नहीं पाए. हालांकि रणबीर ने अपने आपको संभालते हुए फोन मां नीतू कपूर को दे दिया और खुद वार्ड से बाहर निकल गए. नीतू बेटी को समझाने लगी और एक दूसरे को सांत्वना देने लगी.

ये भी पढ़ें- तबियत बिगड़ने के बाद एक्टर ऋषि कपूर का हुआ निधन, बिग बी ने दी जानकारी

रिद्धिमा ने लिखा-वापस आ जाओ ना पापा…

पिता के अंतिम दर्शन में न पहुंच पाने के दौरान रिद्धिमा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट किया और अपने दिल का दुख लोगों के साथ शेयर किया. रिद्धिमा कपूर ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘पापा मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं और करती रहूंगी. आपकी आत्मा को शांति मिले पापा…. मैं आपको हमेशा मिस करूंगी. मैं आपके साथ फेसटाइम कॉल्स भी मिस करूंगी.. काश मैं वहां पर होती और आपको गुडबाय कह पाती… जब तक हम दोबारा नहीं मिलते आई लव यू पापा….’

बता दें कि ऋषि की बेटी रिद्धिमा कपूर सहानी उस समय लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में थीं. वह चाह कर भी सही समय पर अपने पिता को आखिरी विदाई नहीं दे पाईं. इस मुश्किल हालत में वह दिल्ली से मुबंई का सफर कर रही थीं, ताकि वह अपने पिता को आखिरी बार देख पाए. इसी बीच रिद्धिमा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इमोशनल पोस्ट शेयर किया था. वहीं वह जल्द ही मुंबई पहुंचे वाली है.

ये भी पढ़ें- अलविदा: फिल्मी कहानी से कम नहीं थी ऋषि कपूर और नीतू सिंह की Love Story

 

ऋषि कपूर की याद में आलिया भट्ट ने लिखा दिल को छू लेने वाला ये इमोशनल मैसेज

बौलीवुड के रोमेंटिक एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन से पूरा बौलीवुड सदमें में हैं. वहीं बेटे रणबीर कपूर की रूमर्ड गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) भी काफी दुखी हैं. बीते दिन ऋषि कपूर को अंतिम विदाई देने के दौरान भी आलिया बेहद इमोशनल नजर आईं. ऋषि कपूर को पिता की तरह मानने वाली आलिया ने अब उनके लिए सोशलमीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वह अपने दिल की बात कह रही हैं. आइए आपको दिखाते हैं उनका ऋषि कपूर के लिए इमोशनल पोस्ट….

ऋषि कपूर की पुरानी फोटोज की शेयर

 

View this post on Instagram

 

love you ❤️

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt) on

ऋषि कपूर के निधन से जहां सभी दुखी हैं तो वहीं अब उनके बेटे रणबीर कपूर की खास दोस्त आलिया भट्ट ने भी उनकी मृत्यु पर दुख जताया है. आलिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ऋषि कपूर की कुछ पुरानी Photos साझा की हैं. आलिया ने ऋषि कपूर और नीतू सिंह की एक बहुत पुरानी तस्वीर साझा की है. साथ ही एक इमोशनल नोट भी लिखा है. जिसके जरिए उन्होंने बताया है कि वो ऋषि कपूर के कितना करीब थीं.

&

 

View this post on Instagram

 

❤️❤️❤️

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt) on

ये भी पढ़ें- Rishi Kapoor के आखिरी दर्शन नहीं कर पाईं बेटी riddhima, इमोशनल पोस्ट में लिखा- वापस आ जाओ पापा

आलिया ने लिखा ये पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

beautiful boys 🤍

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt) on

आलिया ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘मैं क्या कह सकती हूं इस खूबसूरत आदमी के बारे में, जो मेरी जिंदगी में इतना ज्यादा प्यार और अच्छाई लेकर आए. आज हर कोई ऋषि कपूर के लीजेंड होने की बात करता है और मैंने पिछले दो सालों में एक दोस्त, चाइनीज फूड लवर, सिनेमा लवर, एक फाइटर, एक लीडर, एक सुंदर स्टोरीटेलर, एक अति उत्साही ट्विटर यूजर और एक पिता के रूप में जाना है.’ आगे आलिया लिखती हैं, ‘इन पिछले दो वर्षों में मुझे जो प्यार मिला है, मैं इसे हमेशा संजोकर रखूंगी. मैं ब्रह्मांड का शुक्रिया अदा करती हूं कि मुझे आपको जानने का मौका मिला. आज शायद हम में से अधिकतर लोग कह सकते हैं कि वह परिवार की तरह हैं क्योंकि उन्होंने ऐसा ही महसूस करवाया. लव यू ऋषि अंकल. हम आपको हमेशा याद रखेंगे.’

बता दें, ऋषि कपूर की अंतिम विदाई के दौरान आलिया भट्ट नीतू सिंह और रणबीर कपूर के साथ पूरे समय थीं.

ये भी पढ़ें- अलविदा: फिल्मी कहानी से कम नहीं थी ऋषि कपूर और नीतू सिंह की Love Story

अलविदा: रोमांटिक फिल्मों के सुपरस्टार थे Rishi Kapoor

करीब 50 सालों से हिंदी सिनेमा जगत पर राज कर रहे 67 वर्ष के अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने हिंदी सिनेमा जगत को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. दो सालों से बोन मैरो कैंसर से जूझने के बाद उन्होंने आज सवेरे मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. उन्होंने इंडस्ट्री में 25 साल तक सिर्फ चोकलेटी हीरो की भूमिका निभाई थी. तब से लेकर आज तक, हर तरह की भूमिका निभाने के बावजूद उन्हें हमेशा हर किरदार नया लगा. उन्होंने उम्र को एक नंबर और अपने आपको हमेशा जवान समझा है. उन्हें रोमांटिक फिल्में आज भी पसंद थी.

उन्होंने एक इंटरव्यू में Rishi Kapoor ने कहा था कि वे स्पस्टभाषी है और हमेशा से ही खरी-खरी बातें करना पसंद करते है, जिसकी वजह से कई बार उन्हें इसका बहुत खामियाजा भुगतना पढ़ा. सोशल मीडिया पर भी उनकी बातें कई लोगों को पसंद नहीं आती थी. किसी को ठेस पहुँचने पर कई बार वे उसे निकाल भी लेते थे, पर उन्हें ये माध्यम पसंद था, क्योंकि इसमें रिएक्शन जल्दी मिलता था. ये डिजिटल इंडिया का रूप है और भविष्य भी, जिसमें हर चीज घर बैठे मिलता है. ऋषिकपूर ‘बॉबी’ फिल्म में ढाई रूपये में हीरो बने थे ,जबकि रणवीर कपूर 250 रूपये में फिल्म ‘सवरियाँ’ में हीरो बने, ये अंतर पिता और बेटे में है. जेनरेशन के बाद हर चीज बदलती है.

https://www.youtube.com/watch?v=17LL_iqlHE8

ये भी पढ़ें- Rishi Kapoor के आखिरी दर्शन नहीं कर पाईं बेटी riddhima, इमोशनल पोस्ट में लिखा- वापस आ जाओ पापा

फ़िल्मी माहौल में पैदा हुए ऋषि कपूर ने जन्म से ही कला को अपने आस-पास देखा है. उन्हें गर्व रहा है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के 105 साल पूरे होने में उनके परिवार का 97 साल का योगदान रहा है. उन्होंने आजतक करीब 150 फिल्मों में काम किया है और हर तरह के किरदार निभाए है, लेकिन आज भी जब वे कुछ नया पढ़ते थे, तो उसे करने की इच्छा पैदा होती थी. उनके हिसाब से अभिनय की प्रतिभा व्यक्ति में जन्म से होती है.कोई अच्छा अभिनेता हो सकता है ,पर ख़राब अभिनेता कभी नहीं होता. व्यक्ति या तो एक्टर होता है या एक्टर नहीं होता है. इन दोनों के बीच कोई नहीं होता.

https://www.youtube.com/watch?v=RAOAra8_qS8

उन्होंने हमेशा उस फिल्म को करने की कोशिश की, जिसमें मनोरंजन हो इसके साथ उसमें कुछ संदेष चला जाय. इस दौर को ऋषि कपूर अच्छा मानते रहे, जिसमें पुराने कलाकार को नए एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला. इसका श्रेय उन्होंने अमिताभ बच्चन को दिया, जिन्होंने इस दौर की शुरुआत की, जिसका फल सभी को मिला. पुराने कलाकार आज गुमनाम के अँधेरे में नहीं,बल्कि नए दौर में नए कलाकारों के साथ अपनी भूमिका निभाते है. आज पुराने कलाकारों की फिल्में हिट होती है और नयी जेनरेशन उनके लिए कहानी लिखती और निर्देशन करती है. ऋषि कपूर को पिता की भूमिका निभाना कभी पसंद नहीं था. हबीब फैजल की फिल्म ‘दो दुनी चार’ उन्हें बहुत अच्छी लगी थी, जिसमें ऋषि कपूर लीड रोल में थे और उन्होंने नीतू सिंह के साथ इसमें अभिनय किया था और ये फिल्म सफल भी रही . इससे पहले नीतू सिंह और ऋषि कपूर ने 16 फिल्में साथ की थी. दोनों की जोड़ी को दर्शक पर्दे पर तब देखना बहुत पसंद करते थे. अभिनय को ऋषि कपूर अपने जीवन का जूनून मानते थे, जिसकी सीमा उनके जीवन में कभी नहीं थी.

ये भी पढ़ें- अलविदा: फिल्मी कहानी से कम नहीं थी ऋषि कपूर और नीतू सिंह की Love Story

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें