तीज 2022: अब घर पर कर सकती हैं पार्टी मेकअप

यह तो आपको पता ही होगा कि आपके व्‍यक्तित्‍व को निखारने में मेकअप का बड़ा अहम रोल होता है. अगर सही जानकारी हो तो घर पर ही पार्टी मेकअप किया जा सकता है. पार्टी मेकअप का मतलब सिर्फ ब्यूटी पार्लर ही नहीं है. और अगर आपका व्‍यक्तित्‍व निखरा होगा, तो आपमें आत्‍मविश्‍वास भी अधिक होगा. इसलिए मेकअप को नजरअंदाज करना सही नहीं होगा.

पार्टी के‍ लिए तैयार होते समय हर महिला की चाहत सबसे अलग और खूबसूरत दिखने की होती है. मेकअप उसी का एक चरण है. यह आपकी खूबसूरती को निखारने के साथ-साथ आपके रूप को अधिक आकर्षक भी बनाता है.

सही प्रकार से किया गया मेकअप आपके चेहरे को चुंबक की तरह बना देता है कि जिसकी नजर एक बार गयी, फिर वह अपनी नजर हटा ही नहीं पाएगा.

लेकिन, पार्टी में कैसा मेकअप किया जाए, इस बात को लेकर अक्‍सर दुविधा रहती है. एक बात तो हम आपको बता ही देते हैं कि ज्‍यादा मेकअप सुंदरता हासिल करने का तरीका नहीं है. सही प्रकार से और सही अनुपात में किया जाने वाला मेकअप ही आपके रूप को नया निखारने में मदद करता है. जहां तक बात घर पर स्‍वयं मेकअप करने की है, तो इसके लिए सबसे जरूरी है सही उत्‍पादों का चयन. अच्‍छे और सही उत्‍पाद आपको मनमाफिक रूप हासिल करने में मदद करेंगे.

फेस मेकअप

अपने चेहरे को मेकअप के जरिये निखारने के लिए सबसे पहले क्लींजिंग से चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें. फिर टोनिंग और मॉश्चरराइजिंग करें. इसके बाद कंसीलर लगाएं. कंसीलर से फेस के दाग-धब्बों को छिपाने में मदद मिलती है. फिर फाउंडेशन लगाएं. ध्यान रहे कि फाउंडेशन, स्किन कलर से मैच करता हुआ ही हो. शिमर लुक देने के लिए क्रीम ब्लशर लगाएं. इसके बाद फेस पाउडर लगाएं और एक नेचुरल बेस बनाएं.

आंखों का मेकअप

रात की पार्टी के लिए आंखों पर डार्क मेकअप आकर्षक बनाता है. दिन के समय लाइट शेड्स वाले आईशैडो का प्रयोग करे. लगाने से पहले ऊपरी पलकों पर फाउंडेशन और लूज पाउडर बारी-बारी से हल्के ब्रश से लगाएं, साथ ही आई पेंसिल से ऊपर की पलकों के ऊपर पतली रेखा खींच कर उसे ब्रश से फैला दें, ताकि आईलिड बड़ी दिखे. यहां एक बात का ध्यान रहे कि थकी आंखों पर अधिक अथवा गहरा मेकअप भूल कर भी न करें.

हेयरस्टाइल हो कुछ खास

मेकअप के अलावा आपको हेयरस्टाइल भी बहुत मायने रखता है. हेयरस्टाइल्स में भी आप कुछ नया ट्राई कर सकती हैं. लूज र्कल्स और रोमांटिक अपडोज के साथ बालों को स्टाइलिश लुक देने का ट्रेंड होगा. इसके साथ ही टाइट पॉनीटेल लो या हाई फिर से फैशन में है.

होठों का मेकअप

होठों को पतला दिखाने के लिए लिपस्टिक के शेड से मैच करते लिप लाइनर का प्रयोग होठों के अंदर की तरफ यानी इनर लाइन पर करें. डार्क शेड का प्रयोग बिल्कुल न करें और लिप ग्लॉस का सिंगल कोट चढ़ाएं. इसके विपरीत होठों को मोटा दिखाने के लिए लिप लाइनर को होठों के बाहरी किनारों पर लगाएं. लिपस्टिक का कोई भी रिच शेड लगाएं और लिप ग्लॉस की सहायता से ऊपर व नीचे के होंठ के बीच के हिस्से को हाईलाइट करें.

बस तो फिर देर किस बात की. पार्टी में जाने के लिए आप पूरी तरह तैयार हैं.

Top 10 Best Party Makeup Tips In Hindi: पार्टी मेकअप के 10 बेस्ट टिप्स हिंदी में

Party Makeup Tips Stories in Hindi: इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं गृहशोभा की 10 Party Makeup Tips Stories in Hindi 2021. इन मेकअप टिप्स के आप फेस्टिवल में अने लुक को चार चांद लगा सकती हैं और  फैमिली और फ्रैंडस की तारीफें बटोर सकती हैं. इन Makeup Stories से आप घर बैठे अपना मेकअप कैसे करें और मेकअप हटाने के बाद स्किन की केयर कैसे करें इस बारे में जानेंगे. अगर आपको भी है मेकअप कौ शौक और फेस्टिव में मेकअप करके लोगों की तारीफ पाना चाहते हैं तो यहां पढ़िए गृहशोभा की Party Makeup Tips Stories in Hindi.

1. न्यूड मेकअप लुक के 11 ट्रिक्स

makeup story in hindi

कम से कम मेकअप प्रोडक्ट्स के साथ ही मेकअप के लाइट शेड्स से बहुत कम समय में आप न्यूड मेकअप लुक पा सकती हैं. यह काफी क्लासी और सौफिस्टिकेटेड नजर आता है. खास मौकों के साथ ही औफिशियल मीटिंग्स और रैग्युलर डेज में भी न्यूड मेकअप लुक कैरी किया जा सकता है. जानते हैं न्यूड मेकअप लुक के कुछ खास ट्रिक्स.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

2. डस्की स्किन के लिए ट्राय करें मेकअप टिप्स

 Makeup Story in Hindi

खूबसूरत दिखने के लिए सब से जरूरी है स्वस्थ, चमकती स्किन न कि गोरा रंग. चमकती स्किन के लिए स्वस्थ जीवनशैली और खानपान, अच्छा स्वास्थ्य, गहरी नींद और मन की शांति जरूरी है. आइए, जानें आश्मीन मुंजाल से सावंली सूरत के लिए मेकअप टिप्स: – सब से पहले यह देखें कि आप के चेहरे पर अनचाहे बाल न रह जाएं. आइब्रोज, अपर लिप्स, लोअर लिप्स, फोरहैड, चीकबोन जैसी जगहों पर आने वाले अनचाहे बालों को साफ रखें. जरूरी लगे तो उन्हें कंसील कर लें ताकि आप का लुक उभर कर सामने आए.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

3. मेकअप से ऐसे पायें नेचुरल निखार

 Makeup Story in Hindi

आज के समय में हर लड़की नेचुरली खूबसूरत दिखना चाहती है. जिसका सबसे बेस्ट तरीका है न्यूड मेकअप. आज के ब्यूटी ट्रेंड की बात करे तो न्यूड मेकअप लुक को ज्यादा पसंद किया जा रहा है. टीनेजर्स से लेकर ब्राइड तक इस लुक को बखूबी पसंद कर रही हैं. न्यूड मेकअप लुक में आपका चेहरा बहुत नैचुरल और ग्लोइंग दिखता है. इस लुक की खास बात है दिन हो या रात आप इस न्यूड मेकअप लुक को कभी-भी कैरी कर सकती हैं. न्यूड मेकअप लुक आपको न सिर्फ नेचुरल ब्यूटीफुल बल्कि यंग लुक भी देता है. अगर आप भी न्यूड मेकअप लुक चाहती हैं, तो आजमाएं ये कुछ खास टिप्स.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

4. मेकअप में वैसलीन का कैसे करें इस्तेमाल

makeup story in hindi

वैसलीन जो बजट फ्रैंडली होने के कारण ये आपको हर घर में मिल जाएगी. ये मिनरल और ऑयल्स से बनी होने के कारण ये बॉडी को मॉइस्चराइज करने का काम करती है. फिर चाहे बात हो फटे होठों को सोफ्ट बनाने की या फिर स्किन की डॉयनेस को दूर करने की, जो सर्दियों में शूष्षक हवाएं चुरा लेती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं कि वैसलीन सिर्फ बोडी को मोइस्चराइज ही नहीं करती बल्कि इसे आप अपने मेकअप के दौरान भी इस्तेमाल करके खूबसूरत लुक पा सकती हैं. तो जानते हैं कैसे करें मेकअप के दौरान इसका इस्तेमाल.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

5. फैस्टिव मेकअप टिप्स से बनाएं लुक को खास

makeup-tips in hindi

फैस्टिव सीजन के शुरू होते ही लोगों के दिलों में उत्साह और ऊर्जा का संचार होने लगता है. ऐसे समय में हर लड़की चाहती है कि उस का मेकअप कुछ खास हो ताकि वह दूसरों से अलग दिखे. आइए, एल्पस ब्यूटी क्लीनिक ऐंड ऐकैडमी की डाइरैक्टर भारती तनेजा से जानते हैं फैस्टिव मेकअप के डीआईवाई टिप्स:

पूरी कहानी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

6. फेस्टिवल्स पर आई मेकअप से दिखें ग्लैमरस

makeup-6

त्योहारों का सीजन हो और सजना सवारना न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता. क्योंकि त्योहार जहां मन में उमंग लाते हैं , वहीं त्योहार सजने सवरने का भी मौका देते हैं. खासकर महिलाओं को, क्योंकि मेकअप महिलाओं की खूबसूरती को बढ़ाने का काम जो करता है. ऐसे में त्योहारों पर मेकअप की बात हो और आई मेकअप न किया जाए तो सारे मेकअप पर पानी फिर जाता है. इसलिए इन त्योहारों मेकअप से अपनी आंखों को खूबसूरत बनाकर करें त्योहारों को एंजोय.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

7. 10 टिप्स: फैस्टिव मेकअप दिखे खूबसूरत

makeup-7

भारतीय त्योहारों में सजनेसंवरने का काफी चलन है. कई दिनों पहले से तैयारियां शुरू होने के साथसाथ सब से ज्यादा महिलाओं में इस बात को ले कर क्रेज देखा जाता है कि क्या पहनेंगी, ट्रैडिशनल या वेस्टर्न ड्रैस के साथ ज्वैलरी कैसी होगी. पार्लर में कैसे खुद का मेकअप करवाएंगी ताकि सब अलग दिखें और खुद को देख कर खुद से प्यार हो जाए.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

8. परफेक्ट लुक के लिये स्टेप बाई स्टेप मेकअप

कविता बहुत मेहनत से अपना मेकअप करती थी इसके बाद भी वह खुद कभी अपने मेकअप से खुष नही रहती थी. उसको लगता था कि मेकअप करने के बाद उसकी खूबसूरती छिप जाती है. कविता ने अपनी ब्यूटी एक्सपर्ट को यह परेषानी बतायी. तब उसे पता चला कि मेकअप एक कला है. खूबसूरती से किया गया मेकअप आपको ग्लैमरस और दिलकष बनाता है. जिससे एक परफेक्ट लुक मिलता है. जिसे देखकर हर कोई यही कहता है क्या हसीन लग रही हो. मेकअप को अगर सिलसिलेवार समझदारी से किया जाये तो यह सवाल कोई नहीं करेगा कि आपने किस ब्यूटी पार्लर से मेकअप कराया है ?

पूरी कहानी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

9. बरसते सावन में भी निखरता मेकअप

makeup-9

बचपन में एक बुढ़िया की कहानी सुनी थी जिस में उस गरीब औरत को अंधियारी बरसती रात में अपनी झोंपड़ी के बाहर बैठे शेर से ज्यादा बारिश के उस टपके का डर था जो उस की झोंपड़ी को भारी नुकसान पहुंचा सकता था. आज के समय में घर पक्के हो गए हैं और जंगल सिमट गए हैं तो टपके और शेर का डर अब ज्यादा रहा नहीं, पर नए तरह के डर महिलाओं में घर कर गए हैं. मेकअप को ही ले लो. हाल यह है कि महिलाओं को किसी पार्टी में देर से पहुंचने का कोई गम नहीं होता है, पर अगर उन का मेकअप जरा सा बिगड़ जाए तो आफत आ जाती है. बारिश के रिमझिम मौसम में तो उन के मेकअप पर खराब होने की तलवार हमेशा लटकती रहती है.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

10. फेस्टिवल में ऐसा हो मेकअप जो निखारे आपका लुक

makeup-10

फेस्टिवल्स का सीजन आ गया है और ऐसे में हर महिला खुद को स्टाइलिश व गौर्जियस दिखाना चाहती है. इन मौकों पर अलग दिखने के लिए अगर आप लहंगा, गाउन व साड़ी वियर करना चाहती हैं तो उसके साथ मेकअप करना भी बहुत जरूरी होता है ताकि लुक और निखर कर आ सके. क्योंकि एक महिला की खूबसूरती उसके रूप श्रृंगार के बाद ही निखरती है. लेकिन इस सच्चाई से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि मौसम भी अपना रुख कभी भी बदल रहा है. ऐसे में चाहे कोई भी मौका क्यों न हो हमें उसी के हिसाब से अपनी स्किन को तैयार करना होगा ताकि हमारी मेहनत पर पानी न फिरे. आइए जानते हैं इस सम्बंध में डौ निववेदिता से कि कैसे मेकअप भी अच्छा हो और उसके खराब होने का भी डर न रहे.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

 

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें