Summer Special: अपने आशियाने को ऐसे दें कूल लुक

समर में जहां फैशन में पेस्टल कलर्स का ट्रेंड चल रहा है, वहीं होम डेकोर की अगर बात करें तो कूल और न्यूट्रल कलर व्हाइट और ऑफ व्हाइट का चलन है. वैसे भी व्हाइट और ऑफ व्हाइट रंगों की दीवारें किसी कैनवास से कम नहीं होती.

गर्मियों में घर को कूल लुक देने के लिए सफेद दीवारों को कुछ इस अंदाज में सजाएं और गर्मी से भी निजात पाएं. लिविंग रूम में सफेद दीवार होतो तो यहां फर्नीचर भर कर उसे गंदा न करें, सिर्फ एक सोफा रखें, लिविंग रूम खुला-खुला लगेगा, दीवार में लाइट शेड में एक बड़ी-सी तस्वीर टांग सकते हैं. एक बुक शेल्फ भी रखी जा सकती है. तस्वीर में आप पारिवारिक तस्वीर का चयन भी कर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर घर में आप किसी भी कमरे में एक दीवार को पेस्टल या न्यूट्रल कलर करवा सकते हैं.

उस पर पारिवारिक तस्वीरें लगा लें. ये तस्वीरें छुट्टियों की हो सकती हैं या मस्ती के मूड की. इन तस्वीरों को ब्रास फ्रेम करवाकर एथनिक टच दिया जा सकता है. चौकोर, त्रिकोण, अंडाकार किसी भी आकार की फ्रेमिंग करवा सकती हैं.

ये भी पढे़ं- Top 10 Holi Tips In Hindi: इन टिप्स से बनाएं अपनी होली को खास

यदि आपकी सफेद दीवारों वाले घर में सीढियां हैं तो आप इनके साथ क्रिएटिविटी कर सकते हैं. हर स्टेप को अलग-अलग रंग में रंगवा दें या फिर दो-तीन रंगों का प्रयोग करके ड्रामेटिक लुक दिया जा सकता है.

सफेद दीवारों वाले घर में रंगों के साथ खेला जा सकता है. आप चाहें तो रंग-बिरंगे परदों, चादर, कुशन आदि का इस्तेमाल कर सकती हैं. ड्राइंग रूम में लाल, पीले, नीले रंग के कुशन्स कमाल के दिखते हैं और घर को एथनिक टच भी देते हैं. इसी तरह बेडरूम में गुलाबी, पीच रंग के परदे और चादरें अच्छी लगती हैं.

गर्मी के मौसम में फ्लोरल पैटर्न सबसे ज्यादा जंचता है. इस पैटर्न को आप परदे के साथ चादरों पर भी आजमा सकती हैं. सफेद रंग के घर में लाल, पीले रंग के फूल वाले परदे और चादरें खूबसूरत दिखेंगी. ड्राइंग रूम में सेंट्रल टेबल पर फूलदान में ताजे फूल भला किसे अच्छे नहीं लगेंगे. चाहें तो साथ में कुछ हरे पत्ते भी रख दें.

बाहर की हरियाली घर में उतर आएगी. यदि आपके घर में बालकनी है या खिड़कियों के पास थोड़ी जगह बची रहती है तो छोटे गमले को सफेद रंग में करवाकर इनमें हरे पौधे लगाए जा सकते हैं. कुछ फूल सिर्फ गर्मियों में होते हैं, इन्हें भी आप इन गमलों में लगा सकती हैं.

ये भी पढ़ें- Holi Special: होली में अपने घर को सजाये ऐसे

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें