Summer Special: गरमियों में अपनाएं ये मेकअप ट्रिक्स

गरमी के मौसम में सिंपल और शोबर लुक पाने के लिए आप को अपने मेकअप के तरीके में थोड़ा बदलाव लाना होगा. कुछ इस तरह:

फ्रैश मोव मौर्निंग

स्पौटलेस व फ्लालेस स्किन टैक्स्चर के लिए चेहरे पर टिंटिड मौइश्चराइजर लगाएं. यदि स्कार्स या ऐक्ने हों तो उन्हें कंसीलर की मदद से कंसील कर लें. चेहरे पर देर तक मेकअप टिकाए रखने के लिए अपनी स्किनटोन से मैचिंग कौंपैक्ट की एक हलकी सी लेयर पूरे चेहरे पर लगाएं. गालों पर सुबह जैसी फ्रैशनैस लाने के लिए चीक्स पर पीच शेड का ब्लशऔन लगाएं. आई मेकअप की शुरुआत आई प्राइमर से करें. ऐसा करने से आंखों पर मेकअप देर तक टिका रहेगा और आईशैडो का कलर और भी इंटैंस नजर आएगा. आईज पर लैवेंडर शेड लगाएं और ब्लैक लाइनर से शेप डिफाइन करें. अगर आईशैडो नहीं लगाना चाहतीं तो आईलिड पर मजैंटा या पिंक आईपैंसिल से विंग्ड आईलाइनर भी लगा सकती हैं. ऐसे खूबसूरत रंगों का जादू बेहद कौन्फिडैंट लुक देगा.

लिप्स की शेप को पिंक लिपलाइनर से डिफाइन कर के उन्हें रोजी पिंक लिप कलर से सील करें. लेकिन उस से पहले लिप प्लमर का जरूर यूज करें. ऐसा करने से लिप्स पौउटी नजर आएंगे. इन दिनों मैसी लुक इन हैं. ऐसे में बालों में मैसी साइड लो बन बना सकती हैं. चेहरे पर मेडअप लुक के बजाय नैचुरल लुक लाने के लिए जूड़े में से कुछ लटों को जरूर निकाल दें. ऐसा करने से चेहरे पर रियल लुक नजर आएगा.

ईवनिंग ब्रौंज टच

ब्रौंज शेड के आईशैडो से आईज को ब्रौंज टच दें. आईज के आउटर कौर्नर पर ब्राउन शेड से कंटूरिंग करने के बाद आंखों के नीचे काजल स्मज कर के लगाएं. आईलिड पर लाइनर के बजाय चौकलेट ब्राउन लैश जौइनर का इस्तेमाल करें. आंखों को सेंसुअल व सैक्सी लुक देने के लिए लाइनर व मसकारा जरूर लगाएं. चेहरे पर एक लाइट बेस के लिए मूज का इस्तेमाल करें. ब्लशऔन के बजाय चीक्स पर ब्राउंजिंग करें. ऐसा करने से चेहरा पतला नजर आएगा. इन दिनों लिप्स जल्दी ड्राई हो जाते हैं. ऐसे में सब से पहले लिप्स पर अच्छी क्वालिटी का लिपबाम लगाएं. अपने ब्रौंजिश लुक को कौंप्लीमैंट करने के लिए लिप्स पर अपनी स्किनटोन पर जंचता बोल्ड रैड शेड लगाएं. जैसे अगर आप का कौंप्लैक्शन यलो टोन लिए है, तो लिप्स पर टमाटरी रैड या ब्रिक रैड आप पर सूट करेगा और अगर कौंप्लैक्शन पिंकिश टोन लिए है तो आप पर प्लम और मैरून शेड अच्छे लगेंगे. यों तो बे्रड्स का क्रेज फैशन की दुनिया में एक बार फिर लौट आया है, मगर एक डिफरैंट अंदाज के साथ. ऐसे में आप फ्रैंच बे्रड, डच ब्रेड या रिवर्स फिश प्लेट बना कर उसे स्टाइलिश ऐक्सैसरीज से सजा सकती हैं. बे्रड्स बनाने से पहले बालों में कलरफुल रिबन या ऐक्सटैंशन भी लगा सकती हैं. स्टाइलिश व फैशनेबल बे्रड्स के बीच ये कलरफुल स्ट्रैंड्स बेहद खूबसूरत दिखेंगी.

– इशिका तनेजा
ऐग्जीक्यूटिव डायरैक्टर, एल्पस कौस्मैटिक क्लीनिक

ये भी पढ़ें- Summer Special: Sun Tan से बचाने के लिए सही मौइस्चराइजर

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें