यह जरूरी नहीं कि आप सिर्फ बालों को खोल कर ही स्टाइलिश दिखेंगी. बालों में डिफरैंट स्टाइल बना कर भी आप स्मार्ट और खूबसूरत दिख सकती हैं.

दिल्ली प्रैस भवन में आयोजित फेब मीटिंग में हेयर डिजाइनर व मेकअप ऐक्सपर्ट परमजीत सोई ने कुछ डिफरैंट हेयरस्टाइल की जानकारी दी:

नैट जूड़ा: बालों में अच्छी तरह कंघी कर के आगे से साइड पार्टिंग कर इयर टु इयर बालों का एक सैक्शन बनाएं. पीछे बीच से मांग निकाल कर अगलबगल 1-1 ऊंची पोनी बनाएं. फिर पोनी के बालों से 1-1 लट ले कर बैककौंबिंग करती जाएं और इस में दूर से ही स्पे्र करें. फिर दोनों पोनियों पर नैट लगाएं. जहां पोनी बनाने के लिए रबड़बैंड लगाया है वहां नीचे से पकड़ कर नैट को बौब पिन से लौक करें. अब पोनी के बालों को नैट के अंदर कर दें. फिर इस पर स्प्रे करें. अब नैट वाली पोनी को रोल कर के ऊपर रबड़बैंड के पास पिन से सैट कर दें. ऐसे ही दूसरी पोनी बनाएं. अब आगे के कुछ बालों को ले कर सौफ्टली बैककौंबिंग करें और बैककौंबिंग वाले बालों को हाथों से फैला दें. फिर इन में नीचे से स्पे्र करें. अब बैककौंबिंग वाले बालों को हलके हाथों से ब्रश करें और नीड लुक दें. फिर इसे रोल पोनी वाले जूड़े में फिक्स कर दें. अब नोजल पिन से दोनों रोल जूड़े को लौक कर के मिला दें. 2 का 1 बीच में जूड़ा बन जाएगा.

अब आगे के बचे बालों को साइड वी पार्टिंग करें और हलकी बैककौंबिंग कर स्पे्र कर ब्रश से नीड करें. फिर एक तरफ के बालों को उंगलियों से रोल कर ट्विस्ट करते हुए कान के ऊपर पिन से सैट करें. अब दूसरी साइड के बालों की 1-1 लेयर उठा कर बैककौंबिंग कर स्प्रे करें. अब नीड लुक देने के लिए इन बालों में ब्रश कर स्प्रे करें और फिर कान के ऊपर कर सैट करें. बचे बालों को ट्विस्ट कर के वहीं कान के पास ही सैट करें. अब बालों को डैकोरेट करने के लिए उन पर ड्रैस से मैचिंग ऐक्सैसरीज लगाएं. फ्लौवर ऐक्सैसरीज एक साइड ही लगाएं. 

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT