आजकल लड़कियों के लिए रोज नई-नई हेयरस्‍टाइल बनाना मानों जैसे आम बात हो चुकी है. पल में सीधे बाल तो पल में कर्ली. पर क्‍या रोज इन हेयरस्‍टाइल को बदलने के चक्‍कर में ब्‍यूटी पार्लर के चक्‍कर लगाना जरुरी है. क्‍या मनपसंद हेयरस्‍टाइल को हम घर में ही नहीं बना सकते.

कभी-कभी आपके मन में ऐसे सवाल जरुर उठते होगें. आज हम आपको बालों को कर्ली करना भी बताएगें. चलिए जानते हैं कि घर में किस तरह से आप अपने बालों को कर्ली कर सकती हैं.

बालों को घर में कर्ली करने के टिप्‍स

  1. अपने बालों को शैम्‍पू करें और उन्‍हें कंघी की मदद से अंदर की ओर ब्‍लो ड्राय करें. अगर कर्ल करने में आपको परेशानी आ रही है तो आप इसके लिए सीरम, बौबी पिन और हेयर स्‍प्रे भी इस्‍तमाल कर सकती हैं.
  2. आप फोम रोलर खरीद सकती हैं और उससे गीले बालों को ऊपर की ओर मोड़ कर कस के बांध लें. नीचे के बालों के लिए बडे़ रोलर का यूज़ करें और आगे के बालों के लिए छोटे रोलर का यूजकरें. इसके बाद ब्‍लो ड्राय करें और सावधानी से उन्‍हें निकाल कर क्‍लिप या पिन लगा कर बालों को सेट कर लें.
  3. अगर आपको लचकदार कर्ल बाल चाहिए तो हेयर स्‍ट्रेटनर का इस्‍तमाल करते हुए बालों को वेवी लुक दें. आप इस हेयरस्‍टाइल बिना परेशानी के रोजआजमा सकती हैं.
  4. अगर बाल छोटे हैं तो उन्‍हें ब्‍लो ड्रायर,कंघी और छोटे रोलर की मदद से कर्ल किया जा सकता है. आप चाहें तो पेपर स्‍ट्रिप के इस्‍तमाल से भी यह काम कर सकती हैं.
  5. कोमल बालों के लिए आपकोसौफ्टनर का इस्‍तमाल करना होगा. अमोनिया बेस्‍ड और कठोर शैम्‍पू का प्रयोग बिल्‍कुल न करें अगर आपको अपने कर्ल कोमल और मुलायम बनाने हों तो.
COMMENT