दुल्हन बन कर अपने सपनों के शहजादे के घर जाने का पल बड़ा ही खास होता है. इस दिन जिंदगी एक नया मोड़ ले रही होती है. हर किसी की नजर दुलहन पर टिकी होती है. ऐसे में हर दुलहन चाहती है कि वह खूबसूरत दिखने के साथ-साथ सहज भी महसूस करे और इस के लिए आउटफिट्स का आकर्षक और कम्फरटेबल होना बहुत जरुरी है. गर्मी के दिनों में कपड़े के फैब्रिक्स और कलर्स पर विशेष ध्यान देने की जरुरत होती है.

टाटा स्काई ब्यूटी से जुड़ी सेलिब्रिटी डिज़ाइनर रीना ढाका के अनुसार गर्मियों में ब्राइडल आउटफिट्स खरीदते समय इन बातों का ख़याल जरूर रखें.

1. सही कलर चुनें

शादियों खास कर गर्मियों में होने वाली शादियों के कपड़ों के लिए अनेक किस्मों के कलर पैलेट मौजूद है. बेज ,न्यूड,पीचेस ,आइवरी और पिंक कलर का उपयोग मोनोटोन और ओम्बर में किया जा सकता है। लाल और मैरून  रंग पूरे साल पसंद किया जाता है और शादी वाले दिन सबसे ज्यादा पहना जाता है.

सोने से पहले करें ये 5 काम, त्वचा रहेगी हमेशा जवान

2. सही फैब्रिक चुनें…

दुल्हनों को हमेशा से नेट्स का उपयोग बहुत पसंद आता है क्यों कि यह बहुत नाजुक होता है. लेकिन अब मोटे कपड़ों जैसे सिल्क, डमास्क और सिल्क साटिन का चलन भी बढ़ रहा है.ये पूरे आउटफिट को शाही लुक देते हैं. आज कल शादियों के कपड़ों में पारंपरिक फैब्रिक्स जैसे ब्रोकेड और चंदेरी की वापसी हो रही है।

bridal-out-fits

कलरफुल फैब्रिक्स में खूबसूरती से बने गए फैब्रिक्स के कारण ब्रोकेड दुल्हनों को बहुत पसंद आ रहा है और वे अपने सब से महत्वपूर्ण दिन यानी शादी के दिन खास दिखने के लिए इसे आजमा रही हैं. चंदेरी लहंगे को लाइट वेट और शानदार अहसास देता है और यह गर्मी में होने वाली शादियों के लिए बहुत उत्तम है.

डार्क सर्कल खत्म करने के लिए अपनाएं 5 होममेड टिप्स

3. एम्ब्रौयडरी के विकल्प

लहंगे पर फ्लोरल मोटिफ गर्मियों के अनुरूप सुहाना एहसास देता है। दुपट्टे पर एम्ब्रौयडर्ड टैक्सट का ट्रेंड भी देखने को मिल रहा है जैसा दीपिका पादुकोण ने अपनी शादी पर पहना था. जो लड़कियां सादगी पसंद करती है वे हल्की एंब्रौयडरी या लेयरिंग के साथ प्लेन फैब्रिक्स पहन सकती हैं.

Tags:
COMMENT