हाल ही में बौलीवुड के एक्टर नीरज वोरा का निधन हुआ. मौत से पहले वे करीब एक साल से कोमा में थे. उनकी मौत के बाद बौलीवुड इंडस्ट्री के लोग बेहद दुखी दिखाई दिए. पिछले साल अक्टूबर में उन्हें हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आया था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती करवाया गया. इसके बाद वे कोमा में चले गए और उन्होंने आखिर तक अपनी आंखें नहीं खोली. अंत में उन्हें उनके दोस्त फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला के घर शिफ्ट कर दिया गया था, जहां उन्हें वैंटिलेटर पर रखा गया था. उनके दोस्त ने उन्हें बचाने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन वे इस कोशिश में सफल नहीं हो पाए.

नीरज की ही तरह साल 2017 में बौलीवुड के कई ऐसे कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया. आइये जानते हैं ऐसे कलाकारों में बारे में..

शशि कपूर

shashi kapoor

बौलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर ने हाल ही में दुनिया को अलविदा कह दिया. उन्होंने 79 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. वे कई दिनों से सांस से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. आखिरी समय में वे कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे. बता दें कि उन्हें 2011 में सरकार ने पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया था, वहीं साल 2015 में उनको दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. बौलीवुड के ऐसे महान कलाकार के चले जाने से इंडस्ट्री को जरूर बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है.

विनोद खन्ना

vinod khanna

बौलीवुड में अपने अभिनय का बड़ा योगदान देने वाले विनोद खन्ना ने 70 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. वे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से कई दिनों से जूझ रहे थे, जिसके बाद उन्होंने आखिरी सांस ली. उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरूआत साल 1968 मे फिल्म 'मन का मीत' से की, इस फिल्म में वे खलनायक के रूप में नजर आए थे. इसके बाद तो जैसे उन्होंने रुकने का नाम ही नहीं लिया और अपने फिल्मी करियर को बुलंदियों तक पहुंचाया. हीरो के रूप में पहचान बनाने के बाद विनोद खन्ना ने 'आन मिलो सजना' , 'पूरब और पश्चिम', 'सच्चा झूठा' जैसी फिल्मों में काम किया और 1971 में फिल्म 'मेरे अपने' से उन्हें अलग पहचान मिली.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT