दिल्ली क्राइम

रिलीज ईयर - 2019

क्रिएटर - रिची मेहता

कास्ट - शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, आदिल हुसैन, राजेश तैलंग, डेंजिल स्मिथ, यशस्विनी दायमा

जौनर - क्राइम, ड्रामा, एंथोलौजी

16 दिसंबर, 2012 को दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप की पृष्ठभूमि पर बनी यह वैब सीरीज भारत की बैस्ट क्त्राइम डौक्यूमैंट्रीज में से एक है. नैटफ्लिक्स पर प्रसारित इस वैब सीरीज को व्यूअर्स से अलगअलग रिऐक्शंस मिले. सच्ची घटना होने के कारण सीरीज देखना अत्यधिक कठिन हो जाता है, लेकिन इसे देखने और उस पूरे इंसिडैंट को समझने के लिए सीरीज देखने का मन भी करता है.

निर्भया गैंगरेप देश के जघन्य अपराधों में से एक था जिस के पश्चात पूरे देश में एक क्त्रांति उठ खड़ी हुई थी. लड़की के साथ सिर्फ बलात्कार नहीं हुआ था बल्कि अमानवीय हिंसा हुई थी जिसे सुन कर सभी सकते में आ गए थे.

ये भी पढ़ें- पति निक के बारे में बोलीं प्रियंका, कहा-शादी के बाद शांत हो गई हूं

निर्भया और उस के दोस्त के साथ 16 दिसंबर की रात जो कुछ हुआ उस से सभी वाकिफ हैं लेकिन उस के बाद किस तरह उन अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया गया, सीरीज में दिखाया गया है.

सीरीज पुलिस के पौइंट औफ व्यू से बनाई गई है, इसलिए किसीकिसी जगह एकतरफा लगती है, परंतु अपराध के पीछे के कारण और अपराधियों की मानसिकता को स्पष्टता से दिखाया गया है. वह छोटेछोटे तथ्य जिन से आम जनता अनजान थी और बनावटी मीडिया रिपोर्ट्स के चलते समझने से चूक रही थी, सीरीज में उजागर किए गए हैं.

डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी के किरदार को शेफाली शाह ने उम्दा निभाया है. सीरीज की खास बात यह है कि इस में किसी एक हीरो या हीरोइन की भूमिका को न दिखाते हुए सभी ऐक्टर्स को परफैक्ट स्क्रीन टाइम दिया गया है. दिल्ली पुलिस के टीमवर्क को दिखाया गया है. सीरीज संवेदनशील है और सीरीज के क्रिएटर्स का एक अतिसंवेदनशील मुददे को दिखाने का तरीका अच्छा है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT