बीस मई और बाइस मई को मुंबई के फिल्म निर्माता,कलाकार और ब्राडकास्टिंग फेडरेशन के पदाधिकारियों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर फिल्म मुख्यमंत्री के सामने कोरोना और लॉक डाउन के चलते फिल्म इंडस्ट्री को हो रहे नुकसान आदि पर विस्तार से बात की थीं. उस वक्त इन प्रतिनिधिेयो ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बताया था कि कोरोना वायरस के चलते ढाई माह के लॉक डाउन में फिल्म व टीवी इंडस्ट्री को ढाई हजार करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है.  तथा फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े पांच लाख वर्करों को आर्थिक संकट से जूझना पड रहा है. फिल्म प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से निवेदन किया था कि फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग सुरक्षा उपायों के साथ शुरू करने की इजाजत दी जाए.

बहरहाल, रविवार, 31 मई की देर शाम महाराष्ट् के सांस्कृतिक विभाग ने ‘टू रिस्टार्ट मीडिया एंटरटेंनमेंट इंडस्ट्री इन महाराष्ट्’’नामक 16 पन्नों की गाइड लाइन्स स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर‘एस ओपी’’के साथ फिल्म,टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग शुरू किए जाने की इजाजत देने की अधिसूचना जारी हो गयी. शूटिंग शुरू करने के लिए हर किसी को सरकार द्वारा तय की गयी गाइड लाइन्स का पालन करना होगा. इसके अलावा कोविड 19 के सभी उपायों को अमल में लाना होगा.

ये  भी पढ़ें- Hardik Pandya ने फैंस को दी पिता बनने की खुशखबरी, 5 महीने पहले इस एक्ट्रेस संग की थी सगाई

टू रिस्टार्ट मीडिया एंटरटेंनमेंट इंडस्ट्री इन महाराष्ट्’’

जी हॉ!राज्य सरकार ने ‘टू रिस्टार्ट मीडिया एंटरटेंनमेंट इंडस्ट्री इन महाराष्ट्’’के तहत सोलह पन्नों की विस्तृत गाइडलाइन्स यानी कि ‘‘मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी)’’जारी कर फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग शुरू करने की इजाजत दी है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT